myjyotish

7678508643

   whatsapp

8595527218

Whatsup
  • Login

  • Cart

  • wallet

    Wallet

Home ›   Blogs Hindi ›   Puneet Rajkumar Janam Kundali Horoscope Analysis in Hindi

जानिए कन्नड़ अभिनेता पुनीत राजकुमार का कुंडली विश्लेषण जिनका हुआ आज निधन

My Jyotish Expert Updated 29 Oct 2021 04:15 PM IST
Puneet Rajkumar Janam Kundli Horoscope Analysis
Puneet Rajkumar Janam Kundli Horoscope Analysis - फोटो : google
पुनीत राजकुमार एक भारतीय फिल्म अभिनेता हैं जो कन्नड़ फिल्मों में अभिनय करते हैं और डॉ राजकुमार के सबसे छोटे बेटे, शिवराज कुमार के छोटे भाई और निर्माता, अभिनेता राघवेंद्र राजकुमार हैं। बाल कलाकार के रूप में उन्होंने 12 फिल्मों में काम किया। पुनीत राजकुमार एक बहुत ही व्यावहारिक व्यक्ति हैं और समान रूप से सक्षम हैं। पुनीत राजकुमार स्वभाव से बहुत साफ-सुथरे हैं, पुनीत राजकुमार प्रेम आदेश हैं और व्यवस्थित हैं। यह भी संभव है कि पुनीत राजकुमार में ये गुण बहुत अधिक विकसित हों, और हो सकता है कि सूक्ष्म विवरणों में भाग लेने के दौरान पुनीत राजकुमार जीवन के कुछ बड़े अवसरों को खो दें। पुनीत राजकुमार संवेदनशील और उदार हैं। पुनीत राजकुमार अगर किसी जरूरतमंद या किसी गंभीर संकट के मामले की सुनवाई करते हैं, तो यह अकल्पनीय है कि पुनीत राजकुमार गुजरेंगे और मदद के लिए हाथ नहीं पकड़ेंगे। पुनीत राजकुमार एक झिझकने वाले व्यक्ति हैं। 

कन्नड़ अभिनेता पुनीत राजकुमार का कुंडली विश्लेषण


 हालाँकि पुनीत राजकुमार में पुनीत राजकुमार की दुनिया में जगह बनाने के गुण हैं और यह पुनीत राजकुमार की शक्तियों के भीतर है कि वह सफलता की सीढ़ी पर चढ़े, पुनीत राजकुमार को आगे ले जाने के लिए आवश्यक गुण और जबकि पुनीत राजकुमार कुछ और धक्का दे रहे हैं लेकिन कम अच्छी तरह से सोच रहे हैं -सुसज्जित व्यक्ति पुनीत राजकुमार के स्थान पर कदम रखता है। इसलिए पुनीत राजकुमार की पौराणिक सीमाओं के बारे में ज्यादा न सोचें। मान लीजिए कि पुनीत राजकुमार सफल होंगे और पुनीत राजकुमार सफल होंगे। पुनीत राजकुमार गणनात्मक और यथार्थवादी हैं। पुनीत राजकुमार हमेशा कुछ न कुछ हासिल करना चाहते हैं। पुनीत राजकुमार के दिल में कुछ हासिल करने की गहरी इच्छा जल रही है। इससे पुनीत राजकुमार कई बार बेचैन हो जाते हैं। हालांकि पुनीत राजकुमार को पुनीत राजकुमार की उपलब्धियों पर हमेशा गर्व रहेगा।

अकाल मृत्यु व गंभीर रोगों से बचने के लिए धनतेरस पर भगवान धनवंतरि की पूजा - 2 नवंबर 2021

