myjyotish

6386786122

   whatsapp

6386786122

Whatsup
  • Login

  • Cart

  • wallet

    Wallet

विज्ञापन
विज्ञापन
Home ›   Blogs Hindi ›   Mantra: If there is an effect of evil eye on the children, then these measures provide immediate relief

Mantra: बच्चों पर बुरी नजर का हो असर तो इन उपायों से तुरंत मिलती है राहत

Myjyotish Expert Updated 24 Dec 2022 11:40 AM IST
Mantra: बच्चों पर बुरी नजर का हो असर तो इन उपायों से तुरंत मिलती है राहत
Mantra: बच्चों पर बुरी नजर का हो असर तो इन उपायों से तुरंत मिलती है राहत - फोटो : google
विज्ञापन
विज्ञापन

Mantra: बच्चों पर बुरी नजर का हो असर तो इन उपायों से तुरंत मिलती है राहत 


बच्चे मन से साफ और कोमल होते हैं लेकिन कई बार बच्चों को नजर बहुत जल्द से लग जाती है. ऐसे में वे बीमार हो जाते हैं और इस कारण उनका खाना पीना भी छूट जाता है. ऎसे में बच्चों को नजर दोष से बचाने के लिए माता-पिता बहुत ही चिंतित दिखाई देते हैं. ऎसे में ज्योतिष एवं वास्तु में बच्चों को नजर दोष से बचना के लिए कई उपायों को बताया है.

यह नजर दोष दूर करने के बेहतरीन उपाय भी है. बच्चों की तरह ही कई लोग आसानी से उन्हें तंत्र-मंत्र का शिकार बना लेते हैं. कई बार इन्हें नजर भी लग जाती है. ऐसे में वे बीमार हो जाते हैं और उनका सारा खाना-पीना छूट जाता है. उनका स्वास्थ्य बिगड़ने लगता है. ऐसे में कई लोग स्वयं के कारण या अपने बच्चों को लेकर इस दोष से मुक्ति पाने के लिए कई जगहों पर घूमते रहते हैं.

जन्मकुंडली ज्योतिषीय क्षेत्रों में बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है

आधुनिक विज्ञान और चिकित्सा विज्ञान की बात करें तो इसे अंधविश्वास माना जाता है. हालांकि ज्योतिष के अनुसार ऐसा वास्तव में होता है. ज्योतिष के अनुसार नजर दोष दूर करने के लिए शास्त्रों में कई उपाय बताए गए हैं. जानिए इन उपायों के बारे में

ज्योतिष के इन उपायों से उतर जाएगी नजर
हाथ की मुट्ठी में नमक भरकर बंद कर लें. अब जिस बच्चे को नजर लग गई हो वह इस नमकीन मुठ्ठी को सिर से पांव तक सात बार घुमाएं और नमक को बहते हुए जल में डाल देना चाहिए. इस उपाय को करते ही बच्चे की आंखों की रोशनी खराब होने लगती है.

शनिवार के दिन हनुमानजी के मंदिर में अवश्य जाएं. वहां बजरंगबली की प्रतिमा से सिंदूर लेकर बच्चे के माथे पर लगाएं. इससे बच्चे की नजर तुरंत दूर हो जाएगी साथ ही अन्य सभी प्रकार की नकारात्मक शक्तियां भी बच्चे से दूर हो जाती हैं यह उपाय बच्चे ओर बड़ों दोनों के लिए ही शुभदायक होता है. 

मात्र रु99/- में पाएं देश के जानें - माने ज्योतिषियों से अपनी समस्त परेशानियों 

नजर लगे बच्चे के सिर पर फिटकरी और पीली सरसों को सात बार घुमाकर सात बार घुमाएं. इसके बाद जलते मिट्टी के चूल्हे में फिटकरी और पीली सरसों डाल दें. इस उपाय को दिन में तीन बार करना है. तीसरी बार के बाद नजर पूरी तरह उतर जाती है. यह उपाय भी बेहद कारगर होता है. नजर दोष से मुक्ति के लिए. 

अगर बच्चे को नजर लग गई है और किसी उपाय से लाभ नहीं हो रहा है तो यह टोटका करें. एक छोटा सा मिट्टी का बर्तन लेकर उसमें लाल मिर्च, अजवाइन और पीली सरसों डालकर जला देनी चाहिए. अब इस जलती हुई मिट्टी के बर्तन को बच्चे के सिर के ऊपर से घुमाकर कहीं बाहर फेंक देनी चाहिए इससे नजर तुरंत हट जाएगी.

कई बार बच्चे दूध पीने से झिझकने लगते हैं. ऐसी स्थिति में कच्चा दूध लेकर बच्चे के ऊपर से 7 बार घुमाएं और किसी काले कुत्ते को पिला दें. ऎसा करने से दोष दूर हो जाता है ओर बच्चा पुन: दुध पीने लगता है. 


 

ये भी पढ़ें

  • 100% Authentic
  • Payment Protection
  • Privacy Protection
  • Help & Support
विज्ञापन
विज्ञापन


फ्री टूल्स

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms and Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
X