myjyotish

9818015458

   whatsapp

8595527218

Whatsup
  • Login

  • Cart

  • wallet

    Wallet

Home ›   Astrology Services ›   Puja ›  

Kaal Sarp Dosh Nivaran Puja At Trimbakeshwar Jyotirlinga Online

त्र्यंबकेश्वर ज्योतिर्लिंगं पर कालसर्प दोष निवारण पूजा कराएं -Kaal Sarp Dosh Nivaran Puja at Trimbakeshwar Jyotirlinga Online

By: माई ज्योतिष विशेषज्ञ

Rs. 5,500
Buy Now

काल सर्प दोष निवारण पूजा के लाभ-

  • जीवन में होने वाली आकस्मिक दुर्घटनाएं होना बंद होती हैं।
  • परिवार में सौभाग्य सुख-समृद्धि आती है।
  • कार्य क्षेत्र में उन्नति होती है साथ ही मान सम्मान भी बढ़ता है।
  • जीवन के हर क्षेत्र में सफलता मिलनी शुरू हो जाती है।

त्र्यंबकेश्वर ज्योतिर्लिंगं शिव के 12 ज्योतिर्लिंगों में से एक है। यह महाराष्ट्र के नासिक जिले में है। यहां पर पूजा करवाने से कालसर्प दोष का निवारण होता है। जब सभी ग्रह राहु और केतू के बीच में आ जाते हैं तो ऐसी स्थिति में जातक की कुंडली में कालसर्प दोष का योग बनता है। जिन लोगों का कुंडली में ये दोष होता है उन्हें किसी कार्य में सफलता नहीं मिलती है। वे अपने कार्यक्षेत्र में हमेशा नीचा महसूस करते हैं। ऐसे जातक किसी भी काम में अपनी किस्मत आजमाते हैं उन्हें असफलता ही हासिल होती है। इस कारण ''काल सर्प दोष'' इसका नाम सुनते ही व्यक्ति घबरा जाता है। लेकिन कालसर्प दोष से घबराना नहीं चाहिए।

हमारी सेवाएं-

  • त्र्यंबकेश्वर में कालसर्प दोष निवारण पूजा करवाई जाएगी।
  • ये पूजा सिर्फ उसी व्यक्ति के लिए होगी जिसकी कुंडली में ये दोष होगा।

प्रसाद-

  • नाग-नागिन प्रतीक चिन्ह् (नदी में प्रवाहित करने के लिए)

जानिये हमारे पंडित जी के बारे में

ऑनलाइन बुक करें त्र्यंबकेश्वर ज्योतिर्लिंगं मंदिर में कालसर्प दोष निवारण पूजा

त्रंबकेश्वर मंदिर महादेव शिव का भव्य मंदिर है। त्रंबकेश्वर ज्योतिर्लिंग शिव के 12 ज्योतिर्लिंगों में से एक है। कथन के अनुसार जब समस्त ग्रह राहु और केतु के मध्य में आकर स्थित हो जातें है , तब व्यक्ति की कुंडली में काल सर्प दोष की स्थिति उत्पन्न होती है। ऐसे में काल सर्प दोष की पूजा करवाना बहुत महत्वपूर्ण होता है। यह दोष बहुत ही नुक्सानदायी होता है , इसलिए इसका जल्द - जल्द काल सर्प दोष पूजा से निवारण करना बहुत आवश्यक होता है। महादेव की आराधना से जातक की कुंडली से काल सर्प दोष दूर हो जाता है। 
काल सर्प दोष निवारण करने से व्यक्ति के जीवन से आकस्मिक घटनाओं का होना बंद हो जाता है। उनके जीवन में सुख - समृद्धि का वास होता है। वह प्रत्येक रूप से संपन्न एवं खुश रहतें है। काल सर्प दोष निवारण से कार्य क्षेत्र पर बहुत असर होता है , इससे व्यक्ति को कार्य क्षेत्र में उन्नति का अवसर प्राप्त होता है। साथ ही समाज में उनकी मान - प्रतिष्ठा में भी वृद्धि होती है। त्रंबकेश्वर मंदिर में काल सर्प दोष निवारण पूजा का लाभ आजीवन दुःख से मुक्ति के रूप में प्राप्त होता है। महादेव की कृपा से भक्तों को किसी भी विपदा का सामना नहीं करना पड़ता है।

