myjyotish

6386786122

   whatsapp

8595527218

Whatsup
  • Login

  • Cart

  • wallet

    Wallet

Home ›   Blogs Hindi ›   Mangal Transit: Pisces transit of Mars will be special for these zodiac signs

Mangal Transit: मंगल का मीन राशि गोचर इन राशियों के लिए होगा खास

MyJyotish Expert Updated 17 May 2022 01:20 PM IST
मंगल का मीन राशि गोचर इन राशियों के लिए होगा खास 
मंगल का मीन राशि गोचर इन राशियों के लिए होगा खास  - फोटो : Google

मंगल का मीन राशि गोचर इन राशियों के लिए होगा खास 


मंगल का गोचर मीन राशि में हो रहा है. 17 मई को मंगल मीन राशि में प्रवेश कर रहे हैं. मीन राशि में मंगल व्यक्ति को एक भावनात्मक और संवेदनशील स्वभाव देता है. व्यक्ति इस समय अपनी भावनाओं के बारे में भावुक हो जाते हैं और अपने दिल से नेतृत्व करते हैं. उनके आदर्श और सपने उनके लिए बहुत महत्व रखते हैं, और लक्ष्य का पीछा करते समय वे अपने दिमाग पर अपने अंतर्ज्ञान और सहानुभूति पर भरोसा करते हैं. जातक काफी रचनात्मक और रोमांटिक भी होगा, जो खुद को व्यक्त करने और दूसरों के साथ जुड़ने के लिए उत्सुक होंगे. ग्रहणशील हो सकते हैं और दूसरों को बदलना जानते हैं. इस समय पर संघर्ष के दौरान व्यक्ति अक्सर गुस्से का सामना नहीं करते हैं और दर्द को दबा सकते हैं. चीजें काफी रुप से बदली दिखाई दे सकती हैं. आइए जानते हैं मंगल के गोचर का विभिन्न राशियों पर क्या प्रभाव पड़ सकता है. 

मेष राशि 
मेष राशि वालों के लिए मिलाजुला समय होगा. धन का आगमन होगा लेकिन खर्चों में भी वृद्धि बनी रह सकती है. स्वास्थ्य का ध्यान रखना चाहिए. कार्यक्षेत्र में भी सिर्फ काम पर ही ध्यान देना चाहिए, वाद-विवाद और झगड़ों से दूरी बनाकर रखना जरूरी है.  

समस्या आपकी समाधान हमारा, आज ही बात करें देश के प्रसिद्ध ज्योतिषियों से 

वृषभ राशि
पारिवारिक जीवन शांतिपूर्ण रहेगा. साथ ही आय के साधनों में भी सुधार होगा. छात्रों के लिए मंगल का यह गोचर अच्छा रहेगा.  नौकरी के नए अवसर मिल सकते हैं. तकनीक के क्षेत्र से जुड़े लोगों को लाभ मिल सकता है. यह समय आगे बढ़ने और नए अवसरों को आजमाने का होगा. इस दौरान मान-सम्मान में वृद्धि होगी. प्रेम संबंध मजबूत होंगे.

मिथुन राशि 
मंगल का गोचर मिथुन राशि के यह गोचर कार्यक्षेत्र और आय के स्त्रोत में बदलाव को दिखाएगा. सफलता दिलाएगा. कार्यों और निर्णयों की सराहना की जाएगी. यात्रा संभव होगी. खर्चे कम करें, आर्थिक संकट से कुछ मुक्ति मिल सकती है काम की अधिकता थका सकती है. 

कर्क राशि 
मंगल का मीन राशि में प्रवेश कर्क राशि वालों के लिए बेहद फायदेमंद साबित होगा. चाहे आप छात्र हों या पेशेवर, आपके लिए शुभ समय हैं, बल्कि ये निश्चित रूप से परिणाम प्राप्त करने वाला होगा. स्वास्थ्य की दृष्टि से भी, आप इस समय सुरक्षित महसूस कर सकते हैं. धार्मिक यात्राएं कर सकते हैं. 

