myjyotish

7678508643

   whatsapp

8595527218

Whatsup
  • Login

  • Cart

  • wallet

    Wallet

Home ›   Blogs Hindi ›   amarnath yatra 2021 cancelled due to corona pandemic

कोरोना के चलते अमरनाथ यात्रा रद्द, श्रद्धालुओं को होंगे आरती के लाइव दर्शन

myjyotish expert Updated 22 Jun 2021 09:25 PM IST
कोरोना के चलते अमरनाथ यात्रा रद्द
कोरोना के चलते अमरनाथ यात्रा रद्द - फोटो : google
अमरनाथ यात्रा 2021 रद्द : कोरोना महामारी के चलते देश में अभी तक अमरनाथ यात्रा को शुरू नहीं किया गाया है। वहीं श्रद्धालु बाबा के दर्शन की प्रतिक्षा कर रहे है कि कब अमरनाथ यात्रा शुरू हो और वे कब वहां जा सके।  हर साल अमरनाथ यात्रा में करोड़ो की संख्या में भक्त बाबा के दर्शन करने आते है। इस यात्रा में भक्तों की बहुत ही मान्यएं होती है। अमरनाथ यात्रा को बहुत ही पवित्र ओर शुभ माना जाता है।

ज्येष्ठा पूर्णिमा पर हरिद्वार में कराएं लक्ष्मी नारायण यज्ञ, होगी सुख-संपत्ति, धन, वैभव और समृद्धि की प्राप्ति - 24 जून 2021

Amarnath Yatra 2021 Latest Update News: 

बता दें कि कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने इस साल शुरू होने वाली अमरनाथ यात्रा रद्द करने का फैसला लिया। यह ऐलान खुद  जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने खुद की।
उन्होंने कहा की यह फैसला भक्तों के हित के लिए लिया गया है। लोगों का जिंदगी बचानी भी बहुत जरूरी है। इसलिए इस बार अमरनाथ यात्रा को रद्द किया जा रहा है।  उन्होंने यह भी कहा कि अमरनाथ यात्रा इस बार प्रतीकात्मक होगी। सभी सभी पारंपरिक रस्में पहले की तरह पूरे विधि-विधान के साथ  की जाएंगी।

उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने यह भी कहा कि अमरनाथ श्राइन बोर्ड करोड़ों श्रद्धालुओं की भावनाएं को भली भांति समझता है और इन सब बातों को ध्यान में रखते हुए बोर्ड ने सुबह और शाम की अमरनाथ  आरती के लाइव दर्शन कराने का इंतजाम भी किया गया है। यह निर्णय लिया गया है कि प्रतिदिन दोनों आरती के लाइव दर्शन की व्यवस्था की जाएगी। ताकि आपको आरती देखने का सौभाग्य प्राप्त हो सके।
वहीं अमरनाथ श्राइन बोर्ड के सीईओ भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी नीतीश्वर कुमार का कहना है कि छड़ी मुबारक 22 अगस्त को पवित्र गुफा में पहुंचेगी और इसी के साथ रक्षाबंधन के पवित्र दिन ही अमरनाथ यात्रा का समापन भी होगा। उन्होंने ये भी कहां कि यह निर्णय कोरोना के कारण केंद्र शासित प्रदेश और देश में कोरोना महामारी के कारण बने हालातों को देखते हुए यह अहम निर्णय लिया गया है।

कब मिलेगी आपको अपनी ड्रीम जॉब ? जानने के लिए अभी बात करें हमारे अनुभवी ज्योतिषियों से


विवाह को लेकर हो रही है चिंता ? जानें आपकी लव मैरिज होगी या अरेंज, बस एक फ़ोन कॉल पर


श्राइन बोर्ड के सीईओ ने यह भी कहा कि श्रद्धालु www.shriamarnathjishrine.com/AartiLive.html लिंक के जरिए या बोर्ड का मोबाइल एप्लिकेशन गूगल प्ले स्टोर से http://play.google.com/store/apps/details?id=com.ncog.shriamarnath लिंक के जरिए डाउनलोड कर सकते हैं जिससे आप  आरती के लाइव दर्शन आसानी से देख सके।

ये भी पढ़े:
 

इस ज्येष्ठ पूर्णिमा के दिन बन रहा विशेष संयोग, जानें शुभ मुहूर्त और तिथि

 

इन ग्रहों के दोष को दूर करने से संतान की शिक्षा परेशानी दूर होगी, जानें ज्योतिष उपाय

 

कबीर जयंती कब है? , एकता के प्रतीक थे संत कबीर

  • 100% Authentic
  • Payment Protection
  • Privacy Protection
  • Help & Support


फ्री टूल्स

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms and Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
X