myjyotish

7678508643

   whatsapp

8595527218

Whatsup
  • Login

  • Cart

  • wallet

    Wallet

Home ›   Blogs Hindi ›   seeing these things while leaving the house is good sign for you

घर से बाहर निकलने के दौरान दिखें ये चीजें, तो यह है आपके लिए शुभ संकेत

Myjyotish expert Updated 20 Jul 2021 11:18 PM IST
Astrology
Astrology - फोटो : Google

ज्योतिष शास्त्र  (Astrology) के अनुसार, हम सभी के जीवन पर ग्रहों (Planets) और नक्षत्रों (Stars) का एक विशेष प्रभाव हमेशा रहता है। ग्रहों की चाल हमारे जीवन को भी शति प्रतिशत प्रभावित करती है। ज्योतिष मान्यता के अनुसार , किसी व्यक्ति के जन्म (Birth) के समय में ही ग्रहों और नक्षत्रों की जो स्थिति होती है उससे ही उस व्यक्ति का पूरा जीवन प्रभावित होता है। वहीं यदि हम शगुन शास्त्र की बात करें तो शकुन शास्त्र के अनुसार,  ग्रह नक्षत्रों के बाद हमारे आसपास की चीजें  (Things) भी हमारे जीवन पर प्रभाव डालती हैं। इन चीजों का हमारे जीवन (Life) पर  कहीं सकारात्मक (Positive) व कहीं नकारात्मक (Negative) असर भी पड़ता है। हम सभी के जीवन में ऐसी कई घटनाएं होती हैं जो हमारे आगे के भविष्य (Future) के बारे में संकेत देती हैं।

शगुन शास्त्र के अनुसार, जब कोई व्यक्ति अपने घर से बाहर निकल रहा है और घर से बाहर निकलते वक्त उसे रास्ते में यदि यह चीजें दिख जाएं तो उसके जीवन में कुछ शुभ कार्य (Auspicious Work)  होने वाला है।
आज इस लेख के माध्यम से हम जानेंगे कि वह कौन सी चीजें या संकेत हैं जिन्हें घर से बाहर निकलते समय देखने पर हम लोगों के साथ कोई शुभ कार्य घटित होते हैं।

•    जब आप घर से बाहर निकल रहे हो और आपको अपने घर में ही दूध (Milk)  दिख जाए तो इसे शगुन शास्त्रों में बहुत शुभ माना जाता है। इसके बाद यदि आप किसी शुभ कार्य, किसी विवाह (Marriage) या यात्रा (Travel) पर निकल रहे हैं। और रास्ते में यदि आपको कोई गाय (Cow) अपने बछड़े (Calf) को दूध पिलाती हुई दिख जाए तो इसे भी शगुन शास्त्रों के अनुसार काफी शुभ माना गया है।

•    अगर आप घर से बाहर निकलते वक्त ही किसी की अर्थी (Dead body)  या फिर कोई पानी (Water) से भरा हुआ पात्र देखते हैं तो इसे शगुन शास्त्र में शुभ माना गया है। 

•    यदि आपको किसी प्रकार की बीमारी (Disease) भी नहीं है और मौसम  (Weather) में भी कोई बदलाव नहीं  हुआ है तो इस दौरान भी अगर आपको छींक (Sneeze) आती है तो शगुन शास्त्र में यह बहुत अशुभ माना गया है। यदि आपको छींक बार-बार आ रही है  तो ऐसे में यह बहुत ही ज्यादा अच्छा संकेत है ।

आपके जीवन की हर समस्या होगी पल भर में हल, बात करें एक्स्पर्ट्स से

•    अगर घर से निकलते वक्त ही आपको कोई भी भिखारी (Beggar)  मिल जाए तो उस भिखारी को जरूर कुछ पैसे (Money)  व उसके जरूरत का सामान दान करें। यह एक संकेत है कि आपको कर्ज (Loan)  से जल्द ही मुक्ति मिल सकती है। शगुन शास्त्र के अनुसार , घर से बाहर निकलने के दौरान यदि आपको मछली (Fish)  या हाथी (Elephant)  दिख जाए तो यह भविष्य में कुछ अच्छा घटित होने की ओर संकेत करता है।

•    शगुन शास्त्र के अनुसार, घर से बाहर निकलने के दौरान यदि आपको फूल माला (Flower Garland)  या फूल (Flowers)  दिखाई दे तो यह काफी शुभ संकेत माना जाता है। इसके बाद यदि आपको पान का पत्ता (Betel leaf)  भी दिखाई देता है तो यह भी एक शुभ संकेत है।

•    इन चीजों का दिखना यह संकेत देता है कि जिंदगी में जल्द ही कोई मांगलिक अवसर या कार्य होने वाला है।

ये भी पढ़े:

इस सावन ब्राह्मणों से कराएँ महाकाल का सामूहिक अभिषेक, अपने घर से ही पूजन करने के लिए अभी रजिस्टर करें

घर से ही बाबा अमरनाथ के रुद्राभिषेक से शिवजी भरेंगे झोली, अभी रजिस्टर करें

गुरु पूर्णिमा को सामूहिक ब्राह्मण भोज करवाकर पाएँ गुरु ऋण से मुक्ति और पुण्यों में वृद्धि, बढ़ेगा धन-धान्य-24 जुलाई, 2021
  • 100% Authentic
  • Payment Protection
  • Privacy Protection
  • Help & Support


फ्री टूल्स

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms and Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
X