शनि जयंती पर शनि शिंगणापुर मंदिर में कराएं तेल अभिषेक

सिंह राशि 
आय के स्रोतों में बदलाव होने की भी संभावना है. स्वास्थ्य संबंधी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. और साथ ही खर्च, जिम्मेदारी में भी वृद्धि होगी. फैसलों को लेने में अधिक जल्दबाजी से बचना होगा. 

कन्या राशि 
कन्या राशि में मंगल का गोचर सप्तम भाव में होने वाला है जो वैवाहिक जीवन, साझेदारी और विदेशी संबंधों के बारे में है. इस स्थान पर मंगल का बैठना कई मामलों में मिलेजुले परिणाम दे सकता है. पदोन्नति मिल सकती है, नौकरी में उन्नति के अवसर मिल सकते हैं. रिश्तों में तनाव भी उभर सकता है. अधिक क्रोध ओर उत्तेजना से बचना होगा. स्वभाव में नम्रता बनाए रखने की आवश्यकता होगी.

तुला राशि 
तुला राशि वालों के लिए किसी कोर्ट केस का फैसला उनके पक्ष में आ सकता है. धन प्राप्ति के योग हैं. शत्रु परेशान कर सकते हैं लेकिन परास्त होंगे. नौकरी किसी विदेशी कंपनी से आ सकती है. इस समय अपने खर्चों पर ध्यान देना होगा अन्यथा अपव्यय भविष्य की बचत पर असर डाल सकती है. 

वृश्चिक राशि 
धन और मान-सम्मान में वृद्धि होगी. पैसों के मामले में कुछ बड़े फैसले ले सकते हैं. प्रेम संबंधों में अनबन उभर सकती है. आय से अधिक धन का व्यय मानसिक तनाव का कारण बन सकता है. कार्य एवं शिक्षा के क्षेत्र में अनुकूल अवसर प्राप्त होंगे और लाभ भी कमा सकते हैं. यात्राओं का दौर रहेगा.

समस्या आपकी समाधान हमारा, आज ही बात करें देश के प्रसिद्ध ज्योतिषियों से 

धनु राशि 
धनु राशि के लिए घरेलू क्षेत्र में कुछ बदलाव दिखाई दे सकते हैं. आय के स्रोत बढ़ेंगे लेकिन लोग आपको परेशान करने की कोशिश कर सकते हैं. पारिवारिक विवाद हो सकते हैं और कुल मिलाकर यह गोचर कई चुनौतियां लेकर आ सकता है. संपत्ति से कुछ लाभ भी मिल सकता है.

मकर राशि 
इस राशि के जातकों के लिए मंगल तीसरे भाव में विराजमान होकर लोगों को साहसी बनाने वाला है. कुंडली का तीसरा भाव संचार, भाई-बहन आदि के लिए है. मंगल का यह गोचर नौकरी और व्यवसाय के लिए अच्छे परिणाम देने वाला है.

कुंभ राशि 
 मंगल के कुम्भ में प्रवेश करते ही सुख-शांति का वातावरण रहता है, वहीं अशांति दूर हो जाती है. खान-पान में बदलाव से हेल्थ पर असर पड़ सकता है. कुछ मांगलिक कार्यों में शामिल होने का अवसर भी प्राप्त हो सकता है. 

मीन राशि 
राशि पर ही मंगल का गोचर होने वाला है. जिसके प्रभव से विचारधार में बदलाव होगा. कुछ क्रोध ओर जिद्द बढ़ेगी. रहन सहन में चेंज होगा. दुसाहसिक कार्यों में शामिल हो सकते हैं. आर्थिक लाभ प्राप्ति के अवसर प्राप्त होंगे.
 

ये भी पढ़ें

  • 100% Authentic
  • Payment Protection
  • Privacy Protection
  • Help & Support


फ्री टूल्स

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms and Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
X