myjyotish

6386786122

   whatsapp

8595527218

Whatsup
  • Login

  • Cart

  • wallet

    Wallet

Home ›   Blogs Hindi ›   Planet Astrology: The movement of these planets will change in the month of July, know when you will enter which zodiac sign

Planets Astrology: जुलाई माह में बदलेगी इन ग्रहों की चाल, जानें कब किस राशि में करेंगे प्रवेश

MyJyotish Expert Updated 05 Jul 2022 01:33 PM IST
जुलाई माह में बदलेगी इन ग्रहों की चाल, जानें कब किस राशि में करेंगे प्रवेश
जुलाई माह में बदलेगी इन ग्रहों की चाल, जानें कब किस राशि में करेंगे प्रवेश - फोटो : google

जुलाई माह में बदलेगी इन ग्रहों की चाल, जानें कब किस राशि को छोड़कर किसमें करेंगे प्रवेश


वैदिक ज्योतिष में ग्रहों की चाल को अत्यंत महत्वपूर्ण माना जाता है. यह ग्रहों का गोचर है जो आपके भविष्य को दर्शाता है. ग्रहों के गोचर से हम सभी प्रभावित होते हैं. यही कारण है कि दुनिया भर के ज्योतिषी गोचर पर नजर रख रखते हैं इस बार जुलाई का महीना ग्रहों के लिए विशेष रहने वाला है ग्रहों की चल में बड़े बदलाव होंगे. जिनका गहरा असर हम सभी पर दिखाई देगा. इस अवधि के दौरान, मिलेजुले फलों को देखा जा सकेगा सरकार एक सकारात्मक प्रभाव पैदा करने और अपनी योजनाओं को व्यवस्थित तरीके से कुशलतापूर्वक लागू करने में सक्षम होगी. इसके अलावा वह अपनी योजनाओं और घोषणाओं के जरिए लोगों का दिल जीतने की कोशिश करेगी. हालांकि ये फैसले कुछ लोगों के लिए मुश्किल साबित हो सकते हैं. कर संग्रह में वृद्धि की संभावना है और इससे सरकारी योजनाओं में पारदर्शिता आ सकती है.

देश-दुनिया में स्वास्थ्य की दृष्टि से यह समय काफी औसत रहने वाला है. शनि गुरु का वक्री अवस्था में होना स्थिति को कुछ अनियंत्रित भी कर सकता है. यह अवधि आम लोगों के बीच सरकार की लोकप्रियता को बढ़ा सकती है और सरकार के विरोध की भावना कम हो जाएगी. सरकार कुछ कठोर निर्णय ले सकती है जो शायद लोगों को पसंद न आए. साथ ही राजनीति की पृष्ठभूमि में कुछ धार्मिक गतिविधियां भी चल सकती हैं. अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत अपने दम पर अपनी ताकत साबित करेगा. सैन्य गतिविधियों में वृद्धि की संभावना है. आईये देखते हैं जुलाई माह में ग्रहों की चाल कैसे और कहां होगी.

जन्मकुंडली ज्योतिषीय क्षेत्रों में बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है

जुलाई 2022 के गोचर 

बुध का मिथुन राशि में गोचर: 2 जुलाई, 2022

जुलाई 2022 के पहले सप्ताह में पहला और सबसे महत्वपूर्ण गोचर होने जा रहा है. बुद्धि, संचार, व्यापार आदि का कारक ग्रह बुध 02 जुलाई 2022 को सुबह 09 बजकर 42 मिनट पर अपनी ही राशि यानि मिथुन राशि में गोचर करेगा और 15 जुलाई 2022 तक 24:10  बजे तक उसी राशि में रहेगा. इसके तुरंत बाद बुध कर्क राशि में प्रस्थान करेगा. 

कर्क राशि में सूर्य का गोचर: 16 जुलाई, 2022

सूर्य को सभी ग्रहों का राजा माना जाता है. यह सभी जीवों का जीवन और आत्मा है. यह कुंडली में स्थित होने पर पिता के रूप में कार्य करता है. सूर्य 16 जुलाई 2022 को शाम 22:56 बजे कर्क राशि में प्रवेश करेंगे और 17 अगस्त 2022 को प्रातः 07:22 बजे तक उसी राशि में रहेगा. इसके ठीक बाद सूर्य अपनी राशि यानि सिंह में प्रवेश करेगा.

मिथुन राशि में शुक्र का गोचर: 13 जुलाई, 2022

प्रसिद्ध ज्योतिषियों से मिलेगा आपकी हर परेशानी का समाधान, आज ही करें बात 

किसी की कुंडली में शुक्र को सांसारिक सुखों का कारक माना जाता है. इसकी अनुकूल स्थिति वैवाहिक जीवन में सकारात्मक संकेतों को दर्शाती है. शुक्र 13 जुलाई 2022 को सुबह 10:50 बजे मिथुन राशि में प्रवेश करेगा और 06 अगस्त 2022 तक 29:20 बजे तक उसी राशि में रहेगा और उसके बाद कर्क राशि में गोचर करेगा.

मकर राशि में वक्री शनि का गोचर: 12 जुलाई, 2022

शनि को कर्म और दण्डाधिकारी का दर्जा दिया गया है. यह जीवन में मेहनत, परिश्रम और कर्मों का स्रोत है. शनि इस समय वक्री अवस्था में कुंभ में हैं लेकिन अब वक्री शनि ग्रह मकर राशि में, अब 12 जुलाई 2022 को 14:52 बजे गोचर करेगा और 17 जनवरी 2022 तक 18:02 बजे तक उसी राशि में रहेगा. इसके बाद यह कुंभ राशि में गोचर करेंगे. 

मीन राशि में वक्री गुरु का गोचर: 28 जुलाई, 2022

माह की शुरुआत बुध और अंत गुरु के गोचर के साथ होगा. इस बार गुरु वक्री अवस्था में 28 जुलाई, 2022 को मीन राशि में गोचर करेगा, 26:09 बजे यह गोचर आरंभ होगा और 23 नवंबर 2022 तक ऎसा होगा इसके बाद गुरु मार्गी होकर गोचर करेंगे. 
 

ये भी पढ़ें

  • 100% Authentic
  • Payment Protection
  • Privacy Protection
  • Help & Support


फ्री टूल्स

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms and Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
X