myjyotish

6386786122

   whatsapp

8595527218

Whatsup
  • Login

  • Cart

  • wallet

    Wallet

Home ›   Blogs Hindi ›   Home Remedies: These flowers can be planted in the house and bring sweetness between husband and wife

Home Remedies: घर में इन फूलों को लगाकर लाई जा सकती है पति पत्नी के बीच मिठास

MyJyotish Expert Updated 23 Jun 2022 04:08 PM IST
इन फूलों को लगाकर लाई जा सकती है पति पत्नी के बीच मिठास 
इन फूलों को लगाकर लाई जा सकती है पति पत्नी के बीच मिठास  - फोटो : google

इन फूलों को लगाकर लाई जा सकती है पति पत्नी के बीच मिठास 


किसी भी रिश्ते में रहने के लिए एक अटूट बंधन का होना जरूरी है. प्रेम जीवन का आधार होता है वह एक ऎसी ऊर्जा है जो जीवन को जागृत रखने में उसे आनंद का अनुभव करने में सहायक बनती है. यह अमृत की भांति है, प्रत्येक व्यक्ति अपने जीवन को अच्छा बनाने और अपने संबंधों को मजबूत करने के लिए उसी की तलाश करता है. ऎसे में रिश्तों को अच्छा सुखद बनाने के लिए  वास्तुशास्त्र, वास्तव में तनाव मुक्त और सामंजस्यपूर्ण वातावरण बनाने के लिए उपयोग किया जा सकता है.

यह प्रेम को बढ़ाने में और रिश्तों में अनुकूलता बढ़ाने में मदद करता है, खासकर आपके विवाहित जीवन में. यदि वास्तु को उचित रुप से सही तरीके से उपयोग में लाया जाए, तो यह आपके रहने और काम करने की जगह के आसपास के वातावरण को आपके लिए एकदम परफेक्ट बना सकता है और आपके प्रेम जीवन को बहुत लाभ देने में सहायक बन सकता है. अपने प्रेम जीवन को रोशन करने के लिए कुछ उपयोगी वास्तु जरुर शामिल करने चाहिए. 

प्रसिद्ध ज्योतिषियों से जानिए आपकी हर समस्या का समाधान, बस एक क्लिक से 

प्रेम हो या विवाह, सुख एवं आनंद इन दोनों के लिए ही आवश्यक अंग बन जाते हैं. खुशहाल जीवन के लिए साथी के साथ विचारों की स्पष्टता सबसे महत्वपूर्ण है जो कि उत्तर-पूर्व क्षेत्र में अधिकतम खुले और हल्के स्थान के साथ नीले या बैंगनी रंग के उपयोग द्वारा और भी अधिक मजबूती के साथ स्थापित कर सकते हैं. दक्षिण-पूर्व दिशा में नारंगी रंग के फूलों का उपयोग अच्छा रह सकता है. यह एक सुखी और रोमांटिक जीवन के लिएअत्यधिक आवश्यक है.

पति-पत्नी का रिश्ता जीवन भर साथ रहता है, लेकिन उसमें खटास या दरार पड़ना जीवन की शांति को भंग कर देने जैसा होता है और यह किसी खतरे से कम नहीं है. आपसी समझ से झगड़े खत्म हो सकते हैं, लेकिन इसमें वास्तु की मदद भी ली जा सकती है. इन फूलों के पौधे घर में लगाएं.वास्तु में न सिर्फ घर को व्यवस्थित करने के लिए बल्कि रिश्तों को बेहतर बनाने के लिए भी कुछ उपाय बताए गए हैं. घर में कुछ फूल लगाकर पति-पत्नी के बीच चल रहे विवादों को सुलझाया जा सकता है. आईये जानें इन कुछ फूलों के बारे में जो आपके रिश्तों में ला सकती हैं फिर से नई ताजगी. 

चमेली 
चमेली का फूल बहुत अच्छे माने गए हैं. वास्तु के अनुसार इस फूल की सुगंध घर में मौजूद नकारात्मकता को दूर करने के अलावा रिश्तों में मिठास भी लाती है. इसकी महक आपके मन को शांत करती है. इसे आप घर के किसी भी कोने में लगा सकते हैं जिससे आपका घर भी महकेगा और आपका रिश्ता भी. 

जन्मकुंडली ज्योतिषीय क्षेत्रों में बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है

कमल 
कमल का फूल भी वास्तु के अनुसार बहुत अच्छा माना गया है. इस फूल के द्वारा भी घर में मौजूद नकारात्मकता होती है. यह फूल आकर्षण को बढ़ाता है. रिश्तों को करीब लाता है. रिश्तों में एक मजबूती भी आती है. आध्यात्मिक दृष्टि से विशेष महत्व रखने वाले कमल के फूल का संबंध देवी लक्ष्मी से माना जाता है. इस फूल को आप वास्तु के अनुसार घर पर भी उगा सकते हैं. वास्तु अनुसार इसे घर की पूर्व दिशा में रखना चाहिए यह बहुत अच्छे फलों को प्रदान करता है. 

लाल गुलाब
गुलाब का संबंध तो प्राचीन काल से ही प्रेम से जुड़ा हुआ है. जब प्यार और भरोसे की बात आती है तो लाल गुलाब को कैसे नज़रअंदाज किया जा सकता है. पति-पत्नी के बीच की अनबन को दूर करने के लिए उपयोग में लाया जा सकता है.

सदाबहार 
सदाबहार फूल को भी रिश्तों के लिए बहुत अच्छा माना जाता है. गुलाबी और सफेद रंग में आने वाले सदाबहार फूल भी बढ़ते प्यार का प्रतीक माने जाते हैं. इसे घर के बाहर लगाने से नकारात्मक ऊर्जा दूर रहती है.
 

ये भी पढ़ें

  • 100% Authentic
  • Payment Protection
  • Privacy Protection
  • Help & Support


फ्री टूल्स

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms and Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
X