myjyotish

7678508643

   whatsapp

8595527218

Whatsup
  • Login

  • Cart

  • wallet

    Wallet

Home ›   Photo Gallery ›   Blogs Hindi ›   Vastu tips: Know at which places keeping the statue of Lord Buddha gives mental peace

Vastu tips: जानिए किन स्थानों पर भगवान बुद्ध की प्रतिमा रखने से प्राप्त होती है मानसिक शांति

Drishti Gupta my jyotish expert Updated Sat, 26 Jun 2021 11:51 AM IST
vastu tips
1 of 5
हर इंसान चाहता है कि उसके घर मे हमेसा खुशियां बनी रहे,और इसके लिये वो बहुत कुछ करता हैं।इसके लिए इंसान हर स्तर पे काम करता है ताकि सुख समृद्धि बनी रहे लेकिन कई बार घर में कलह की स्थिति बनने लगती है।जैसे एक परिवार में कई लोग रहते है और सबके अपने-अपने विचार होते है,वही विचार जब आपस में टकराने लगते है तो दिक्कत होने स्वाभाविक हैं।बोला जाता है कि यही नोक-झोंक के वजह से आपस मे प्रेम बढ़ता है,लेकिन नोक-झोंक सकारात्मक हो तब तक तो ठीक हैं।कई बार लोग घर में सुख-शांति और समृद्धि व मानसिक शांति के लिए कई तरह के उपाय भी करते हैं। इस सबमें से बहुत ही सरल उपाय है घर में महात्मा बुद्ध की प्रतिमा रखना। महात्मा बुद्ध की प्रतिमा को आप साज-सजावट के तौर पर अपने घर में लगा सकते हैं।बुद्ध की मूर्ति आपके जीवन को बेहतरी की ओर ले जा सकती है बस शर्त यह है कि ये सही दिशा व स्थान पर रखी जाए। बाजार में बुद्ध की जो मूर्तियां उपलब्ध होती हैं उनकी सभी मुद्राओं के अलग- अलग रहस्य हैं और उन्हें घर में रखने का भी अलग-अलग प्रभाव पड़ता है।


प्रतियोगी परीक्षाओं में आपकी सफलता की क्या संभावनाएं हैं? पूछे देश के प्रतिष्ठित ज्योतिषियों से

 

फ्री टूल्स

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms and Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
X