myjyotish

6386786122

   whatsapp

8595527218

Whatsup
  • Login

  • Cart

  • wallet

    Wallet

विज्ञापन
विज्ञापन
Home ›   Blogs Hindi ›   Motivational : Education takes us from darkness to light, read 5 inspirational sentences related to it

Motivational: शिक्षा हमें अंधेरे से प्रकाश की ओर ले जाती है, पढ़ें इससे जुड़े 5 प्रेरक वाक्य

Myjyotish Expert Updated 15 Nov 2022 02:06 PM IST
Motivational: शिक्षा हमें अंधेरे से प्रकाश की ओर ले जाती है, पढ़ें इससे जुड़े 5 प्रेरक वाक्य
Motivational: शिक्षा हमें अंधेरे से प्रकाश की ओर ले जाती है, पढ़ें इससे जुड़े 5 प्रेरक वाक्य - फोटो : google

Motivational: शिक्षा हमें अंधेरे से प्रकाश की ओर ले जाती है, पढ़ें इससे जुड़े 5 प्रेरक वाक्य

कठिन परिश्रम से प्राप्त की गई विद्या कामधेनु गाय के समान होती है, जो व्यक्ति को हर समय अमृत रूपी दूध प्रदान करती है. परदेश में सबसे बड़ा धन कहलाने वाली इसी शिक्षा के बारे में आइए पढ़ते हैं 5 अनमोल वाक्य.

जन्मकुंडली ज्योतिषीय क्षेत्रों में बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है

शिक्षा या फिर कहें ज्ञान वो प्रकाश है जो जीवन से जुड़े सभी प्रकार के अंधेरे को दूर करता है. शिक्षा मनुष्य के जीवन का एक अभिन्न अंग है, जिससे व्यक्ति को जीवन को बेहतर तरीके से जीने की प्रेरणा मिलती है. शिक्षा के माध्यम से व्यक्ति को अच्छे-बुरे, हित अहित आदि के बीच भेद मालूम होता है. शिक्षा के माध्यम से ही व्यक्ति के व्यक्तित्व का विकास होता है. शिक्षा के माध्यम से व्यक्ति गुणी और योग्य होकर समाज में मान-सम्मान को प्राप्त करता है.

शिक्षा कभी भी कोई व्यक्ति अचानक से या शार्टकट तरीके से नहीं प्राप्त कर सकता है. इसके लिए सतत परिश्रम और प्रयास की जरूतर होती है. शिक्षा की जड़ें भले ही कड़वी हों लेकिन इसका फल बहुत मीठा होता है. आइए जीवन में शिक्षा के सही मायने को जानने के लिए महापुरुषों के अनमोल वचन पढ़ते हैं. हम सभी जानते हैं कि, शिक्षा हमारे जीवन में कितनी महत्वपूर्ण है। शिक्षा के साथ हम बहुत सारी चीजें कर सकते हैं। आज नौकरी या व्यवसाय हो या कोई भी अन्य कार्य l

शिक्षा इंसान का सबसे बड़ा मित्र है क्योंकि शिक्षित व्यक्ति का समाज में हर जगह सम्मान होता है.
शिक्षित व्यक्ति की बातें सभी ध्यान लगाकर सुनते हैं और उन्हें अमल में लाने का भी प्रयास करते हैं क्योंकि वे जानते हैं कि शिक्षित व्यक्ति कभी भी गलत बात नहीं कर सकता।

मात्र रु99/- में पाएं देश के जानें - माने ज्योतिषियों से अपनी समस्त परेशानियों 

बगैर शिक्षा के व्यक्ति के भीतर कामन सेन्स होना, शिक्षा प्राप्त करके भी कामन सेन्स ना होने से हज़ार गुना बेहतर है.

एक पुरुष को शिक्षित कर के आप एक आदमी को शिक्षित करते हैं, लेकिन यदि आप एक महिला को शिक्षित करके आप एक पीढ़ी को शिक्षित करतें हैं.

हमने स्कूल में जो कुछ भी सीखा, वो सब कुछ भूलने के बाद जो हमें याद रहता है, वही शिक्षा है. ज्ञान का निवेश जीवन में हमेशा सर्वोत्तम भुगतान करता है.

शिक्षा का ये मतलब नहीं है कि आपने कितना कुछ याद किया हुआ है अथवा आप कितना जानते हैं, बल्कि आप जो जानते हैं और जो नहीं जानते हैं, उसके बीच अंतर कर पाना ही असली शिक्षा है.

 

ये भी पढ़ें

  • 100% Authentic
  • Payment Protection
  • Privacy Protection
  • Help & Support


फ्री टूल्स

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms and Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
X