myjyotish

6386786122

   whatsapp

8595527218

Whatsup
  • Login

  • Cart

  • wallet

    Wallet

विज्ञापन
विज्ञापन
Home ›   Blogs Hindi ›   Jyotish Remedies: Know on which day of the week which color clothes are auspicious to wear

Jyotish Remedies: जानें सप्ताह के किस दिन कौन से रंग के वस्त्र धारण करना होता है शुभ

Myjyotish Expert Updated 13 May 2022 12:06 PM IST
जानें सप्ताह के किस दिन कौन से रंग के वस्त्र धारण करना होता है शुभ
जानें सप्ताह के किस दिन कौन से रंग के वस्त्र धारण करना होता है शुभ - फोटो : google

जानें सप्ताह के किस दिन कौन से रंग के वस्त्र धारण करना होता है शुभ


यदि आप भी अक्सर सोच में पड़ जाते है की आज कौन से रंग के कपड़े पहनें या किस प्रकार के वस्त्र धारण करें। तो आज हम आपकी समस्या का हल लेकर आ गए हैं। आज हम आपको कुछ ऐसी बातें बताने जा रहे हैं जिसके अनुसार आप अपने पूरे सप्ताह की वार्डरोब सजाकर पहले से ही रख सकते हैं। जिस भी रंग के कपड़े हम धारण करते हैं उसका हमारे जीवन पर गहरा असर होता है। कुछ रंग शीतलता प्रदान करते हैं तो कुछ ऊर्जा बढ़ाते हैं।

जन्मकुंडली ज्योतिषीय क्षेत्रों में बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है

लेकिन, कुछ रंग ऐसे भी हैं जो हृदय को भारी रखते हैं। ऐसे में यदि आप सप्ताह के प्रत्येक फिन के रंग के अनुसार वस्त्र पहनेंगे तो आपका मन प्रफुल्लित रहेगा और आप अच्छा महसूस करेंगे। आज हम आपको बताएंगे कि सप्ताह के किस दिन कौन से और कैसे वस्त्र धारण करने चाहिए अथवा किस रंग के वस्त्र धारण करने से बचना चाहिए

सप्ताह का पहला दिन रविवार है। रविवार के दिन क्रीम रंग के वस्त्र धारण करना सर्वोत्तम माना गया है। यदि आप चाहें तो इसी के साथ पिंक, गोल्डन या हल्के नारंगी जैसे रंग जोड़ सकते हैं परंतु नीले, काले, ग्रे या भूरे रंग के कपड़े भूलकर भी रविवार के दिन नहीं धारण करने चाहिए।

सप्ताह का दूसरा दिन सोमवार है। इस दिन काले और चटक लाल रंग के वस्त्र बिल्कुल भी धारण नहीं करने चाहिए। सोमवार के दिन सफेद रंग के कपड़े या फिर हल्के रंग के कपड़े पहन सकते हैं। कोशिश करें कि आप जो भी वस्त्र धारण करें उसमें सफेद रंग अवश्य हो।

मंगलवार का दिन मंगल ग्रह से संबंध रखता है और इस ग्रह का संबंध लाल रंग से माना गया है। इस दिन लाल रंग के कपड़े पहनना बहुत ही उत्तम माना जाता है। मंगलवार के दिन आप गुलाबी या नारंगी रंग के जीतने भी शेड्स हैं उनमें से कोई भी धारण कर सकते हैं। इस दिन चटक हरे रंग के कपड़े पहनने से बचना चाहिए। यदि आप लाल गुलाबी के अलावा कोई और रंग सोच रहे हैं तो आप क्रीम या लेमन येलो भी इस सूची में शामिल कर सकते हैं।

बगलामुखी जयंती पर शत्रुओं पर विजय व धन की समस्या से छुटकारा पाने हेतु कराएं सामूहिक 36000 मंत्रों का जाप

बुधवार के दिन हरे रंग के कपड़े पहनना सबसे उत्तम माना जाता है। क्योंकि इस दिन का संबंध बुध ग्रह से है और इस ग्रह का रंग हरा माना गया है। यदि आप ऑफिस के लिये चिंतित हैं कि कैसे रंग धारण करें तो बुधवार के दिन आप पिस्ता कलर या हल्का हरा धारण कर सकते हैं। इसके साथ आप कॉम्बिनेशन में ग्रे या काला रंग पहन सकते हैं। ध्यान रखें काला रंग कभी भी कमर से ऊपरी भाग पर ना पहनें यह रंग आप बॉटम में ही धारण करें जैसे कि पैंट या पजामे के रूप में।

गुरुवार के दिन पीले रंग के कपड़े पहनना सबसे उत्तम माना गया यह बात सभी जानते हैं। इस दिन आप केसर के रंग से संबंधित कपड़े पहन सकते हैं या फिर उसी के साथ कॉम्बिनेशन में क्रीम, सफेद और गुलाबी रंग के कपड़े पहन सकते हैं। जितना संभव हो गुरुवार के इथिकल ड्रेसेस पहननी चाहियें।

शुक्रवार का दिन शुक्र ग्रह से संबंध रखता है इस दिन पार्टी वीयर कपड़े पहनने की ज्यादा सलाह दी जाती है।  इस दिन ग्रे, नीले, काले और हल्के हरे रंग के वस्त्र धारण कर सकते हैं। इस दिन आप थोड़े शाइनिंग वाले कपड़े पहने परंतु ध्यान रखें कि इस दिन पीले रंग के वस्त्र धारण नहीं करने चाहिए।

अब बात सप्ताह के अंतिम दिन शनिवार के दिन की करते हैं। इस दिन आप नीले, काले, ग्रे और हरे रंग के वस्त्र धारण कर सकते हैं। लेकिन ध्यान रखें की शनिवार के दिन आपको लाल रंग धारण नहीं करना है और न ही काले और लाल का कॉम्बिनेशन धारण करना है। इस दिन आप स्क्वायर और धारीदार वस्त्र भी धारण कर सकते हैं।

अधिक जानकारी के लिए, हमसे instagram पर जुड़ें ।

अधिक जानकारी के लिए आप Myjyotish के अनुभवी ज्योतिषियों से बात करें।

  • 100% Authentic
  • Payment Protection
  • Privacy Protection
  • Help & Support


फ्री टूल्स

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms and Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
X