पुनीत राजकुमार में कुछ भी या किसी के माध्यम से देखने की क्षमता है, इसलिए पुनीत राजकुमार से कुछ भी छिपाना बहुत मुश्किल है। अंतर्दृष्टि की यह स्पष्टता विपक्ष पर काबू पाने और संतुष्टि की उपलब्धि में सहायता करती है। पुनीत राजकुमार किसी भी स्थिति को जल्दी से समझ लेते हैं और किसी भी समस्या को हल करने की क्षमता रखते हैं, क्योंकि पुनीत राजकुमार सीधे मुद्दे पर जाते हैं। पुनीत राजकुमार पुनीत राजकुमार के लक्ष्य पर टिके रहते हैं और आसानी से दबाव महसूस नहीं करते हैं। पुनीत राजकुमार ने जिस ज्ञान और शिक्षा का अनुसरण किया है, उसके कारण पुनीत राजकुमार समाज में एक महान बुद्धिजीवी के रूप में प्रसिद्ध होंगे। पुनीत राजकुमार भले ही जीवन के अन्य पहलुओं को त्याग दें, पुनीत राजकुमार को पुनीत राजकुमार के ज्ञान को नहीं छोड़ना चाहिए। यह प्राथमिकता पुनीत राजकुमार को जीवन में दूसरों से आगे रखेगी। 


पुनीत राजकुमार के लिए यह बहुत संतोषजनक अवधि नहीं है। पुनीत राजकुमार को अचानक आर्थिक नुकसान हो सकता है। प्रयासों में असफलता पुनीत राजकुमार को निराश करेगी। पुनीत राजकुमार को बहुत मेहनत करनी पड़ेगी क्योंकि काम का बोझ कुछ ज्यादा ही रहेगा। पारिवारिक जीवन भी तनाव पैदा करेगा। व्यावसायिक मामलों में जोखिम लेने की कोशिश न करें क्योंकि पुनीत राजकुमार के लिए अवधि बहुत सामंजस्यपूर्ण नहीं है। पुनीत राजकुमार के दुश्मन पुनीत राजकुमार की छवि खराब करने की कोशिश करेंगे। पुनीत राजकुमार अनावश्यक खर्चों में भी लिप्त हो सकते हैं। स्वास्थ्य भी कुछ परेशानी दे सकता है। विशेष रूप से वृद्ध लोगों को जुकाम और कफ संबंधी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।


पुनीत राजकुमार को कई विद्वान लोगों का मार्गदर्शन प्राप्त होगा जिससे पुनीत राजकुमार की पढ़ाई में लाभ होगा। पुनीत राजकुमार ने जो ज्ञान अर्जित किया है वह एक जन्मजात प्रतिभा है, यही कारण है कि पुनीत राजकुमार को एक बेहतर इंसान बनने की प्रक्रिया में पुनीत राजकुमार के निजी जीवन में इसे आत्मसात करने का प्रयास करना चाहिए। ज्ञान प्राप्त करने की ललक पुनीत राजकुमार को शीर्ष पर बनाए रखेगी और पुनीत राजकुमार महान बुद्धिजीवियों में सूचीबद्ध होंगे। कभी-कभी पुनीत राजकुमार के स्वतंत्र रवैये के कारण पुनीत राजकुमार की शिक्षा दांव पर लग सकती है, इसलिए पुनीत राजकुमार को पुनीत राजकुमार के व्यक्तित्व के इस पहलू को सुधारने का प्रयास करना चाहिए। 



ये भी पढ़ें-
कराएं दिवाली की रात लक्ष्मी कुबेर यज्ञ, होगी अपार धन, समृद्धि  व्  सर्वांगीण कल्याण  की प्राप्ति : - 04 नवंबर 2021

नजर दोष व शत्रु दमन के लिए काली चौदस पर कालीबाड़ी मंदिर (दिल्ली) में माँ काली की पूजा : 03 नवंबर 2021

महालक्ष्मी मंदिर, मुंबई में कराएं दिवाली लक्ष्मी पूजा : 04 -नवंबर -2021
 
  • 100% Authentic
  • Payment Protection
  • Privacy Protection
  • Help & Support


फ्री टूल्स

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms and Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
banner-image
X