myjyotish

7678508643

   whatsapp

8595527218

Whatsup
  • Login

  • Cart

  • wallet

    Wallet

Home ›   Blogs Hindi ›   Prabhas Janam kundali and horoscope analysis

जानिए बाहुबली अभिनेता प्रभास के जन्मदिन पर उनका कुण्डली विश्लेषण

My jyotish expert Updated 23 Oct 2021 12:55 AM IST
Prabhas Janam kundali and horoscope
Prabhas Janam kundali and horoscope - फोटो : google
उप्पलपति वेंकट सत्यनारायण प्रभास राजू या प्रभास, प्रसिद्ध भारतीय अभिनेता भारत में सबसे प्रतिष्ठित, प्रसिद्ध और प्रतिभाशाली अभिनेताओं में से एक हैं, जो हिंदी फिल्मों के अलावा ज्यादातर तेलुगु और तमिल फिल्मों में काम करते हैं। उनका जन्म 23 अक्टूबर 1979 को मद्रास में माता-पिता, यू. सूर्यनारायण राजू और शिव कुमारी के घर हुआ था। उन्होंने श्री चैतन्य कॉलेज, हैदराबाद से स्नातक (बी.टेक) किया। उन्होंने जिस पहली फिल्म में अभिनय किया, वह थी ईश्वर, एक तेलुगु एक्शन ड्रामा फिल्म, जिसमें उन्होंने मिर्ची के चरित्र को चित्रित किया, जिसके लिए उन्हें सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के नंदी पुरस्कार से सम्मानित किया गया। मैडम तुसाद के मोम संग्रहालय में दक्षिण भारतीय अभिनेताओं में प्रभास एकमात्र ऐसे हैं जिनका मोम का पुतला है। जिन फिल्मों में उन्होंने अभिनय किया और व्यावसायिक रूप से सफल रहीं; बाहुबली: द बिगिनिंग (२०१५), बाहुबली २: द कन्क्लूजन (२०१७) अनुष्का शेट्टी के साथ, विद्रोही (२०१२), और साहो (२०१९) श्रद्धा कपूर के साथ, अन्य शामिल हैं।

आसानी से देखिए अपनी जन्म कुंडली मुफ़्त में, यहाँ क्लिक करें

पवित्र ज्योतिष में हम प्रसिद्ध भारतीय हस्ती प्रभास के जीवन पर ज्योतिषीय विश्लेषण कर रहे हैं। निम्नलिखित में उल्लिखित कुंडली चार्ट और आख्यान अभिनेता के जीवन के ज्योतिषीय पहलुओं को दर्शाते हैं।

प्रसिद्ध भारतीय अभिनेता प्रभास का जन्म तुला राशि में हुआ है। सूर्य तुला राशि में नीच का हो जाता है। तुला राशि में बुध, चंद्र, शुक्र और नीच सूर्य का नक्षत्र है। यह प्रभास के लिए असाधारण सफलता का संकेत देता है।

तुला सातवीं और एकमात्र सूर्य राशि है जिसका निर्जीव चिन्ह है - तराजू। इसके प्रतीक के आधार पर, यह अनुमान लगाना आसान है कि तुला राशि के साथ पैदा हुए लोग संतुलन और संतुलन बनाए रखने में उत्कृष्ट होते हैं। राशि चक्र का प्रसिद्ध शांति-निर्माता एक राजनयिक, परिष्कृत और आम तौर पर एक सामंजस्यपूर्ण संकेत है। उनके दृष्टिकोण में सबसे संतुलित और मध्यम और शांत माना जाता है, और आम तौर पर अपने वजन को इधर-उधर फेंकने में विश्वास नहीं करते हैं - एक विशेषता तुला के तत्व वायु से उपजी है।

'सूर्य कुंडली' के पहले घर में नीच का सूर्य, शुक्र, बुध और चंद्रमा के साथ, प्रसिद्ध भारतीय अभिनेता प्रभास के लिए असाधारण सफलता की ओर ले जाता है। यह पोजीशन प्रभास को अच्छा आकर्षक लुक भी देती है। टिकट काउंटर पर उनकी फिल्म ने 1000 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया है। मंगल का संबंध दूसरे और सप्तम भाव से है। मंगल जल राशि कर्क में नीच का और दशम भाव में स्थित है। सूर्य कुंडली के पहले घर में ग्रहों पर मंगल की दृष्टि है। नीच मंगल की यह स्थिति और प्रभाव प्रभास को सक्रिय और व्यावसायिक मोर्चे पर व्यस्त रखता है। बृहस्पति के साथ शनि और छाया ग्रह राहु एक स्थिर प्रकृति की अग्नि राशि सिंह में स्थित है और ग्यारहवें घर में स्थित है, दोस्तों, सामान्य रूप से संबंध और लाभ के बारे में संकेत देता है। प्रभास के बड़ी संख्या में प्रशंसक हैं और उन्हें शानदार वित्तीय लाभ प्राप्त करने का अवसर मिलता है। अशुभ केतु वायु राशि कुंभ राशि के अंतिम भाव में और पंचम भाव में स्थित है।