Trimbakeshwar temple is a very holy and revered ancient temple located in the town of Trimbak in Nashik district of Maharashtra. The temple is formed as a sign of devotion towards Lord Shiva and houses one of the twelve Jyotirlingas. The temple is aesthetically located in the middle of hills, namely, Bharamagiri, Nilagiri and Kalagiri. The temple consists of images and incarcerations of many deities like Rama, Krishna, Kedarnatha, Parasurama, Lakshmi Narayana etc. In some of the holy ancient and ritual books it has been mentioned that this temple was built by Peshwa Baji Rao.The jyotirlinga is considered to be highly unique and special as it has three faces that embody Lord Bhrama, Lord Vishnu and Lord Rudra. The jyotirlinga has been built entirely with rich black stones and has been adorned with a golden crown on its top. The temple has been beautifully decorated with jeweled porches and arches and the walls of the temple are carefully and delicately painted and sculpted with floral designs and sculptures of gods and goddesses. Due to its aesthetically pleasing view and the spiritual connection of the people with the deity, the temple witnesses thousands of devotees visiting the temple throughout the whole year.


FAQ

1. पूजा एवं पूजा को निवारण के रूप में करने का क्या महत्व है?
पूजा ईश्वर का आशीर्वाद एवं उनके द्वारा प्रदान की गई सुख - सुविधाओं के लिए धन्यवाद देने का एक प्रकार है। यह एक माध्यम है जिससे हम ईश्वर को शुक्रिया अदा करते हैं की उन्होंने हमें एक योग्य जीवन प्रदान किया। पूजा आमतौर पर अपने जीवन के महत्वपूर्ण दिनों में एक-एक करके किया जाता है जैसे कि जन्मदिन, वर्षगांठ या उत्सव / शुभ तिथियां समृद्धि, दीर्घायु और शुभकामनाएं आमंत्रित करने के लिए।
निवारण पूजा दुष्प्रभावों को विनियमित करने के लिए आयोजित  की जाती है। जिसका भुगतान वह व्यक्ति अपने जीवन में एक निश्चित समय से कर रहा होता है।  यह पूजा ग्रहों के कंपन द्वारा दुष्प्रभावों को शांत करने के लिए की जाती है। यह पूजा प्राकृतिक रूप से विशेष दिन एवं विशेष मुहूर्त के तहत संपन्न की जाती है। 
2. मेरी पूजा के लिए मुझे Myjyotish.com क्यों चुनना चाहिए?
Myjyotish.com भारत का सर्वश्रेष्ठ ऑनलाइन पूजा का पोर्टल है, वह अपनी प्रत्येक पूजा से पूर्व व्यक्ति से संकल्प लेते हैं जिसके बाद ही पूजा आरम्भ की जाती है। वैदिक अनुष्ठान के अनुसार किसी भी पूजा से पूर्व संकल्प करना आवश्यक होता है। संकल्प के बिना कोई भी उपाय, पूजा या कर्म फल नहीं देता है। संकल्प के बिना कोई भी भक्त मनवांछित परिणाम प्राप्त नहीं कर सकता है। संकल्प एक प्रकार की घोषणा है जो मनुष्य को ईश्वर से जोड़ती है ताकि भगवान पूजा से प्रसन्न हो सकें। वेदों के अनुसार संपूर्ण ब्रह्मांड भगवान श्री नारायण के संकल्प के माध्यम से विकसित हुआ है। इस प्रकार यह किसी भी पूजा के लिए सबसे महत्वपूर्ण है।
