myjyotish

6386786122

   whatsapp

8595527218

Whatsup
  • Login

  • Cart

  • wallet

    Wallet

Home ›   Blogs Hindi ›   Lucky Sings: Fate doesn't just happen in the lines of hands, the feet also tell fate

Lucky Sings: सिर्फ हाथों की लकीरों में नहीं होती तकदीर , पैर भी बताते है भाग्य

MyJyotish Expert Updated 06 Jul 2022 10:42 AM IST
सिर्फ हाथों की लकीरों में नहीं होती तकदीर , पैर भी बताते है आपका भाग्य
सिर्फ हाथों की लकीरों में नहीं होती तकदीर , पैर भी बताते है आपका भाग्य - फोटो : google

 सिर्फ हाथों की लकीरों में नहीं होती तकदीर , पैर भी बताते है आपका भाग्य

 
भाग्य की रेखा हाथों में होती है ये कहते हुआ सुना है सबसे । पैर में भी होती है ये भी सुना है पर ये नहीं सुना के पैर की रेखा से भी भाग्य का पता लगाया जा सकता है। भगवान विष्णु के पैरों की रेखा के बारे में हस्तरेखा शास्त्र और समुद्र शास्त्र में बताया गया है। कहा जाता है कि इंसानों के भविष्य के बारे में पता उनकी हाथों की लकीरों से चलता है। ज्योतिषों ने तो हाथों की लकीरों से पूरे भविष्य की गड़ना कर देते है। 

शास्त्रों के अनुसार संसार में जो आता है उसका भविष्य जरूर होता है। कहते है की भाग्यरेखा की बनावट पर निर्भर करता है की हमारा भविष्य कैसा होगा। वैसे ही पैर की लकीरों से भाग्य का पता चल सकता है। भगवान विष्णु के पैर की रेखाओं की जिक्र करते हुए इन्हें काफी शुभ माना गया है। यदि वो रेखा किसी व्यक्ति के पैरों में हो तो बहुत शुभ माना जाता है। साथ ही उसे भाग्यशाली भी कहते है की उसके पैर में भगवान विष्णु जैसे चिन्ह है।

प्रसिद्ध ज्योतिषियों से मिलेगा आपकी हर परेशानी का समाधान, आज ही करें बात 

आइए जानते है की पैरों में मौजूद शुभ चिन्ह और उनके लकीरों के बारे में :–

जानिए परों में मौजूद शुभ चिन्ह और लकीरें 

* यदि किसी व्यक्ति के  पैर के तलवे के बीच से कोई रेखा मध्यमा अंगुली तक जाते हुए दिखाई दे तो उसका जीवन बहुत सुखपूर्वक बीतता है। और उसे अपने जीवन में कुछ भी पाने के लिए कड़ी मेहनत नहीं करनी पड़ती है। ये उत्तम भाग्य रेखा माना जाता है। ऐसे व्यक्ति को राजकीय क्षेत्र सुख, समृद्धि और लाभ प्राप्त होता है।

*  अगर किसी व्यक्ति के पैर में त्रिशूल है तो वो व्यक्ति बहुत ही भाग्यवान होता है। क्योंकि त्रिशूल को भगवान शिव से जोड़ता है। लोग सरकारी क्षेत्र में आसानी से चले भी जाते है।

* किसी भी व्यक्ति के पैर के तलवे पर स्वास्तिक चिन्ह हो तो ये बहुत उत्तम माना गया है। कहते है की भाग्य अपने साथ ले कर आए है। तात्पर्य राजयोग होता है इस व्यक्ति के जीवन में, बहुत भाग्यशाली होता है। ऐसे व्यक्ति धार्मिक यात्रा भी खुबकर्ते है।

* यदि किसी व्यक्ति के बाए पैर के अंगूठे के नीचे एक सीधी रेखा हो तो आप बहुत भाग्यशाली है। क्योंकि समुद्रशास्त्र में इस रेखा को धन और समृद्धि का सूचक बताया गया है। जिस भी व्यक्ति के पैर में ऐसी रेखा होता है तो वो व्यक्ति उदार, गुणी और धर्म कर्म में विश्वास करने वाला माना जाता है। इनके पास कभी धन की कम नहीं होती है।

* समूद्र शास्त्र में गजरेखा को स्वास्तिक रेखा के समान बताए है। हाथी के जैसे सूड की तरह रेखा एक एडी की ओर मुड़ा हुआ होता है। ऐसी रेखा वाले व्यक्ति राजा के समान सुख ,समृद्धि, वैभव प्राप्त होता है।

जन्मकुंडली ज्योतिषीय क्षेत्रों में बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है

* किसी व्यक्ति के पैर में ध्वज  का निशान हो तो वो निशान स्वास्तिक के ही समान माना जाता है। ऐसे व्यक्ति का धर्म में रुचि होती है। ऐसे व्यक्ति आगे चलकर एक सिद्ध पुरुष भी बन सकते है।

* व्यक्ति के एडी से थोड़ा ऊपर इंग्लिश के T जैसा आकृति दिखा देता है, तो समझ सकते हैं की आप बहुत बड़े बिजनेसमैन बन सकते हैं।बस उसके लिए आपको थोड़ा कर्म करना पड़ेगा। ऐसे लोग मान सम्मान बहुत बटोरते है।
 

ये भी पढ़ें

  • 100% Authentic
  • Payment Protection
  • Privacy Protection
  • Help & Support


फ्री टूल्स

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms and Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
X