myjyotish

6386786122

   whatsapp

8595527218

Whatsup
  • Login

  • Cart

  • wallet

    Wallet

Home ›   Blogs Hindi ›   Mahashivratri 2022: Know how to do the Jalabhishek of Mahadev according to your zodiac sign, all wishes will be fulfilled.

Mahashivratri 2022: जानें अपनी राशि के अनुसार कैसे करें महादेव का जलाभिषेक, होंगी सभी इच्छाएं पूरी।

Myjyotish Expert Updated 01 Mar 2022 11:03 AM IST
Shiv ji ka jalabhishek
Shiv ji ka jalabhishek - फोटो : google

जानें अपनी राशि के अनुसार कैसे करें महादेव का जलाभिषेक, होंगी सभी इच्छाएं पूरी। 


आज महाशिवरात्रि का पावन पर्व है। आज के दिन सभी भक्त चाहते है कि उन्हें भगवान शिव का आशीर्वाद प्राप्त हो और उनकी सभी मनोकामनाएं पूरी हो। इसके लिए आज का दिन बहुत ही उत्तम है। आपको बस कुछ विशेष वस्तु से शिवलिंग का अभिषेक करना है। 

इस लेख में हम आपको बता रहे है कि आप अपनी राशि के अनुसार किस विशेष वस्तु से करे शिवलिंग का अभिषेक जिससे आपको मिलेगी विशेष कृपा। ध्यान रहे आपको यह वस्तु थोड़ी थोड़ी ही लेनी है अभिषेक के लिये। तो आइये जानते है किस राशि के लोग किस वस्तु से करेअभिषेक |
 

Falgun Maas 2022 :फाल्गुन मास हुआ आज से शुरू,जानें फाल्गुन के महीने में क्या करें और क्या न करें।

सबसे पहले मेष राशि के लोगों को आज के दिन  शिवलिंग का चीनी और शहद से अभिषेक करें यह उनके आर्थिक पक्ष को मजबूत करने में विशेष लाभदायक होगा।

वही वृषभ राशि के लोग आज के दिन शिवलिंग का थोड़े से गाय के दूध से अभिषेक करें। इससे आपके सभी काम सिद्ध होंगे।

यदि मिथुन राशि के लोग चाहते है उनकी मनोकामना पूरी हो तो आप आज के दिन थोड़े से शहद से शिवलिंग का अभिषेक करें। ऐसा करने से आप खुद देखेंगे कि आपकी मनोकामनायें पूरी होने लगेंगी।

कर्क राशि के लोग दूर्वा और मदार पीस कर उसके रस से शिवलिंग का अभिषेक करें। ऐसा करने से उनका स्वास्थ्य पक्ष मजबूत होगा। उनकी बीमारियां धीरे धीरे कम होने लगेंगी। 

वही सिंह राशि के लोग पंचामृत से शिवलिंग का अभिषेक करेंगे तो उनकी इच्छाये पूरी होंगी। आपको बस दो से तीन चमच पंचामृत से ही अभिषेक करना हैं। ज्यादा मात्रा में पंचामृत ना लें। 

बात करे कन्या राशि के जातकों की तो इस राशि के लोग थोड़े से गुड़ और घी से शिवलिंग का अभिषेक करें। तो इससे आपका आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। आपको धन की प्राप्ति होगी और आपके जीवन में रास्ते आसान होंगें। 

तुला राशि के लोग चाहते है कि उन्हें हर कार्य में सफलता मिले तो आज का दिन उनके लिए बहुत कल्याणकारी है। आज के दिन तुला राशि के जातक थोड़े से दूध या गन्ने के रस से अभिषेक करें इससे उन्हें हर कार्य में सफलता मिलेगी।

Mahashivratri 2022: क्या है शिवरात्रि और महाशिवरात्रि में अंतर।

वृश्चिक राशि के लोग शहद, चीनी और घी एक साथ मिलकर शिवलिंग का अभिषेक करें। ऐसा करने से उनका आर्थिक पक्ष मजबूत होगा और धन की प्राप्ति होगी।

धनु राशि के लोग करना चाहते है अपना आर्थिक पक्ष मजबूत। चाहते है धन की प्राप्ति हो तो आज के दिन गन्ने के रस से शिवलिंग का अभिषेक करें। इससे उन्हें जल्द ही धन की प्राप्ति होगी।

आज के दिन मकर राशि के लोगों को गुड़  या फिर गन्ने के रस से शिवलिंग का अभिषेक करना चाहिये। इससे उन्हें भगवान शंकर का आशीर्वाद प्राप्त होगा।

कुम्भ राशि के लोग जल में इत्र या फिर गुलाब की पंखुड़िया मिला ले। उसके बाद इस जल से शिवलिंग का अभिषेक करें। इससे उनके जीवन में चल रहे सभी तरह के रोग दूर होंगे।

वही अब बात अंतिम राशि मीन राशि की तो आज के दिन इस राशि के जातक दूर्वा या मंदार की जड़ पीस कर शिवलिंग का अभिषेक करें तो इससे उनके ग्रह शांत होंगें।

आपको एक बार फिर बात दे आपको बहुत ज्यादा जल नही लेना है अभिषेक के लिये। जल या जो भी वस्तु आपकी राशि के अनुसार बताई है थोड़ी सी ही लें।

अधिक जानकारी के लिए, हमसे instagram पर जुड़ें ।

अधिक जानकारी के लिए आप Myjyotish के अनुभवी ज्योतिषियों से बात करें।
 
  • 100% Authentic
  • Payment Protection
  • Privacy Protection
  • Help & Support


फ्री टूल्स

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms and Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
X