myjyotish

6386786122

   whatsapp

6386786122

Whatsup
  • Login

  • Cart

  • wallet

    Wallet

विज्ञापन
विज्ञापन
Home ›   Blogs Hindi ›   Shukra Upay: Powerful Venus in the horoscope makes a person rich, do these measures to make Venus auspicious

Shukra Upay : कुंडली में शक्तिशाली शुक्र बनाता है व्यक्ति को धनवान, शुक्र को शुभ करने के लिए करें ये उपाय

Acharya RajRani Updated 28 Apr 2023 06:24 PM IST
Shukra Upay : कुंडली में शक्तिशाली शुक्र बनाता है व्यक्ति को धनवान, शुक्र को शुभ करने के लिए करें ये
Shukra Upay : कुंडली में शक्तिशाली शुक्र बनाता है व्यक्ति को धनवान, शुक्र को शुभ करने के लिए करें ये - फोटो : google
विज्ञापन
विज्ञापन

कुंडली में शक्तिशाली शुक्र बनाता है व्यक्ति को धनवान, शुक्र को शुभ करने के लिए करें ये उपाय

वैदिक ज्योतिष में शुक्र ग्रह को सभी तरह की भौतिकता से जोड़ा गया है. आर्थिक उन्नति के लिए इस ग्रह की शुभता बहुत ही आवश्यक होती है. इसके साथ ही ज्योतिष शास्त्र में शुक्र को  सुख, वैवाहिक सुख, सुख-विलासिता, यश, कला, प्रतिभा, सौंदर्य, रोमांस, प्रेम और फैशन, डिजाइनिंग आदि का कारक माना जाता है.

कुंडली में शुक्र ग्रह अच्छा हो तो जातक को सभी भौतिक सुखों की प्राप्ति होती है. साथ ही जीवनसाथी के साथ भी संबंध अच्छे बने रहते हैं.वैदिक ज्योतिष के अनुसार शुक्र ग्रह की महादशा का प्रभाव व्यक्ति पर 20 वर्ष तक रहता है. आइए जानते हैं शुक्र ग्रह को मजबूत करने के उपाय कैसे दे सकते हैं शुभ लाभ और शुक्र की शुभता का असर कैसे जीवन को कर देता है मंगलकारी

जन्मकुंडली ज्योतिषीय क्षेत्रों में बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है

शुक्र ग्रह को मजबूत करने के लिए करें ये उपाय
अगर किसी व्यक्ति की कुंडली में शुक्र ग्रह अशुभ है तो उसके अपने जीवन साथी से संबंध अच्छे नहीं रहते हैं. साथ ही भौतिक सुखों का अभाव रहता है. यदि कुंडली में शुक्र कमजोर हो तो व्यक्ति को कई तरह की शारीरिक, मानसिक, आर्थिक और सामाजिक समस्याओं का सामना करना पड़ता है. जातक को गुप्त रोग होते हैं. शुक्र ग्रह की महादशा जातक पर 20 वर्ष तक रहती है. वहीं ज्योतिष शास्त्र में शुक्र ग्रह को सकारात्मक बनाने के कुछ उपाय बताए गए हैं. जिसे करने से व्यक्ति का भाग्य चमक सकता है. आइए जानते हैं इन उपायों के बारे में...

इन मंत्रों का जाप करें
यदि कुंडली में शुक्र नकारात्मक है तो शुक्र के मंत्र "ऊँ शुक्राय नमः या ऊँ शुं शुक्राय नमः" का प्रतिदिन कम से कम 108 बार जप करें. ऐसा करने से आपको शुक्र की कृपा प्राप्त होगी. साथ ही जीवन में सुख-समृद्धि का वास होगा.

मात्र रु99/- में पाएं देश के जानें - माने ज्योतिषियों से अपनी समस्त परेशानियों

शुक्र ग्रह के नकारात्मक प्रभाव को दूर करने के लिए बड़ी इलायची को पानी में उबालकर इस पानी से स्नान करना शुभ होता है. ऐसा करने से जातक की कुंडली में शुक्र के अशुभ प्रभाव से मुक्ति मिल सकती है.

शुक्र की शुभता के लिए करें व्रत करें
शुक्र दोष से मुक्ति के लिए हर शुक्रवार का व्रत रखें. साथ ही खीर बनाकर छोटी कन्या को बांट दें. ऐसा करने से जीवन में खुशहाली आएगी. साथ ही शुक्र दोष से भी मुक्ति मिल सकती है.
व्रत के साथ साथ वैदिक ज्योतिष के अनुसार शुक्रवार के दिन किसी मंदिर में पूजा के लिए गाय के घी का दान करना भी शुभ होता है ऐसा करने से शुक्र ग्रह का शुभ प्रभाव प्राप्त होता है. साथ ही आरोग्यता की प्राप्ति होती है.
 

ये भी पढ़ें

  • 100% Authentic
  • Payment Protection
  • Privacy Protection
  • Help & Support
विज्ञापन
विज्ञापन


फ्री टूल्स

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms and Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
X