myjyotish

6386786122

   whatsapp

8595527218

Whatsup
  • Login

  • Cart

  • wallet

    Wallet

Home ›   Blogs Hindi ›   Jyotish Remedies: Should not be used by asking for credit, these things can become the reason for bad luck

Jyotish Remedies: उधार मांगकर इस्तेमाल नहीं करनी चाहिए ये चीजें बन सकती हैं बैड लक की वजह

MyJyotish Expert Updated 02 Jul 2022 06:07 PM IST
उधार मांगकर इस्तेमाल नहीं करनी चाहिए ये चीजें बन सकती हैं बैड लक की वजह 
उधार मांगकर इस्तेमाल नहीं करनी चाहिए ये चीजें बन सकती हैं बैड लक की वजह  - फोटो : google

उधार मांगकर इस्तेमाल नहीं करनी चाहिए ये चीजें बन सकती हैं बैड लक की वजह 


किसी के साथ चीजो को शेयर करना एक अच्छी आदत होती है, लेकिन किन चीजों को शेयर किया जाए या किसी से चीज को लिया जाए इस बात पर भी ध्यान देना बहुत जरुरी होता है. अक्सर लोग बहुत आसानी से चीजों को दूसरों को दे देते हैं, दूसरों को चीजें उधार देकर आप जो प्यार की भावना दिखाते हैं, वह अच्छी होती है लेकिन इसके कारण आप अंजाने में ही अपने भाग्य से जुड़ा सकारात्मक प्रभाव भी दूसरों को दे देते हैं.  उ

सके अलावा ऐसे कई कारक हैं जो शरीर की ऊर्जा को प्रभावित कर सकते हैं क्योंकि यह आपके और कर्जदार के भाग्य को प्रभावित करता है. हम कलम अर्थात पेन, घड़ी और कपड़े, रूमाल जैसी चीजें उधार लेते ओर देते देखे जा सकते हैं और कई बार यहां तक कि उन्हें अपने पास भी रख सकते हैं, यह जाने बिना कि कुछ गुप्त ऊर्जाएं हैं जो आपके भाग्य को प्रभावित कर सकती हैं.

जन्मकुंडली ज्योतिषीय क्षेत्रों में बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है

अनजाने में चीजें उधार लेना या उधार देना किसी व्यक्ति के लिए दुर्भाग्य की स्थिति के आने का संकेत दे सकता है. इसलिए यहां हम आपके सामने कुछ चीजों का उल्लेख कर रहे हैं जिन्हें आपको लोगों के साथ शेयर करने से बचना चाहिए, यह आपको स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं, धन संबंधी अस्थिरता और कई अन्य समस्याओं को देने वाली स्थिति हो सकती है. 

पेन(कलम)
ऐसा माना जाता है कि आपको कभी भी पेन उधार नहीं लेना चाहिए और न ही किसी को उधार देना चाहिए. पेन को लेने या देने से संबंधी कई विचार काम करते हैं. पेन यानी कलम उधार से जुड़े मिथक कहते हैं कि पेन उधार लेना और किसीको अपनी कलम देना आर्थिक स्थिति को कमजोर करने वाला होता है. दुसरे की कलम रखना वित्तीय अस्थिरता से आप को प्रभावित करने वाला बड़ा कारण हो सकता है. एक सदियों पुरानी विचारधारा भी इस के साथ काम करती है आपकी लेखनी आपके भाग्य का निर्धारण करती है इसलिए अपनी लेखनी को किसी को देने से बचना चाहिए, इसलिए जब आप अपनी कलम किसी और को उधार देते हैं या लेते हैं तो इसका सीधा सा मतलब है कि आप अपने कर्म को भी उधार दे रहे हैं अपने भाग्य को दूसरों के साथ बांट रहे हैं. 

प्रसिद्ध ज्योतिषियों से मिलेगा आपकी हर परेशानी का समाधान, आज ही करें बात 

घड़ी
घड़े जो समय देखने के लिए उपयोग में लाई जाती है ओर हमारे भाग्य का निर्धारण करने वाली मानी जाती है. इसलिए कहते हैं कि आपको किसी और की घड़ी नहीं पहननी चाहिए, साथ ही अपनी घड़ी भी किसी ओर को नहीं देनी चाहिए.  किसी और की घड़ी पहनने से आपके कार्यक्षेत्र पर असर पड़ सकता है और आर्थिक नुकसान भी हो सकता है. इसलिए, यदि आप एक स्थिर और समृद्ध जीवन जीना चाहते हैं, तो आपको दूसरों से घड़ियाँ उधार लेना या देने का विचार त्याग दें यह आपके लिए उचित निर्णय होगा. 

वस्त्र( कपड़े)
दूसरे के कपड़े पहनना या अपने करीबी दोस्तों और रिश्तेदारों से कपड़े उधार लेना है तो आपको थोड़ा सावधान रहना चाहिए. ऐसा कहा जाता है कि आपको दूसरों से कपड़े उधार लेने से बचना चाहिए क्योंकि यह न केवल आपके लिए दुर्भाग्य ला सकता है बल्कि ऐसा कहा जाता है कि यह आपके लिए नकारात्मक ऊर्जा भी ला सकता है. ज्योतिष शास्त्र में कहा गया है कि कपड़े का संबंध शुक्र से है और किसी और के कपड़े पहनने से आपका ग्रह कमजोर हो सकता है. इस के अलावा आपको किसी और के रूमाल को उधार लेने से बचना चाहिए क्योंकि यह किसी और को अपना धन और भाग्य को देने का संकेत बन सकता है.
 

ये भी पढ़ें

  • 100% Authentic
  • Payment Protection
  • Privacy Protection
  • Help & Support


फ्री टूल्स

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms and Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
X