myjyotish

6386786122

   whatsapp

8595527218

Whatsup
  • Login

  • Cart

  • wallet

    Wallet

Home ›   Blogs Hindi ›   Masale ke Totke 2023: These 7 types of spice tricks will solve every problem, luck will shine in the new year

Masale ke Totke 2023: इन 7 तरह के मसालों के टोटके से हर समस्या का होगा समाधान , नए साल में चमक जाएगी किस्मत

Myjyotish Expert Updated 15 Dec 2022 11:23 AM IST
Masale ke Totke 2023: इन 7 तरह के मसालों के टोटके से हर समस्या का होगा समाधान , नए साल में चमक जाएगी
Masale ke Totke 2023: इन 7 तरह के मसालों के टोटके से हर समस्या का होगा समाधान , नए साल में चमक जाएगी - फोटो : google

Masale ke Totke 2023: इन 7 तरह के मसालों के टोटके से हर समस्या का होगा समाधान , नए साल में चमक जाएगी किस्मत 


आपने मसालों का इस्तेमाल सिर्फ रसोईघर में ही देखा होगा। लेकिन ये नहीं सुना होगा कि रसोईघर के मसालों से भी ऐसी उपाय हो सकते है,जिनसे घर की सुख समृद्धि बनी रहे। आइए जानते है की  नए साल में हम कैसे मिर्च, सरसों, लौंग, इलायची,जीरा जैसे मसालों से जुड़े टोटका करके घर की सुख समृद्धि बनाएं रखें। 

लौंग के टोटके
जिस भी व्यक्ति के राशि के अनुसार राहु चल रहा है,और उसके दोष को कम करना है तो शनिवार के दिन लौंग दान करें। अगर आप घर से किसी काम के लिए बाहर जा रहे है तो दो लौंग को मुंह में रख कर इष्ट देव को याद करें। ऐसा करने से काम में सफलता मिलेगी। 

जन्मकुंडली ज्योतिषीय क्षेत्रों में बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है

हरी इलायची
 हरी इलायची के उपाय से घर की दरिद्रता खत्म होती है और घर में सुख समृद्धि बनी रहती हैं। अगर आप आर्थिक संकट से जूझ रहे है तो अपने पर्स में 5 हरी इलायची रख ले,आर्थिक संकट दूर होगा। मनोकामना पूर्ति के लिए गुरुवार के दिन पीले कपड़े में 5 हरी इलायची को बांध कर अपने पास रखें। यदि शुक्र ग्रह कमजोर है तो उसको मजबूत करने के लिए 2 हरी इलायची को पानी में उबाल लें फिर उस उबले पानी को नहाने वाले पानी में मिलाकर नहाएं। 

लाल मिर्च के टोटके
अगर किसी व्यक्ति या बच्चें को नजर लग जाता है तो 5 या 7 लाल मिर्च लेकर उन्हें वार कर आग में लाल मिर्च को जला दें। ऐसा करने से नजर खत्म हो जाता है।

दालचीनी के टोटके
अगर आपके नौकरी और व्यवसाय में नुकसान हो रहा है तो आप अपने ऑफिस या दुकान के द्वार पर दालचीनी का पाउडर रखकर उसे उड़ा दे। ऐसा करने से नौकरी और व्यवसाय में तरक्की मिलेगी। इस टोटके को करते समय एक बात का ध्यान दे की जब आप ये टोटका कर रहे हो तो आपका मुख मेन गेट से अंदर की ओर होना चाहिए।

मात्र रु99/- में पाएं देश के जानें - माने ज्योतिषियों से अपनी समस्त परेशानियों 

काली मिर्च के टोटके
शनि की ढय्या को शांत करने के लिए एक काले कपड़े में थोड़ा सा काली मिर्च और 11 रुपया बांध कर दान कर दे। यदि घर में नजर दोष है तो घर के किसी भी कोने में 7 या 8 कालीमिर्च के दानें रख दे। ऐसा करने से नजर दोष और आर्थिक तंगी दोनों ही दूर होगा। 

पीला सरसों
घर की नकारात्मकता को दूर करने के लिए हर रविवार या मंगलवार के दिन घर के छत या आंगन में सरसों छिट दे। धन की देवी माता लक्ष्मी की कृपा प्राप्त करने के लिए एक चांदी के कटोरे में पीला सरसों और कर्पूर जलाएं।

जीरा के टोटके
अपने अंदर की नकारात्मकता को दूर करने के लिए मुठ्ठी भर साबूत जीरा लेकर खुद को वार कर आग में जीरे को दाल दे। आर्थिक स्थिति को मजबूत करने के लिए शुक्रवार के दिन लाल कपड़े में जीरा बांधकर माता लक्ष्मी को चढ़ाएं।
 

ये भी पढ़ें

  • 100% Authentic
  • Payment Protection
  • Privacy Protection
  • Help & Support


फ्री टूल्स

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms and Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
X