माय ज्योतिष के माध्यम से ,आपके द्वारा आदेशित पूजा पूर्ण विधि - विधान से एक पुजारी द्वारा संपन्न की जाती है। 
एक बार जब आप पूजा को बुक करने की प्रक्रिया पूर्ण कर लेते हैं, उसके बाद समय - समय पर हमारी टीम आपसे संपर्क करती है और पूजा से जुड़ी समस्त जानकारी से आपको अवगत कराती है। जैसे पूजा कब की जाएगी, पूजा के दिन आपको किन सावधानियों या अनुष्ठानों को निभाना चाहिए।  माय ज्योतिष के माध्यम से आप पूजा लाइव होते देखने की सुविधा का लाभ भी उठा सकते हैं। 
3. मैं ऑनलाइन पूजा कैसे बुक कर सकता/सकती हूं ? 
Myjyotish.com पर लॉग इन करने के बाद, आपको एक सदस्य या अतिथि के रूप में खुद को पंजीकृत करने की आवश्यकता है, जिसके बाद आप वेबसाइट पर अपनी इच्छानुसार पूजा का चयनकर उसे बुक कर सकेंगे। 
पूजा के चयन के पश्चात, कृपया आवश्यक विवरण दर्ज करें और सुरक्षित भुगतान के माध्यम से ऑनलाइन भुगतान करें।
एक बार पूजा बुक होने के बाद हमारी टीम आपसे संपर्क करेगी और आपको पूजा से संबंधित सभी आवश्यक जानकारी दी जाएगी। पूजा के पूर्ण होने के बाद आपके आदेशित पूजा के तहत उल्लिखित प्रसाद, आपके शिपिंग पते पर भेज दिया जाएगा, जिसे पूजा का आदेश देते समय आपके द्वारा उल्लेखित किया गया था। 
4. myjyotish.com किस प्रकार की पूजा उपलब्ध हैं ?
जन्मदिन की पूजा, नवग्रह शांति पूजा, गृह पूजा के अलावा, हम विशिष्ट उपासना पूजा, आस्था, समूह पूजा इत्यादि भी कराते हैं। हम माघीशिवरात्रि, नवरात्रि, श्रवण मास दीपावली आदि के लिए विशेष आयोजनों के लिए भी पूजन करते हैं। हमारी साइट पर समय-समय पर विभिन्न पूजाओं का आयोजन किया जाता है। चाहे कानूनी लड़ाई की समस्या हो या आर्थिक तंगी, करियर की चिंता हो या पारवारिक कलह - कलेश , हम अपनी पूजाओं द्वारा आपकी समस्त परेशानियों को दूर करने का पूर्ण प्रयास करते हैं। 
किसी भी समस्या या अधिक स्पष्टीकरण हेतु आप [email protected] पर हमसे संपर्क कर सकते हैं
5. मुझे पूजा का क्या प्रसाद मिलेगा? और मैं इसे कब तक प्राप्त कर सकूंगा/ सकुंगी ?
myjyotish.com द्वारा की गई हर पूजा प्रसाद के बारे में आपको जानकारी दी जाएगी। पूजा संपन्न होने के बाद प्रसाद जल्द से जल्द ग्राहक को भेज दिया जाता है।
हम प्रेषित प्रसाद के कोरियर विवरण को ग्राहक के साथ साझा करते हैं । यदि किसी कारणवश प्रसाद पारगमन में खो जाता है या आपके घर / पते पर नहीं पहुँचता है तो इस स्थिति में आप हमें मेल पर अपना आदेश क्रमांक उद्धृत करके [email protected] पर समस्या को मेल कर सकते हैं। हम प्रसाद को दोबारा भिजवा देंगे। 
6. क्या मैं अपने पूजा के आदेश में बदलाव या उसे स्थगित कर सकता/सकती  हूं?
हां, आप उपरोक्त सभी कार्य कर सकते हैं, बशर्ते आप अपना पूजा आदेश रखने के एक दिन के भीतर हमें एक परिवर्तन अनुरोध भेजें।
यदि 24 घंटे से कम समय में पूजा का समय हो, तो इस तरह के अनुरोध पर कोई विचार नहीं किया जा सकता है।
