myjyotish

6386786122

   whatsapp

8595527218

Whatsup
  • Login

  • Cart

  • wallet

    Wallet

Home ›   Blogs Hindi ›   The Samsaptak Yoga of Sun and Saturn will end from August 17, these zodiac signs will get relief

Samsaptak Yoga: कब समाप्त होगा सूर्य शनि का समस्पतक योग इन राशियों को मिलेगी राहत

Myjyotish Expert Updated 16 Aug 2022 01:43 PM IST
कब समाप्त होगा सूर्य शनि का समस्पतक योग इन राशियों को मिलेगी राहत
कब समाप्त होगा सूर्य शनि का समस्पतक योग इन राशियों को मिलेगी राहत - फोटो : google

कब समाप्त होगा सूर्य शनि का समस्पतक योग इन राशियों को मिलेगी राहत


17 अगस्त को ज्योतिष अनुसार एक विशेष घटना घटेगी जिसमें लम्बे समय से बना आ रहा सूर्य-शनि के मध्य का समस्प्तक योग अब समाप्त होगा. इस योग कि समाप्ति के साथ ही कुछ राशियों को राहत मिल सकती है. वैदिक ज्योतिष में सूर्य और शनि दोनों ग्रहों का विशेष महत्व रहा है. यह दोनों ग्रह ही खगोल और ज्योतिष दोनों में ही विशेष स्थान रखते हैं. सूर्य जहां ऊर्जा और आत्मा का कारक ग्रह है, वहीं शनि को कर्म और न्याय का ग्रह माना जाता है. ज्योतिष शास्त्र में शनि और सूर्य दोनों ग्रह एक दूसरे से शत्रुता की भावना अधिक रखते हैं. ये दोनों एक दूसरे के विपरीत ग्रह माने जाते हैं. 

जुलाई को सूर्य की राशि जब बदली थी तब मिथुन राशि की यात्रा पूरी करके कर्क राशि में प्रवेश करते ही वह शनि के साथ काफी महत्वपूर्ण योग बना है. सूर्य के राशि परिवर्तन के कारण अब सूर्य और शनि दोनों ग्रह आमने-सामने आ गए थे, लेकिन अब ऐसी स्थिति का अंत 17 अगस्त 2022 के दिन हो रहा है. ज्योतिष के विद्वानों के अनुसार सूर्य और शनि का दृष्टि संबंध अशुभ संकेत दे सकता है. देश और दुनिया की कुछ राशियों पर इसका अशुभ प्रभाव पड़ सकता है.

मात्र रु99/- में पाएं देश के जानें - माने ज्योतिषियों से अपनी समस्त परेशानियों का हल 

सूर्य-शनि अशुभ योग प्रभाव 
सूर्य जुलाई माह से कर्क राशि में थे और शनि पहले से ही मकर राशि में मौजूद थे. ऐसे में सूर्य और शनि के सामने आने पर समप्तक योग बन रहा है. शनि और सूर्यदेव एक साथ नहीं बनते. सूर्य और शनि के बीच पिता-पुत्र का संबंध है. मकर राशि में वक्री गति से चल रहा है, शनि की वक्री चाल अच्छी नहीं मानी जाती है. शनि-सूर्य के समसप्तक योग के कारण लोगों के बीच मतभेद और भी बढ़ जाते हैं. काम में असफलता मिलती है और मन में निराशा का भाव पैदा होता है. अब अगस्त में इस योग की समाप्ति होगी और राजनीति एवं सामाजिक क्षेत्र में इस बदलाव का सकारात्मक असर दिखाई देगा. 

इन राशियों को मिलेगी राहत 
सूर्य और शनि एक दूसरे के सप्तम भाव में स्थित होने से कुछ राशियों के लिए स्थिति काफी जटिल बनी हुई थी. सम सप्तक योग का प्रभाव वैसे तो सभी 12 राशियों के जातकों पर प्रतिकूल प्रभाव डाल रहा था, लेकिन इनमें से चार राशियों के जातकों को अधिक तंगी दे रहा था मिथुन, कर्क, सिंह, धनु मकर और कुंभ राशि के जातकों पर सूर्य-शनि द्वारा निर्मित अशुभ समसप्तक योग का प्रभाव अब समाप्त हो रहा है. इन चार राशियों के लोगों को काम में अब सफलता मिलेगी. काम को लेकर तनाव जो बना हुआ था अब उससे राहत पाएंगे. धन प्राप्ति की प्रबल संभावना है. निवेश में लाभ हो सकता है. झगड़े और विवाद में विजय प्राप्ति का योग बनेगा. 

कर्क और मकर राशि पर इस योग का असर अंत होने के साथ ही कुछ संतोषजनक नतीजे भी सामने होंगे. इस समय अधिकारियों की ओर से मिल रहा तनाव कुछ कम होगा. जो चीजेम अभी तक अनियंत्रित थी वह अब नियंत्रित होति दिखाइ देंगी. मनोबल में वृद्धि के साथ साथ स्वभाव में भी कुछ शांति एवं कोमलता बढ़ेगी. 

ये भी पढ़ें

  • 100% Authentic
  • Payment Protection
  • Privacy Protection
  • Help & Support


फ्री टूल्स

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms and Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
X