सूर्य कुण्डली में शुक्र स्वयं की राशि है, सूर्य नीच का है और शनि शत्रु राशि में है।

नवमांश D9 कुण्डली में बुध अपनी राशि में होने के कारण बल प्राप्त करता है। मंगल और गुरु उच्च के होते हैं इसलिए बल प्राप्त करते हैं। राहु 'वर्गोत्तम' होने के कारण बल प्राप्त करता है।

D10 चार्ट में, मंगल और शुक्र विनिमय करते हैं और 4/10 अक्ष पर एक दूसरे के विरोध में हैं। गुरु और सूर्य लाभ भाव में स्थित हैं। ये पद प्रभास को फिल्म उद्योग में अपना नाम बनाने के लिए समर्थन करते प्रतीत होते हैं।

प्रसिद्ध भारतीय अभिनेता प्रभास की 'सूर्य कुंडली' में ग्रहों की स्थिति और प्रमुख ग्रहों द्वारा गोचर के प्रभाव को देखते हुए, हम निकट भविष्य में प्रभास की संभावनाओं का पता लगाने का प्रयास करते हैं।

शनि वर्तमान में अपनी राशि मकर राशि में गोचर करता है और 'सूर्य कुंडली' में चौथे भाव में गोचर करता है। शनि दशम भाव में स्थित नीच के मंगल के विपरीत चल रहा है। चतुर्थ भाव में गोचर करने वाला शनि नीच सूर्य, शुक्र, चंद्रमा और बुध की मूल स्थिति पर दृष्टि रखता है। शनि की यह चाल और प्रभाव निश्चित रूप से प्रसिद्ध भारतीय अभिनेता प्रभास के लिए कुछ बड़ा संकेत देते हैं। मल्टीटास्किंग अभिनेता के रूप में उन्हें अपने करियर/व्यवसाय में व्यस्त समय बिताना है। प्रभास तरक्की की राह पर बढ़ते रहते हैं। हालाँकि, प्रगति की राह पर चलते हुए कुछ नई चुनौतियाँ सामने आनी हैं। प्रभास को नई चुनौतियों को एक बहुमुखी अभिनेता के रूप में उभरने के अवसर के रूप में देखने की जरूरत है। चतुर्थ भाव में शनि की इस चाल के दौरान प्रभास अधिक धनवान और धनवान बनते हैं।

छाया ग्रह राहु वर्तमान में द्विस्वभाव वायु राशि मिथुन में गोचर करता है और नवम भाव से गोचर करता है। राहु की यह चाल प्रसिद्ध भारतीय अभिनेता प्रभास के लिए लंबी दूरी की यात्रा की ओर ले जाती है। प्रगतिशील ताकतों को प्रभावी ढंग से काम करना है। इससे प्रभास को अपनी अंतर्निहित क्षमता और प्रतिभा का प्रदर्शन करने और खुद को एक बहुमुखी अभिनेता के रूप में साबित करने का अधिक अवसर मिलता है।

परोपकारी बृहस्पति वर्तमान में अपनी राशि धनु राशि में गोचर करता है और तीसरे भाव से होकर साहस, संचार और भाई-बहनों का संकेत देता है। तीसरे भाव में गोचर करने वाले बृहस्पति की अपनी मूल स्थिति पर दृष्टि होती है और ग्यारहवें घर में स्थित शनि और छाया ग्रह राहु पर भी दृष्टि होती है, जो सामान्य रूप से मित्रों, लाभ और संबंधों से जुड़ा होता है। यह बहुत अच्छा प्रदर्शन करके उनकी लोकप्रियता को बढ़ाता है। हालांकि शुरुआत में चीजें धीरे-धीरे आगे बढ़ेंगी। प्रभास, प्रसिद्ध भारतीय अभिनेता को अपने आप को शांत रखने और अपने पक्ष में धैर्य रखने की जरूरत है और तब तक इंतजार करना चाहिए जब तक कि ज्वार अपना रास्ता न शुरू कर दे।

मार्च 2020 के अंत से, बृहस्पति अपनी दुर्बल राशि पृथ्वी राशि मकर राशि में प्रवेश करेगा। बृहस्पति अब पहले से ही उसमें चल रहे शनि की संगति में चौथे घर में गोचर कर रहा है। दोनों दशम भाव में स्थित नीच के मंगल की मूल स्थिति के विरोध में चलते हैं। इसे देखते हुए मशहूर भारतीय अभिनेता प्रभास की बेहतरी के लिए कुछ बड़े बदलाव की उम्मीद है। प्रभास को जमीनी हकीकत के बारे में जागरूक होने और उसके अनुसार आचरण करने की जरूरत है।

जीवन के संकटों से बचने हेतु जाने अपने ग्रहों की चाल, देखें जन्म कुंडली

दरिद्रता से मुक्ति के लिए ज़रूरी है अपने ग्रह-नक्षत्रों की जानकारी, देखिए अपनी जन्म कुंडली मुफ़्त में

आपके स्वभाव से लेकर भविष्य तक का हाल बताएगी आपकी जन्म कुंडली, देखिए यहाँ


 
  • 100% Authentic
  • Payment Protection
  • Privacy Protection
  • Help & Support


फ्री टूल्स

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms and Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
X