किसी भी समस्या के मामले में, अपेक्षित सहायता के लिए या हमारे ग्राहक सेवा अधिकारियों से बात करने के लिए [email protected] पर संपर्क करें।
7. क्या मैं बुकिंग के बाद पूजा रद्द कर सकता/सकती  हूं? ऐसे मामले में धनवापसी नीति क्या है?
हां, आप उपरोक्त सभी कार्य कर सकते हैं बशर्ते आप हमें [email protected] पर लिखित अनुरोध पूजा आर्डर करने के एक दिन के भीतर हमें भेजकर अपना आदेश बताए । विषय पंक्ति(subject - order no.) में अपना आर्डर नंबर जरूर लिखें। 
एक दिन के अंतराल के बाद, पूजा के आदेश रद्द या वापस नहीं किए जा सकते हैं। हालांकि, एक असाधारण परिस्थिति में, केवल myjyotish.com अंतिम निर्णय लेने का अधिकार सुरक्षित रखता है। वेबसाइट आपके द्वारा गेटवे शुल्क में कटौती करने के बाद भुगतान की गई पूरी राशि वापस कर देगी। अगले महीने के लिए आपके बयान में भी यही दर्शाया जाएगा।
किसी भी समस्या के मामले में, कृपया अपेक्षित सहायता के लिए या हमारे अधिकारियों से बात करने के लिए [email protected] पर संपर्क करें।
8. मैं कैसे सुनिश्चित कर सकता/सकती हूं कि मेरे द्वारा आदेशित पूजा वास्तव में की गई है?
एक बार जब आप पूजा का आदेश देते हैं, तो हम आपके साथ पूजा के स्थल, तिथि और समय को साझा करेंगे। आप या आपके प्रतिनिधि पूजा में शामिल हो सकते हैं। हम आपकी पूजा की लाइव स्ट्रीमिंग भी साझा करेंगे। आप इसे दुनिया के किसी भी हिस्से में देख सकते हैं।
9. मुझे कैसे पता चलेगा कि यह एक समूह या व्यक्तिगत पूजा है?
हम अपनी साइट पर स्पष्ट रूप से उल्लेख करते हैं कि एक विशेष पूजा समूह है या व्यक्तिगत पूजा।
इसके अलावा, एक बार जब आप पूजा का आदेश देते हैं, तो हम आपके साथ पूजा के स्थल, तिथि और समय को साझा करतें। पूजा से जुड़ी तस्वीर एवं वीडियो को आपके साथ साझा भी करते हैं। आप स्वयं या आपके परिवार से कोई इस पूजा में शामिल भी हो सकता है। पूजा को आप दुनिया के किसी भी कोने से लाइव भी अनुभव कर सकते हैं। जिससे आपको खुद पता चल जाएगा कि यह एक समूह पूजा है या व्यक्तिगत पूजा है।
10 . क्या मेरी शारीरिक उपस्थिति की आवश्यकता होगी?
नहीं, इस प्रक्रिया की सुंदरता यह है कि पूजा करते समय आपको शारीरिक रूप से उपस्थित होने की आवश्यकता नहीं है।
11. किसी चिंता या स्पष्टीकरण के मामले में, मुझे किससे संपर्क करना चाहिए?
किसी भी समस्या के मामले में, आप हमें [email protected] पर मेल कर सकते हैं या आवश्यक सहायता के लिए हमारे ग्राहक सेवा अधिकारियों से बात करने के लिए 91- 9818015458 पर संपर्क कर सकते हैं।


Recent Blogs



Ratings and Feedbacks


अस्वीकरण : myjyotish.com न तो मंदिर प्राधिकरण और उससे जुड़े ट्रस्ट का प्रतिनिधित्व करता है और न ही प्रसाद उत्पादों का निर्माता/विक्रेता है। यह केवल एक ऐसा मंच है, जो आपको कुछ ऐसे व्यक्तियों से जोड़ता है, जो आपकी ओर से पूजा और दान जैसी सेवाएं देंगे।

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms and Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
X