myjyotish

6386786122

   whatsapp

8595527218

Whatsup
  • Login

  • Cart

  • wallet

    Wallet

Home ›   Blogs Hindi ›   6 zodiac signs that can easily break your heart

Zodiac Signs: 6 राशियाँ जो ज्योतिष अनुसार तोड़ सकती हैं, आपका दिल। 

Myjyotish Expert Updated 05 Mar 2022 02:02 PM IST
6 राशियाँ जो ज्योतिष अनुसार तोड़ सकती हैं, आपका दिल। 
6 राशियाँ जो ज्योतिष अनुसार तोड़ सकती हैं, आपका दिल।  - फोटो : google
6 राशियाँ जो ज्योतिष अनुसार तोड़ सकती हैं, आपका दिल। 

मनुष्य हमेशा अपनी भौतिकवादी आवश्यकताओं पर बहुत ध्यान देता है, हम अक्सर यह भूल जाते हैं कि प्रेम की हमें सबसे अधिक आवश्यकता है। यह प्यार है जो हमें बांधे रखता है। इस भावना का अभाव हमारे जीवन को खोखला और सतही बना देता है। लेकिन जब प्यार हमारे दरवाजे पर दस्तक देता है, तो वह एक बिन बुलाए मेहमान को साथ लेकर आता है - दिल का टूटना। अक्सर हम प्यार में होने की भावना का आनंद लेने में इतने व्यस्त होते हैं कि हम भूल जाते हैं कि दिल टूट भी सकता है और इसकी संभावनाएं ज़्यादा होती है। दुर्भाग्य से, इन दोनों भावनाओं को एक दूसरे से अलग करने का कोई तरीका नहीं है। वे एक कॉम्बो पैकेज हैं। 

जो कोई भी टूटे हुए दिल से पीड़ित है, वह अपने सबसे बड़े दुश्मन के साथ भी ऐसा नहीं चाहता। यह एक दर्दनाक परीक्षा है, और विश्वासघात, निराशा और एकतरफा प्यार की भावनाएं महीनों तक बनी रहती हैं। और अगर आप अच्छा चाहते हैं तो आपको बुरे की भी उम्मीद करनी होगी। लेकिन हम आपको उन 6 राशियों की पहचान करने में मदद कर सकते हैं जो आपका दिल तोड़ देंगी। आखिरकार, जब दिल के मामलों की बात आती है तो कोई भी बहुत सतर्क नहीं हो सकता है।


धनु राशि
धनु राशि के जातक किसी चीज या किसी से बंधे नहीं रहना चाहते। इसलिए, उनका प्रतिबद्धता से दूर भागना समझ में आता है, यह जायज़ है। अग्नि चिन्ह अपने आत्म-अवशोषित तरीकों के लिए प्रसिद्ध है। उनके पास खुद को ऊपर रखने का कईं तरीके होते है। तो अगर आपको लगता है कि आपने अपने पार्टनर को पूरी तरह से बांध लेंगे, तो यह नामुमकिन होगा। ऐसा नहीं है कि वह आपसे प्यार नहीं करते, यह सिर्फ इतना है कि वे बस खुद को और अपनी स्वतंत्रता को बहुत अधिक चाहते हैं।

होली पर बुरी नजर उतारने और बचाव के लिए काली पूजा - 17 मार्च 2022

मेष राशि
मेष राशि वाले दूसरी राशि के जातकों को कड़ी टक्कर देते है, जब बात दिल तोड़ने की होती है। यदि आप इस अति सक्रिय राशिके जातक को डेट कर रहे हैं तो आप कभी भी एक पल की शांति नहीं पा सकते। क्योंकि आप नहीं जानते कि वे कब कॉल करेंगे, कब मिलेंगे और कब आपका साथ छोड़ देंगे। तथ्य यह है कि मेष राशि भी कई लोगों के लिए मजबूत भावनाओं को बरकरार रखती है परन्तु उनके साथ डेटिंग करना आसान नहीं होता है।

मिथुन राशि
मिथुन राशि वालों के साथ डेटिंग को एक शब्द में अभिव्यक्त किया जा सकता है: निराशा। वे आपको एक दिन ऐसा महसूस कराएंगे कि आप दुनिया के एकमात्र व्यक्ति हैं और फिर ऐसा दिखाएंगे कि आप अगले पल कुछ नहीं बल्कि एक उपद्रव हैं। मिथुन राशि का सबसे बुरा काम यह है कि वे आपको खुद पर भरोसा कराते हैं। वे आपके बेहद करीब आकर, आपसे आपके रहस्य उजागर करते हैं, और आपको कमज़ोर बना देते हैं। और आप ऐसा ही करते हैं, बिना कोई सवाल पूछे। वह आपको बिना कोई कारण या सफाई दिए रिश्ता तोड़ सकते हैं। 

मीन राशि
मीन राशि वाले खुद को पीड़ित दर्शाते हैं और ऐसा दिखते हैं की जैसे आप गलत हैं। वे आपके अपराधों के बारे में कहानियां बनाएंगे और लोगों को समझाएंगे कि आप एक बहुत गलत और घटिया इंसान हैं। एक बार जब वे आपकी छवि को सबके सामने ख़राब कर देते हैं, तो वे आपके दिल पर हमला ज़रूर करते हैं।  जिसके बाद आप बिलकुल टूट जाते हैं। 

कुंभ राशि
कुंभ राशि वालों को लगता है कि उन्हें किसी और की जरूरत नहीं है। और सच कहा जाए, तो वे वास्तव में नहीं हैं। एकमात्र व्यक्ति जिसके साथ वे वास्तव में संगत होंगे, वह स्वयं के साथ है। कुंभ राशि का मानना है कि कोई भी उनके बौद्धिक स्तर की बराबरी नहीं कर सकता, इसलिए हर कोई स्वत: ही उनसे नीचे हो जाता है। इस राशि के जातक अपने पार्टनर को बराबर के रूप में नहीं देख पाते है, और वे अपनी भद्दी टिप्पणियों और संरक्षक टिप्पणियों के साथ इसे काफी स्पष्ट कर देते हैं की वह अकेले ही बेहद खुश रह सकते हैं।

 देखिए अपनी कुंडली मुफ़्त में अभी, क्लिक करें यहाँ

मकर राशि
यदि आप मकर राशि के जातकों के साथ ऐसा दर्शाएंगे की आपको उनमे दिलचस्पी नहीं है, तो वे आपका साथ बहुत बेरहमी से छोड़ देंगे और  आप भी रिश्तों को पूरी तरह से खत्म करना चाहेंगे। राशि चक्र फूल, कैंडी और रोमांटिक डिनर डेट के बारे में है, लेकिन अगर वे नींव में दरार देखते हैं, तो वह रिश्ते को पूरी तरह से ख़त्म करने के बारे में दूसरी बार नहीं सोचेंगे। सीधे शब्दों में कहें तो मकर राशि वाले जोखिम लेने वाले नहीं होते हैं। वे ऐसे रिश्ते में नहीं रहना चाहते जहां उन्हें भविष्य नहीं दिखता। वे प्यार करने और खोने के बजाय बिल्कुल भी प्यार नहीं करना चाहेंगे किसी बे बुनियाद रिश्ते में। 

अधिक जानकारी के लिए, हमसे instagram पर जुड़ें ।

अधिक जानकारी के लिए आप Myjyotish के अनुभवी ज्योतिषियों से बात करें।

 
  • 100% Authentic
  • Payment Protection
  • Privacy Protection
  • Help & Support


फ्री टूल्स

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms and Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
X