myjyotish

9818015458

   whatsapp

8595527216

Whatsup
  • Login

  • Cart

  • wallet

    Wallet

Home ›   Blogs Hindi ›   Shani Jayanti 2020: Know which types of people are happy with Shani Dev?

शनि जयंती 2020 : जानिए किस प्रकार के लोगों से प्रसन्न रहते है शनि देव ?

MyJyotish Expert Updated 18 May 2020 03:48 PM IST
Shani Jayanti 2020: Know which types of people are happy with Shani Dev?
शनि देव शारीरिक रूप से शनि ग्रह का प्रतिनिधित्व करने वाले देव है। उनकी दृष्टि में सभी का एक समान स्थान है। किसी के ज्यादा धनवान या कुशल होनें पर उसे शनि के आंगन में किसी विशेष स्थान की प्राप्ति नहीं होती है। यदि वह कर्म से सही है तो उसे फल की प्राप्ति अवश्य ही होगी। और यदि उसके कर्म सम्मान जनक नहीं है तो उसे उसका दंड भी भोगना पड़ता है। इसलिए उन्हें तीनों लोकों में न्याय के देवता के रूप में पूजा जाता है। शनि देव की नजरों से कोई नहीं बच सकता फिर चाहे वह स्वयं देवता ही क्यों न हो ,वह सभी को कर्म अनुसार फल प्रदान करतें है। शनि देव को प्रसन्न रखना बहुत आवश्यक होता है क्यूंकि उनके दुष्प्रभावों को सहन करने की क्षमता किसी में नहीं है। वह जितने ही खुश रहेंगे , उतना ही मंगलकारी एक व्यक्ति का जीवन भी होगा।

शनि जयंती के शुभ अवसर पर कोकिलावन शनि धाम में चढ़ाएं 11 किलों तेल और पाएं अष्टम शनि ,शनि की ढैय्या एवं साढ़े - साती के प्रकोप से छुटकारा : 22-मई-2020

ग्रहों का मनुष्य जीवन में बहुत ही महत्वपूर्ण स्थान होता है। उसमें भी जब बात शनि देव की आती है तो लोगों का मन उनके प्रकोप से विचलित हो उठता है। शनि के प्रभावों से बचना सरल नहीं होता परन्तु यदि कोई उनकी दृष्टि में कुशल रूप से बस गया तो उस व्यक्ति का जीवन सफल हो जाता है। उसे किसी प्रकार के दुःख और दरिद्रता का सामना नहीं करना पड़ता है। ऐसे बहुत कम लोग है जो शनि के प्रभावों से खुद को बचाने में सक्षम होते है। यह इसलिए भी सफल हो पातें क्यूंकि इन में कुछ विशेष प्रकार के आचरण होतें है जो उन्हें दूसरों से अलग बनाते है और स्वयं शनि की कृपा के लिए खुद को समर्थ दिखा पातें है।

शनि जयंती के पावन अवसर पर कोकिलावन शनि धाम में कराएं तेल अभिषेक

इन लोगों को बचपन से ही हड्डियों में दर्द की परेशानी होती है और यदि इन्हे किसी प्रकार की चोट लग जाएं तो ठीक होने के बाद भी उससे परेशानी ख़त्म नहीं होती परन्तु इन लोगों के बारें एक बात शनि को बहुत अच्छी लगती है और वह यह की ऐसे लोग अपने दुःख को बड़ा बनाकर नहीं दिखते। वह अपनी समझदारी और कुशलता के बल पर जीवन की समस्त विपदाओं को पर कर लेते है। और इसी शक्ति एवं आत्मविश्वास को सफलता के मार्ग में आगे बढ़ाने के लिए शनि देव उनकी सहायता करते है। वह शनि देव को प्रसन्न करने हेतु उनका तेल से अभिषेक करतें है जिससे उनकी परेशानियाँ दूर हो जाती है।

यह भी पढ़े :-


शनि जयंती 2020 : शनि देव को तेल अर्पण करने से क्या होता है ?

शनि जयंती 2020 : शनि जयंती पर शनि देव की भक्ति से दूर होंगे साढ़े साती के प्रभाव

शनि जयंती 2020 : जानिए शनि जयंती पर किस प्रकार प्राप्त होती है शनिदेव कृपा

शनि जयंती 2020 : जानिए शनि जयंती पर कौन से काम करने से प्राप्त होंगे मनवांछित फल

  • 100% Authentic
  • Payment Protection
  • Privacy Protection
  • Help & Support

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms and Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
X