myjyotish

6386786122

   whatsapp

8595527218

Whatsup
  • Login

  • Cart

  • wallet

    Wallet

Home ›   Blogs Hindi ›   The transit of this big planet will take place 2 days before the end of the month of Sawan, only those of thes

Grah Gochar 2022:सावन माह खत्म होने से 2 दिन पहले होगा इस बड़े ग्रह का गोचर, इन राशि वालों को ही फायदा

MyJyotish Expert Updated 05 Aug 2022 05:16 PM IST
effect of 9 planets
effect of 9 planets - फोटो : Google

सावन माह खत्म होने से 2 दिन पहले होगा इस बड़े ग्रह का गोचर, इन राशि वालों को ही फायदा


सावन के महीने में कई ग्रहों की राशियां बदल गई हैं. लेकिन सावन का महीना खत्म होने के ठीक दो दिन पहले किसी बड़े ग्रह की राशि में परिवर्तन होगा. जानिए किन राशियों पर पड़ेगा शुभ प्रभाव. सावन का महीना भगवान शिव की पूजा के साथ-साथ ग्रहों और नक्षत्रों की स्थिति की दृष्टि से भी विशेष है. सावन में बुध, सूर्य और शुक्र ने राशि परिवर्तन किया है. हिंदू पंचांग के अनुसार सावन का महीना खत्म होने से पहले ही मंगल की राशि में परिवर्तन हो जाएगा. सावन का महीना 12 अगस्त तक रहेगा, जबकि मंगल का गोचर 10 अगस्त को होगा. जानिए किस राशि के जातक को सावन में मंगल राशि परिवर्तन का मिलेगा लाभ.

आज ही करें बात देश के जानें - माने ज्योतिषियों से और पाएं अपनीहर परेशानी का हल 

मंगल का वृष राशि में गोचर
हिंदू पंचांग गणना के अनुसार मंगल 10 अगस्त को रात 21:10 बजे मेष राशि से निकल कर वृष राशि में प्रवेश करेगा. मंगल का गोचर इस समय अपनी स्वराशि से हट कर वृषभ में होने से कुछ चीजें अचानक से बदलती दिखाई देंगी. 

इन राशियों पर होगा विशेष प्रभाव 

वृष राशि- वृष राशि के लोगों को मंगल के गोचर से शुभ फल मिल सकते हैं. इस दौरान आपको विवादों से मुक्ति मिल सकती है. शत्रुओं पर विजय प्राप्त होगी. आत्मविश्वास बढ़ेगा. निवेश के लिए समय अनुकूल रहेगा. छात्रों के लिए समय अच्छा साबित होगा.

कर्क राशि - कर्क राशि के लोगों को कार्यक्षेत्र में तरक्की मिल सकती है. इस दौरान आपको पुराने कर्ज से मुक्ति मिल सकती है. आय में वृद्धि के योग बनेंगे. कार्यक्षेत्र में आपकी प्रशंसा हो सकती है. प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे जातकों को अच्छी खबर मिल सकती है.

सिंह राशि -सिंह राशि के जातकों को मंगल के गोचर के प्रभाव से हर कार्य में सफलता मिलेगी. इस अवधि में आर्थिक उन्नति के योग बनेंगे. पराक्रम और साहस में वृद्धि होगी. इस समय समाजिक कार्यों में भागिदारी अधिक रह सकते हैं. भौतिक सुख सुविधाओं की प्राप्ति का समय होगा. 

तुला राशि - मंगल का वृष राशि में गोचर आठवें घर पर होने वाला है तो ये समय आपको अचानक धन लाभ अथवा हानि से भी प्रभावित कर सकता है. इस दौरान आपको संभल कर योजनाएं बनानी होंगी. कानूनी मामलों में आपको सफलता मिलेगी. स्वास्थ्य को लेकर सजग रहने की जरूरत होगी. पैतृक संपत्ति का कुछ लाभ मिल सकता है. 

जन्मकुंडली ज्योतिषीय क्षेत्रों में बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाती ह

धनु राशि - धनु राशि के लोगों की आय में वृद्धि संभव है. इस दौरान आप कार्यस्थल पर अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं. किसी ऐसे व्यक्ति से मुलाकात संभव है जिसका लाभ भविष्य में मिल सकता है. उत्सह में वृद्धि का समय होगा. जोश अधिक रह सकता है. आध्यामिक एवं सामाजिक दोनों ही स्तर पर व्यस्त होने वाले हैं. 

कुंभ राशि - कुंभ राशि वालों के लिए मंगल का गोचर वरदान साबित हो सकता है. इस दौरान आपके प्रेम जीवन में नई ऊर्जा का संचार होगा. नया वाहन या भवन सुख मिल सकता है. इस समय परिवार में प्रेम और सहयोग की स्थिति सकारात्मक दिखाई दे सकती है. 

ये भी पढ़ें

  • 100% Authentic
  • Payment Protection
  • Privacy Protection
  • Help & Support


फ्री टूल्स

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms and Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
X