myjyotish

6386786122

   whatsapp

8595527218

Whatsup
  • Login

  • Cart

  • wallet

    Wallet

Home ›   Blogs Hindi ›   Mesh Rashifal 2023: People of Aries will get these three big things in the new year, read the horoscope for th

Mesh Rashifal 2023: नए साल में मेष राशि वालों को मिलेंगी ये चीजें, यहां पढ़ें पूरे साल का भविष्यफल

Acharya RajRani Updated 05 Jan 2023 11:37 AM IST
Mesh Rashifal 2023: नए साल में मेष राशि वालों को मिलेंगी ये चीजें, यहां पढ़ें पूरे साल का भविष्यफल
Mesh Rashifal 2023: नए साल में मेष राशि वालों को मिलेंगी ये चीजें, यहां पढ़ें पूरे साल का भविष्यफल - फोटो : google

Mesh Rashifal 2023: नए साल में मेष राशि वालों को मिलेंगी ये चीजें, यहां पढ़ें पूरे साल का भविष्यफल


मेष राशि के लोगों के लिए बहुत ही अच्छा आने वाला है. इस समयावधि में वे जो चाहेंगे, उसे पा लेने में भी सफल रह सकते हैं. आने वाला वर्ष मेष राशि के लिए एक अच्छा अवसर सिद्ध होगा. अगर छोटी-मोटी चीजों को छोड़ दें तो मेष राशि के जातक इस वर्ष हर क्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन कर पाएंगे और जीवन में तरक्की पाने में सफल रह सकते हैं. इस समत राहु की उपस्थिति जातकों को निरंकुश और तानाशाह बना सकती है लेकिन इसी की वजह से जीवन में सफलता  भी मिलेगी.

ज्योतिष गणना के अनुसार बृहस्पति ग्रह 22 अप्रैल को मेष राशि में प्रवेश कर राहु के साथ युति बनाएगा. इससे गुरु चांडाल योग बनेगा. अतः इस समय तक ध्यान अधिक देना होगा. अप्रैल के बाद का समय इस राशि के लोगों के लिए सामान्य रहेगा. राहु जातकों को जल्दबाजी करने के लिए उकसा सकता है और काम बिगाड़ सकता है. यदि आप सफलता चाहते हैं तो आपको धैर्य रखते हुए आगे बढ़ना होगा, तभी सफलता मिलेगी.

मात्र रु99/- में पाएं देश के जानें - माने ज्योतिषियों से अपनी समस्त परेशानियों 

मेष राशि कॅरियर और व्यापार 
आर्थिक रूप से समय  बहुत ही अच्छा रहने वाला है. नए वर्ष में आप नया घर और नई कार भी खरीद सकते हैं. कोई बड़ी प्रोपर्टी खरीद सकते हैं. अब तक पैसे की तंगी या दूसरी वजहों से जो काम अटक रहे थे, वे सब पूरे होंगे. व्यापार में ग्रोथ होगी, नौकरी करते हैं तो प्रमोशन तथा स्थान परिवर्तन के योग बन रहे हैं. अक्टूबर तक का समय पूरी तरह से अनुकूल रहेगा, आय के एक से अधिक साधन होंगे. इसके बाद आपको आर्थिक समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. वर्ष के अंत में राहु अनावश्यक खर्चा कराएगा जिससे पैसे की तंगी हो सकती है.

परिवार एवं प्रेम संबंध  
ज्योतिषाचार्यों के अनुसार परिजनों और दोस्तों के सहयोग से आपके सभी काम बनते चले जाएंगे. यदि आप अविवाहित हैं तो विवाह कर पाएंगे. दांपत्य जीवन भी मधुर होगा. पारिवारिक संपत्ति को लेकर विवाद हो सकता है. माता के स्वास्थ्य की वजह से मानसिक तनाव रह सकता है. घर में अनावश्यक गुस्से और जिद करने से बचें अन्यथा संबंधों में दरार पड़ सकती है. सितंबर के बाद जीवनसाथी के साथ संबंध खराब हो सकते हैं. संतान की वजह से कोई बड़ी खुशखबरी मिल सकती है. यदि प्रेम संबंधों की बात करें तो समय अनुकूल रह सकता है. अविवाहित लोगों का विवाह हो सकता है. जो सिंगल हैं, उन्हें भी लाइफ पार्टनर मिल सकता है. लोगों के जीवन में चल रहा तनाव समाप्त होगा. परिवार के साथ घूमने भी जा सकते हैं.

जन्मकुंडली ज्योतिषीय क्षेत्रों में बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है
  
शिक्षा एवं स्वास्थ्य   
विद्यार्थियों को इस वर्ष सावधान रहने की जरूरत है. उनके जीवन में कई उतार-चढ़ाव आ सकते हैं. यदि अप्रैल तक संभल कर पढ़ाई करते रहें तो उच्च शिक्षा के लिए विदेश जा सकते हैं. प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता मिलेगी. यदि स्वास्थ्य की बात करें तो शुरूआत कुछ कमजोर रह सकती है. राशि में राहु, का होना शरीर में बीमारियों के होने का संकेत देता है. अप्रैल से अगस्त तक का समय विशेष सावधानी रखने का समय है. इस दौरान संक्रमण के कारण बीमारियों की चपेट में आ सकते हैं. मानसिक तनाव से बचें लाइफस्टाइल को बदलें और थोड़ा एक्टिव बनें ऎसा करना अच्छा होगा. तनाव से दूर रहें और शरीर को थोड़ा एक्टिव रखें, इससे आप अच्छा अनुभव करेंगे.

 उपाय 
मेष राशि के जातकों को ग्रहों के अशुभ प्रभाव से बचने के लिए प्रत्येक गुरुवार का व्रत रखना चाहिए. प्रतिदिन स्नान के बाद पीले चंदन अथवा केसर का तिलक लगाएं. प्रतिदिन कम से कम 11 बार महामृत्युंजय मंत्र का जप करें और शिवजी का अभिषेक करें. 

 

ये भी पढ़ें

  • 100% Authentic
  • Payment Protection
  • Privacy Protection
  • Help & Support


फ्री टूल्स

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms and Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
X