myjyotish

6386786122

   whatsapp

6386786122

Whatsup
  • Login

  • Cart

  • wallet

    Wallet

विज्ञापन
विज्ञापन
Home ›   Blogs Hindi ›   These people prove to be more deadly than the enemy, never take help from them

Chanakya Niti : दुश्मन से ज्यादा घातक साबित होते हैं ये लोग कभी भी न लें इनसे मदद

Myjyotish Expert Updated 30 Aug 2022 02:30 PM IST
दुश्मन से ज्यादा घातक साबित होते हैं ये लोग कभी भी न लें इनसे मदद
दुश्मन से ज्यादा घातक साबित होते हैं ये लोग कभी भी न लें इनसे मदद - फोटो : google
विज्ञापन
विज्ञापन

 दुश्मन से ज्यादा घातक साबित होते हैं ये लोग कभी भी न लें इनसे मदद


चाणक्य नीति के अनुसार मनुष्य को जीवन में अपने शत्रुओं की पहचान आनी चाहिए। क्योंकि हमें पता नहीं होता है की जो हमारे आस पास है वो हमारे शत्रु है या फिर मित्र। जो हमारे शत्रु होते है वो तो बहुत खतरनाक होते है।आचार्य चाणक्य की नीतियों को मानने वाले का जीवन कुछ सरल हो होता है। क्योंकि उन्होंने अपनी नीति में अपने शब्दों में जीवन का सार बताया है। चाणक्य की नीति एक अद्भुत संग्रह भी है। आचार्य चाणक्य ने नीति शास्त्र में कुछ ऐसे लोगों का भी जिक्र किया है जिनसे कभी मदद नहीं मांगनी चाहिए।

आपको इन लोगों से मदद मांगना भारी पड़ सकता है।आइए जानते है की आचार्य चाणक्य ने किन 3 तरह के लोगों से मदद नहीं मांगनी चाहिए उनसे मदद मांगना भरी पड़ सकता है। आचार्य चाणक्य के अपने नीति में मतलबी लोगों से दूर रहने के लिए बताया है।इन लोगो से कभी भी क्षमा नहीं मांगना चाहिए।ऐसे लोग सामने से अच्छा बनने की कोशिश करते हैं, लेकिन पीठ पीछे बुरा ही करते हैं। ये अपने स्वार्थ के लिए आपको किसी भी हद तक नुकसान पहुंचा सकते।

मात्र रु99/- में पाएं देश के जानें - माने ज्योतिषियों से अपनी समस्त परेशानियों 

जीवन में कभी भी जलने वाले से दोस्ती नहीं करना क्योंकि ऐसे लोग आपके जीवन में सिर्फ गलत ही कर सकते है।आपसे ईर्ष्या करने वाले आपको कभी भी एक सफल व्यक्ति के रूप में नहीं देख सकते है। ये आपको असफलता दिलाने की पूरी कोशिश करेंगे। तो ऐसे लोगों से दूरी बनाएं रखिए। 

आचार्य चाणक्य ने अपने नीति में बताया है कि क्रोध हमारे जीवन का सबसे बड़ा शत्रु है। तो क्रोध करने से बचे और ऐसे व्यक्ति से भी दूरी बनाएं रखें। कभी भी ऐसे व्यक्ति से मदद न लें जिसका गुस्सा काबू में न रहे।ऐसे लोग कठिन समय में आपकी समस्या को और भी बढ़ा सकते हैं। जो आपके लिए सही साबित नहीं होगा।

ये भी पढ़ें

  • 100% Authentic
  • Payment Protection
  • Privacy Protection
  • Help & Support
विज्ञापन
विज्ञापन


फ्री टूल्स

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
X