myjyotish

6386786122

   whatsapp

8595527218

Whatsup
  • Login

  • Cart

  • wallet

    Wallet

Home ›   Blogs Hindi ›   jyotish Vidya: Know what signs a lizard gives when it falls on the body

jyotish Vidya: जानें छिपकली का शरीर पर गिरना देता है क्या संकेत 

Myjyotish Expert Updated 30 Apr 2022 02:39 PM IST
जानें छिपकली का शरीर पर गिरना देता है क्या संकेत 
जानें छिपकली का शरीर पर गिरना देता है क्या संकेत  - फोटो : google

जानें छिपकली का शरीर पर गिरना देता है क्या संकेत 


छिपकली एक ऐसा जानवर है जो की दीवारों पर या फिर खिड़की दरवाजों पर रेंगते हुए दिखती है। छिपकली की शारीरिक रूपरेखा ऐसी है कि इसे देखकर कई लोगों को घिन्न आ जाती है तो वहीं कई लोग डर जाते हैं। कई बार ऐसा होता है कि छिपकली हमारे ऊपर गिर जाती है। छिपकली का किसी अंग पर गिरना शुभ है तो वहीं किसी अंग पर गिरना अत्यंत  अशुभ है। शास्त्रों में प्रचलित शकुन शास्त्र में छिपकली का किस अंग पर गिरने का क्या संकेत है इसके बारे में विस्तार से बताया गया है। लेकिन यदि कभी भी आपके ऊपर छिपकली गिरे तो सबसे पहले स्नान करें क्योंकि यह एक बहुत ही जहरीला जानवर हैं। आज हम आपको बताएंगे की छिपकली का किस अंग पर गिरना क्या संकेत देता है

आज ही करें बात देश के जानें - माने ज्योतिषियों से और पाएं अपनीहर परेशानी का हल

किसी पुरुष के कान पर छिपकली का गिरना शुभ होता है। यदि छिपकली दायें कान पर गिरे तो आभूषण की प्राप्ति का संकेत होता है। वहीं यदि बाएं कान पर गिर तो आयु में वृद्धि का संकेत देती है।
नाक पर छिपकली गिरने से भाग्योदय होगा ऐसा माना जाता है।
 यदि किसी के मुख पर छिपकली गिरती है तो वह संकेत देती है कि वह व्यक्ति स्वादिष्ट भोजन का आनंद लेने वाला है।
 
बाएं गाल पर छिपकली का गिरना किसी प्रिय और खास मित्र से मुलाकात का संकेत होता है। यदि छिपकली दाएं गाल पर गिरे तो इसका मतलब है कि आपकी उम्र में बढ़ोतरी होगी।
 कई बार छिपकली गर्दन पर गिर जाती है यह इस बात का संकेत हैं कि उस व्यक्ति को यश और वैभव की प्राप्ति होने वाली है।
छिपकली पुरूष की दाढ़ी पर गिरे तो इसका मतलब है कि उस व्यक्ति का किसी भयावह घटना से सामना हो सकता है। वही यदि छिपकली मूँछ पर गिरे तो उस पुरुष को सम्मान की प्राप्ति होगी।

अक्षय तृतीया पर कराएं मां लक्ष्मी का 108 श्री सूक्तम पाठ एवं हवन, होगी अच्छे स्वास्थ्य और समृद्धि की प्राप्ति

भौंह पर छिपकली का गिरना बेहद ही अशुभ माना जाता है कहते हैं यदि छिपकली किसी की भौंह पर गिरे तो ऐसे में उस व्यक्ति को भारी धन संकट का सामना करना पड़ सकता है।
 दाई आंख पर छिपकली का गिरना किसी मित्र से मुलाकात का संकेत है। वहीं बाईं आंख पर छिपकली का गिरना किसी बड़ी हानि का संकेत है।
 यदि आपके गले पर छिपकली गिरे तो उसमें आपको डरने की जरूरत नहीं है क्योंकि आपके शत्रुओं का नाश होने वाला है।
 यदि आपकी पीठ के मध्य भाग पर छिपकली गिरे तो आपको सावधान रहने की जरूरत है क्योंकि यह घर में कलह क्लेश की स्थिति बनने का संकेत देती है।
 
जन्मकुंडली ज्योतिषीय क्षेत्रों में बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है

यदि किसी व्यक्ति के पेट पर छिपकली गिरे तो उस व्यक्ति को खुश हो जाना चाहिए क्योंकि यह आभूषण की प्राप्ति का संकेत है।
यदि आप के बाएं पैर पर छिपकली गिरे तो आपको अपने स्वास्थ्य और घर की ओर ध्यान देने की जरूरत है क्योंकि यह बिमारी और कलह की संभावना बढ़ने का संकेत है। यदि आपके दाएं पैर पर छिपकली गिरे तो आप किसी यात्रा पर जा सकते हैं।

अधिक जानकारी के लिए, हमसे instagram पर जुड़ें ।

अधिक जानकारी के लिए आप Myjyotish के अनुभवी ज्योतिषियों से बात करें।

  • 100% Authentic
  • Payment Protection
  • Privacy Protection
  • Help & Support


फ्री टूल्स

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms and Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
X