myjyotish

6386786122

   whatsapp

8595527218

Whatsup
  • Login

  • Cart

  • wallet

    Wallet

Home ›   Blogs Hindi ›   Planet Astrology: Venus-Jupiter-Mars alliance will give you better opportunities

Planets Astrology: शुक्र-बृहस्पति-मंगल युति दिलाएगी बेहतर अवसर

MyJyotish Expert Updated 18 May 2022 06:09 PM IST
शुक्र-बृहस्पति-मंगल युति दिलाएगी बेहतर अवसर 
शुक्र-बृहस्पति-मंगल युति दिलाएगी बेहतर अवसर  - फोटो : Google

शुक्र-बृहस्पति-मंगल युति दिलाएगी बेहतर अवसर 


मीन राशि में शुक्र बृहस्पति मंगल योग एक साथ युति में बनेगा. मीन राशि में होने वाला तीन ग्रहों का गोचर काफी महत्वपूर्ण होगा. यह युति 23मई 2022 तक रहेगी. ज्योतिष के अनुसार इस युति से लगभग सभी राशियों पर प्रभाव पड़ेगा. हालांकि, मीन राशि के जातकों पर इस युति का सबसे अधिक प्रभाव पड़ेगा, क्योंकि यह मीन राशि में बनेगा. परिणामस्वरूप मीन राशि के जातक जीवन में उच्च पद प्राप्त करेंगे. साथ ही कई अन्य राशियों को भी आर्थिक लाभ प्राप्त होगा. तो आइए आगे बढ़ते हैं और 12 राशियों पर बृहस्पति-मंगल की युति का प्रभाव विस्तार से जानते हैं.

मेष राशि 
यह युति आपके बारहवें भाव में बनेगी. इससे आपके पारिवारिक जीवन में सुख-समृद्धि आएगी. आपके मित्र और परिवार आपके करीब रहना चाहेंगे. साथ ही, आपके सुझावों और सलाह की दूसरों द्वारा सराहना और सम्मान किया जाएगा.

प्रसिद्ध ज्योतिषियों से मिलेगा आपकी हर परेशानी का समाधान, आज ही करें बात 

वृष राशि
यह युति आपके एकादश भाव में बनेगी, जिससे आपकी सभी मनोकामनाएं पूरी होंगी. अपने भाई और पिता के सहयोग से, आप जीवन की कई समस्याओं का समाधान सफलतापूर्वक खोज सकते हैं. 

मिथुन राशि
यह युति आपके दशम भाव यानि कर्म भाव में बनेगी. इससे आप सफलता प्राप्त करने के लिए गलत रास्ता अपनाने से नहीं कतराएंगे. करियर में आपको सफलता मिलेगी, लेकिन इसके लिए आपको अतिरिक्त मेहनत करनी पड़ सकती है. 

कर्क राशि 
आपके नवम भाव में युति करेंगे. इस वजह से आपकी किस्मत चमक सकती है. इसके अलावा, आप विभिन्न स्रोतों से धन का सफलतापूर्वक संचय करेंगे. यात्राओं का योग भी इस समय बन रहा है. 

शनि जयंती पर शनि शिंगणापुर मंदिर में कराएं तेल अभिषेक

सिंह राशि 
यह युति आपके अष्टम भाव में होगी. यदि आपके पारिवारिक जीवन में अशांति थी तो इस युति के कारण वह कुछ सुलझाव को प्राप्त कर सकती है. आप घर में ही रहना पसंद कर सकते हैं तथा वरिष्ठ लोगों का मार्गदर्शन मिल सकता है.

कन्या राशि 
आपके सप्तम भाव में यह युति होगी. इसलिए कोई भी निर्णय लेते समय आपको सावधान रहना होगा. वैवाहिक जीवन में स्थिति उता-चढ़ाव वाली रह सकती है. आर्थिक स्थिति कर्ज से प्रभावित रह सकती है. इस समय किसी वरिष्ठ या विशेषज्ञ से सलाह लेना अनुकूल होगा. 

तुला राशि 
यह युति आपके छठे भाव में बनेगी, जिससे आपके परिवार के बड़े लोगों के साथ आपके संबंध बेहतर हो सकते हैं. आप मानसिक और शारीरिक रूप से भी स्वस्थ महसूस करेंगे. आपके करियर में भी आपके दुश्मन आपको किसी भी तरह से  परेशान नहीं कर पाएंगे आपको बचाव प्राप्त होगा. 
हुंचाने में नाकाम रहेंगे.

वृश्चिक राशि 
यह युति आपके पंचम भाव में होगी. इससे आपके प्रेम संबंध प्रगाढ़ होंगे. हालाँकि, यह स्थिति कुछ जातकों में गुस्सा बढ़ा सकती है. इसलिए कोशिश करें और दूसरों से बात करते समय धैर्य रखें.

धनु राशि 
यह युति आपके चतुर्थ भाव में बनेगी. इस वजह से यदि आप काम या शिक्षा के कारण अपने घर, परिवार या मातृभूमि से दूर रह रहे हैं तो आपको घर लौटने का मौका मिल सकता है. सरकारी नौकरी में कार्यरत जातकों को इस संयोग के कारण पदोन्नति मिलने की संभावना है.

शनि जयंती पर शनि शिंगणापुर मंदिर में कराएं तेल अभिषेक

मकर राशि 
यह युति आपके तीसरे भाव में  रहने वाली होगी, जिससे आप अपने लक्ष्यों पर अधिक ध्यान दे सकते हैं. शेयर बाजार या आकस्मिक गतिविधियों में शामिल हो सकते हैं. इस समय पर किसी भी अवैध गतिविधि से दूरी बनाए रखने की आवश्यकता होगी. 

कुंभ राशि 
यह युति आपके दूसरे भाव में बनेगी, जिससे आप पर के लिए आर्थिक क्षेत्र में अनुकूल स्थिति का निर्माण होगा. परिवार में प्रेम और सहयोग की प्राप्ति होगि. जीवनसाथी हर तरह से आपका साथ देता नजर आएगा.

मीन राशि
इस युति का सबसे प्रमुख प्रभाव इस राशि पर देखने को मिलेगा, इससे आपके उत्साह में वृद्धि होगी और आप अपने सभी काम समय से पहले पूरे करने में सक्षम होंगे. आपके आकर्षण में वृद्धि होगी आपके व्यवहार की दूसरों के द्वारा सराहना होगी
 

ये भी पढ़ें

  • 100% Authentic
  • Payment Protection
  • Privacy Protection
  • Help & Support


फ्री टूल्स

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms and Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
X