myjyotish

7678508643

   whatsapp

8595527218

Whatsup
  • Login

  • Cart

  • wallet

    Wallet

Home ›   Astrology Services ›  

Health

ऑनलाइन स्वास्थ्य ज्योतिष रिपोर्ट के लाभ


कहते है कि स्वास्थय से बढ़कर लोगों के लिए कोई धन नहीं है। स्वास्थय ही धन है और हमें सर्वांगीण स्वास्थ्य के बारे में जानकारी होना बहुत आवश्यक है। अगर आप स्वास्थय रहेंगे तो अपने जीवन में आनेवाली सभी सामाजिक, शारीरिक और भावनात्मक चुनौतियों का प्रबंधन करने में सफलतापूर्वक सक्षम रह सकते है और प्राचीन काल से ही ज्योतिष शास्त्रों के द्वारा रोगों से मुक्ति दिलाने में मदद करता है।


स्वास्थ्य रिपोर्ट के लाभ


  • कुंडली और राशि के आधार पर जाचें अपने स्वास्थ्य स्तर को।

  • आने वाले अगले एक वर्ष के दौरान स्वास्थ्य।

  • स्वास्थ्य संबंध अवधि को जानें।


स्वास्थ्य राशिफल/भविष्यवाणी/ज्योतिष उपाय


कुंडली के प्रथम स्थान से शारीरिक कष्टों एवं स्वास्थ्य का विचार होता है और वहीं द्वितीय स्थान से व्यक्ति के भोजन का सूचक है। तृतीय स्थान में रोगों का विचार किया जाता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर कुंडली के पष्ठ भाव से व्यक्ति के स्वास्थ्य में रोग विचार बनते है।


मनुष्य की जन्मकुंडली में ग्रहों की स्थिति उसके पूरे जीवन में होने वालें रोगों की जानकारी दे देती हैं। ज्योतिष शास्त्र में 12 राशियों 9 ग्रहों और 87 नक्षत्रों के माध्यम से व्यक्तियों के रोगों की जानकारी जानी जा सकती है।


मनुष्य के रोगों का कारण-

  • कुंडली में यदि लग्न एवं लग्नेश की स्थिति अशुभ हो।

  • यदि आप की कुंडली में शुभ ग्रह कमजोर हो।

  • चंद्रमा यदि दोष में बैठा हो।


उपाय-

ये कुछ आसान से ज्योतिष उपाय करने से रोगों से मुक्ति प्राप्त होगी।

  • प्रत्येक पूर्णिमा को भगवान शिव के मंदिर में जाकर प्रार्थना करें और शिवलिंग पर विपत्र चढ़ाएं।

  • अगर आप के घर के आप-पास पीपल का वृक्ष है तो उसकी सेवा करने से रोगों से जल्दी मुक्ति मिलती है।

  • जो लोगों लम्बे समय से रोग से ग्रस्त है तो वे माह में कम से कम एक दिन किसी भी अस्पताल में जाकर दवा और फलों को बांटे ऐसा करने से रोगी और उसका परिवार निरोग रहेंगा।

  • मंगलवार और शनिवार के दिन काली हल्दी को बीमार व्यक्ति के सर के ऊपर से सात बार वार के बहते जल में प्रवाहित करने से रोग से जल्द मुक्ति मिलती है।

  • यदि आप हनुमाज जी का पाठ प्रतिदिन करते है और शनिवार को शनिदेव के मंदिर में जाकर तेल चढ़ाते है तो इसे भी रोगी जल्दी रोग मुक्त होता है।

  • एक रूपये का सिक्का रात को सोते समय अपने सर के सिरहाने रखकर सोएं और सुबह उठकर सबसे पहले उसे किसी सुनसान जगह फेंक दें। ऐसा करने से रोग भी भाग जाते हैं।



FAQ


इस स्वास्थ्य रिपोर्ट में मुझे क्या जानकारी मिलेगी?

स्वास्थ्य रिपोर्ट आपकी लाभ कुंडली और राशि के आधार पर आपके स्वास्थ्य स्तर को बताएगी। आपको किन चीज़ों में सावधानी बरतनी है इसका विशेष ध्यान रखकर आपकी रिपोर्ट बनाई जाती है।



स्वास्थ्य ज्योतिष रिपोर्ट के क्या लाभ हैं?

इससे आप स्वास्थ्य संबंध यदि कोई हो तो परेशानीयों को जानेंगे। साथ हीइसमें प्रथम स्थान से शारीरिक कष्टों एवं स्वास्थ्य का विचार होता है और वहीं द्वितीय स्थान से व्यक्ति के भोजन का सूचक है। तृतीय स्थान में रोगों का विचार किया जाता है।



मुझे myjyotish.com की स्वास्थ्य रिपोर्ट क्यों चुननी चाहिए?

क्योंकि ये आपको केवल आपके स्वास्थ्य स्तर की जानकारी नहीं देती बल्कि ज्योतिष के अनुसार उसे दूर करने के उपाय भी बताते है∣



क्या विस्तृत स्वास्थ्य रिपोर्ट मेरी बीमारी की समस्या के बारे में बता सकती है?

हाँ यह आपको आपकी कुंडली में शुभ ग्रह कमजोर हो। चंद्रमा यदि दोष में बैठा हो इसके बारे में आपको जानकारी देगी।



मैं हेल्थ रिपोर्ट आसानी से कैसे प्राप्त कर सकता हूं?

इसके लिए आपको अपनी लाभ कुंडली और राशि को बताना होगा। जिसकी सहायता से आप आसानी से अपनी रिपोर्ट हमारी वेबसाइट से बनवा सकते है।




ये भी पढ़ें



Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms and Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
X