myjyotish

6386786122

   whatsapp

8595527218

Whatsup
  • Login

  • Cart

  • wallet

    Wallet

Home ›   Blogs Hindi ›   Palmistry: When will you get money from the lines of the hands

Palmistry: हाथों की रेखाओं से जाने कब मिलेगा आपको धनलाभ

Myjyotish Expert Updated 29 Jun 2022 11:14 AM IST
हाथों की रेखाओं से जाने कब मिलेगा आपको धनलाभ 
हाथों की रेखाओं से जाने कब मिलेगा आपको धनलाभ  - फोटो : google

हाथों की रेखाओं से जाने कब मिलेगा आपको धनलाभ 


हस्तरेखा शास्त्र के अनुसर हाथों की रेखाएं आपके जीवन में धन की स्थिति को बता सकती हैं. आपके जीवन में धन कैसे आएगा. आप धन किस आयु में कमाएंगे, लाटरी या किसी ऎसे ही अन्य प्रकार के काम से क्या आपको अचानक से धन लाभ हो सकता है? इन सभी बातों को हम हाथ की रेखाओं से जान सकते हैं. हाथों में मौजूद सूक्ष्म रेखाओं का जाल होता है और इन रेखाओं को समझ कर ही आप अपने हाथ की रेखाओं से अपने भाग्य को भी पढ़ सकते हैं. हम उन हथेली रेखाओं के बारे में चर्चा करेंगे जो धन लाती हैं. धनमूलम इदं जगत: कहावत का अर्थ है कि पूरी दुनिया पैसे पर आधारित है. खुशी से जीने के लिए हमें पैसे की जरूरत होती है. क्या हमें अच्छा व्यवसाय मिल सकता है, बहुत सारा पैसा कमा सकते हैं और सामाजिक स्थिति हमारी हथेली की रेखाओं में देखी जा सकती है. आईये जानते हैं धन प्राप्ति योग समय : - 

प्रसिद्ध ज्योतिषियों से मिलेगा आपकी हर परेशानी का समाधान, आज ही करें बात 

हथेली में कुछ ऐसे पर्वत और रेखाएं होती हैं जो किसी को भी आर्थिक मामलों में भाग्यशाली बनाती हैं. ये एक व्यक्ति को धन की ओर ले जाते हैं, भले ही वह गरीबी में पैदा हुआ हो

आपकी हथेली में सूर्य, शुक्र और बृहस्पति पर्वत अच्छे होने चाहिए. उंगलियों के नीचे के ये क्षेत्र चौड़े और ऊंचे होने चाहिए. सूर्य सभी मामलों में सफलता का प्रतिनिधित्व करता है. शुक्र विलासी जीवन और बृहस्पति नेतृत्व गुण देता है. 

अगली महत्वपूर्ण बात है भाग्य रेखा. यह एक रेखा है जो आम तौर पर हथेली के आधार से शुरू होती है और शनि पर्वत पर जाती है. यह बिना किसी टूट-फूट के सीधी, स्पष्ट  होनी चाहिए. इससे आपको लगातार धन का आगमन होगा.

सूर्य रेखा उपस्थित होना भी धन लाभ को दिखाता है. सामान्यतः सूर्य रेखा हथेली के आधार से शुरू होकर सूर्य पर्वत पर समाप्त होती है. यदि ऐसा नहीं है, तो यह भाग्य रेखा से एक शाखा के रूप में शुरू हो सकती है और सूर्य पर्वत तक पहुंचनी चाहिए. यह रेखा आर्थिक मामलों में सफलता देती है. 

धन लाभ के लिए मस्तिष्क, हृदय और जीवन की रेखाएं लंबी और स्पष्ट और बिना किसी दोष के होनी चाहिए. ये रेखाएं शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य का प्रतिनिधित्व करती हैं जो जीवन में समृद्ध होने के लिए आवश्यक है.

अधिकांश ग्रह पर्वत हथेली में नीच और दबे हुए होते हैं. हथेली के बीच में मंगल का मैदान भी बहुत नीचा होता है. अगर छुआ जाए तो हम हथेली की नसों को महसूस कर सकते हैं तो ऎसे में यह ऋण, मुकदमों और जीवन में बाधाओं का प्रतिनिधित्व करता है.

जन्मकुंडली ज्योतिषीय क्षेत्रों में बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है 

भाग्य रेखा का नहीं होना, या यह अस्पष्ट, उथला और कई रेखाओं द्वारा इसे काटा जाना. यह वित्तीय नुकसान या कमाई की कमी का प्रतिनिधित्व करती है. हथेली की खराब रेखाएं धन योगों के लिए अच्छी नहीं मानी जाती हैं. 

जब कोई रेखा जीवन रेखा से उठकर शनि पर्वत की ओर बढ़ती है, तो यह अचानक धन या संपत्ति के लाभ का प्रतिनिधित्व करती है. नौकरी में अचानक प्रमोशन होगा. जब शुक्र पर्वत अच्छा हो, भाग्य रेखा स्पष्ट हो और मस्तक रेखा लंबी हो तो आप अपने प्रयासों और बुद्धि से धनवान बनते हैं.


जब कोई रेखा शुक्र पर्वत के अंदर से उठकर शनि पर्वत पर पहुँचती हो, तो यह जीवनसाथी से मिलने वाले धन को दर्शाती है. कुछ मामलों में यह रिश्तेदारों से मिलने वाला धन या फिर विरासत के मिलने के भी अच्छे संकेत देती है. 

जब कोई रेखा चन्द्र पर्वत से उठकर शनि पर्वत पर पहुँचती हो, तो जातक दूसरों के सहयोग से जीवन में ऊपर उठता है. यह महिलाओं से मिलने वाले धन को भी दिखाती है जिसमें से मुख्य रुप से माता एवं पत्नी का जीवन में प्रभाव अधिक दिखाई देता है.
 

ये भी पढ़ें

  • 100% Authentic
  • Payment Protection
  • Privacy Protection
  • Help & Support


फ्री टूल्स

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms and Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
X