myjyotish

6386786122

   whatsapp

8595527218

Whatsup
  • Login

  • Cart

  • wallet

    Wallet

Home ›   Blogs Hindi ›   Transit of Mercury in Pisces: Lucky changes for these 3 zodiac signs

Transit of Mercury in Pisces: इन 3 राशियों के लिए रहेगा भाग्यशाली परिवर्तन

Myjyotish Expert Updated 22 Mar 2022 10:25 AM IST
मीन राशि में बुध का गोचर: इन 3 राशियों के लिए रहेगा भाग्यशाली परिवर्तन
मीन राशि में बुध का गोचर: इन 3 राशियों के लिए रहेगा भाग्यशाली परिवर्तन - फोटो : Google

मीन राशि में बुध का गोचर: इन 3 राशियों के लिए रहेगा भाग्यशाली परिवर्तन


बुध का राशि परिवर्तन 24 मार्च को कुंभ राशि से मीन राशि में होगा. बुध के इस राशि परिवर्तन का कुछ राशियों पर अधिक प्रभाव दिखाई देगा. बुध के गोचर कि स्थिति बोद्धिकता एवं तर्क क्षमता पर प्रभावडालने वाली होती है. इस समय मीन जो बृहस्पति के आधिपत्य की राशि है तथा अत्यंत सौम्य राशियों में स्थान पाती है इसमें बुध की स्थिति बौद्धिकता एवं विचारधारा को अलग रंग देगी. कुंभ राशि बुध के मित्र ग्रह शनि द्वारा शासित है, कुंभ राशि से बाहर निकलने के बाद, बुध ग्रह बारहवीं राशि यानी मीन राशि में प्रवेश करने के लिए पूरी तरह तैयार है, यह गोचर बदलाव लाने के लिए बाध्य है और कुछ राशियों के लिए विशेष रूप से फायदेमंद हो सकता है. ज्योतिष शास्त्र में बुध ग्रह को शुभ ग्रह माना गया है, मिथुन और कन्या राशि का स्वामी बुध ग्रह है. बुध ज्योतिष, शिल्प, कंप्यूटर, वाणिज्य और चतुर्थ और दशम भाव का कारक माना गया है. बुद्धि वाणी से प्रभावित कार्य पर इनका सीधा प्रभाव पड़ता है, जबकि शरीर में यह मुख्य रूप से गले और कंधों को प्रभावित करता है. मीन राशि में इस गोचर का इन राशियों के जीवन पर क्या प्रभाव पड़ेगा, 

अष्टमी पर माता वैष्णों को चढ़ाएं भेंट, प्रसाद पूरी होगी हर मुराद 

वृषभ राशि
बुध आपके एकादश भाव में गोचर करेगा, बुध के इस गोचर के प्रभाव से आप मेहनत के बल पर धन कमाने में सफल रह सकते हैं. इस दौरान आपकी कोई खास इच्छा भी पूरी हो सकती है. इसके अलावा आप थोड़े संकोची भी रह सकते हैं. आप हर कार्य को करने में भी सक्षम होंगे. संतान पक्ष की ओर से कुछ अच्छी बातें भी आप को सुनने को मिल सकती है. इस समय आप के जीवन में नए लोगों के साथ मेल जोल बढ़ सकता है. छात्र शिक्षा के क्षेत्र में आगे रह सकते हैं. प्रेम संबंधों के आरंभ का समय भी होगा. आप कुछ रचनात्मक क्षेत्र में भी इस समय आगे रह सकते हैं. 

मिथुन राशि 
बुध आपके दशम भाव में गोचर करेगा, बुध के इस गोचर के प्रभाव से आपको अपने करियर में सफलता के बेहतर मौके मिल सकते हैं. साथ ही आपके माता-पिता का सहयोग भी आप पा सकते हैं. कार्यक्षेत्र में प्रगति के अवसर  मिल सकते हैं , काम के लिहज से यात्रा का भी मौका मिल सकता है और अधिकारियों के साथ कुछ मिटिंग्स इत्यादि में भी शामिल होने का समय मिलेगा. आप अपने कार्यों को पूरी लगन से पूरा कर सकते हैं. साथ ही इस दौरान आपको आर्थिक लाभ की प्राप्ति के अवसर मिल सकते हैं. बुध के शुभ फल को सुनिश्चित करने के लिए मां दुर्गा की पूजा करना आपके लिए काफी सकारात्मक होगा, इस दौरान दुर्गा सप्तशती का पाठ करना शुभदायक होता है. 

इस नवरात्रि कराएं कामाख्या बगलामुखी कवच का पाठ व हवन। 


कन्या राशि 
बुध आपके सप्तम भाव में गोचर करेगा, बुध के इस गोचर के प्रभाव के कारण, आपको परिवार के सदस्यों और विशेष रूप से अपने जीवनसाथी के साथ संबंधों में नई स्थिति दिखाई देगी. सामाजिक क्षेत्र में आपकी भूमिका काफी व्यस्त रह सकती है. आप अपने आस-पास के कार्यों में भी व्य्सत रह सकते हैं. आप इस समय मांगलिक कार्यों में भी कुछ व्यस्त व्रह सकते हैं. इस समय कारोबार में आपको काफी मशक्कत करनी पड़ सकती है लेकिन अच्छे सकारात्मक लबह भी आप प्राप्त कर सकते हैं. साथ ही आपके धन में वृद्धि की संभावना भी देखने को मिलेगी |

अधिक जानकारी के लिए, हमसे instagram पर जुड़ें ।

अधिक जानकारी के लिए आप Myjyotish के अनुभवी ज्योतिषियों से बात करें।
 
  • 100% Authentic
  • Payment Protection
  • Privacy Protection
  • Help & Support


फ्री टूल्स

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms and Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
X