myjyotish

7678508643

   whatsapp

8595527218

Whatsup
  • Login

  • Cart

  • wallet

    Wallet

Home ›   Blogs Hindi ›   Lal kitaab remedies totke for money gain

धन लाभ के लिए असरदार है लाल किताब के ये रामबाण टोटके

myjyotish expert Updated 22 Jun 2021 09:26 PM IST
धन लाभ के लिए असरदार है लाल किताब के ये रामबाण टोटके
धन लाभ के लिए असरदार है लाल किताब के ये रामबाण टोटके - फोटो : google
धन लाभ के लिए लाल किताब के टोटके: जीवन में धन समृद्धि की आस कौन नहीं लगाता ? आज के दौर में मामुली जीवन गुज़ारने के लिए भी धन की अत्यधिक ज़रुरत होती है। धन की कमी पूरी होने से कई समस्याओं का अपने आप ही समाधान मिल जाता है। महामारी के इस दौर में हर किसी को धन संबंधित किसी न किसी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। अक्सर लोगों के साथ होता है कि वे बहुत मेहनत करते है मगर तमाम प्रयासों के बाद भी धन की प्राप्ति नहीं हो पाती या धन हानि रूकती नहीं है। अगर आपके जीवन में भी कुछ ऐसी ही परेशानियों ने ढ़ेरा जमा रखा है तो लाल किताब के ये टोटके आपके लिए फायदेमंद हो सकते हैं। लेकिन इन उपायों को सावधानी पूर्वक पूर्ण करने की ज़रुरत होती है। एवं लाल किताब के टोटको के प्रति अपने मन में पूर्ण विश्वास होना आवश्यक है। आइए बताते हैं आपको धन लाभ करने के रामबाण उपाय :

ज्येष्ठा पूर्णिमा पर हरिद्वार में कराएं लक्ष्मी नारायण यज्ञ, होगी सुख-संपत्ति, धन, वैभव और समृद्धि की प्राप्ति - 24 जून 2021
  • अगर आपके जीवन में धन संबंधित समस्याएं बनी रहती हैं और आपको धन संचयन करने में दिक्कत आती है। तो इसके लिए घर के मुखिया को अपना खाना रसोईघर में खाना खाने के लिए कहा जाता है। और मुखिया को हमेशा अपने मस्तक पर सफेद चंदन का टीका लगाना चाहिए।
  • लाल किताब के अनुसार अगर आप या आपका परिवार धन संकट से गुज़र रहा हैं तो , आपको खासतौर से शनिवार, मंगलवार या रविवार को 7 बादाम और 8 काजल की डिबिया लेनी है। और उसे काले वस्त्र में बांधकर किसी बक्से में रखना है। ऐसा करने से धीरे धीरे आपकी धन संबंधित समस्याएं दूर हो जाएंगी।
  • शुक्रवार माँ लक्ष्मी का दिन होता है। तो उस दिन आपको किसी ताले की दुकान पर जाकर बिना खोले ही एक ताला खरीदकर लाना है। इस ताले को रात को पास में रखकर सोएं। सुबह स्नान करके ताले को किसी मंदिर में रख आएं। लौटते वक्त पलटकर बिल्कुल न देखे। इसके पीछा ऐसा मानना है कि जब भी कोई उस ताले को खोलेगा तो आपकी किस्मत के ताले भी खुल जाएंगे।
  • बहुत ज़्यादा धन संबंधित परेशानी है तो , रात को सोते वक्त सिरहाने एक पात्र में जौं भरकर रखें। सुबह किसी पशु को खिला दें या गरीब को दान करदें। घर के सभी सदस्य रसोई में बैठकर भोजन करें।
  • खाना खाते वक्त पहला हिस्सा किसी कौए के लिए , दूसरा हिस्सा कुत्ते और तीसरा हिस्सा गाय के निकाले। प्रत्येक शनिवार को रोटी पर घी लगाकर कुत्ते को खिलाएं। ऐसा करने से धन संबंधित समस्याओं से छुटकारा मिलता है।
  • अगर घर में अत्यधिक खर्चा होता हो , या बहुत प्रयासों के बाद भी पैसा नहीं टिकता हो तो, आपको दक्षिणवर्ती शंख लाकर उसमें दूध भरकर गुरुवार को भगवान विष्णु का अभिषेक करना चाहिए। इससे धन लाभ के नए स्त्रोत बनते है, और उनके बारे में पता चलता है।
कब मिलेगी आपको अपनी ड्रीम जॉब ? जानने के लिए अभी बात करें हमारे अनुभवी ज्योतिषियों से
  • धन लाभ के लिए लाल किताब के अनुसार अमावस्या की शाम को घर के ईशान कोण में गाय के घी का दीया जलाना चाहिए। इसमें लाल धागे की बाती का प्रयोग करें और हल्दी भी ड़ाले। ऐसा करने से माता लक्ष्मी बहुत प्रसन्न होती है और इससे धन लाभ के अत्यंत मज़बूत योग बनते हैं।
  • घर से दरिद्रता समाप्त करने हेतु , आप पाँच किलो आटा और सवा किलो गुड़ लेकर उसकी रोटियां बना लें। और गुरुवार शाम किसी गाय या गरीब को इसका दान करदें।
  • माँ लक्ष्मी की पूजा करें और फिर दहलीज़ के दोनों तरफ स्वास्तिक का चिन्ह बनाकर उसकी पूजा करें और दोनों तरफ एक एक चावल की ढेरी बनाएं। दो सुपारी लेकर उसपर कलावा लपेटे और चावल की ढेरियों पर रख दें।
  • शनिवार के दिन शाम के समय में पीपल के पेड़ के नीचे घी का दीया जलाएं। इससे माता लक्ष्मी की कृपा होगी। 
ये भी पढ़े:
 

इस ज्येष्ठ पूर्णिमा के दिन बन रहा विशेष संयोग, जानें शुभ मुहूर्त और तिथि

 

इन ग्रहों के दोष को दूर करने से संतान की शिक्षा परेशानी दूर होगी, जानें ज्योतिष उपाय

 

कबीर जयंती कब है? , एकता के प्रतीक थे संत कबीर

  • 100% Authentic
  • Payment Protection
  • Privacy Protection
  • Help & Support


फ्री टूल्स

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms and Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
X