myjyotish

6386786122

   whatsapp

8595527218

Whatsup
  • Login

  • Cart

  • wallet

    Wallet

Home ›   Blogs Hindi ›   Jyotish Remedies: These Remedies With Alum Will Get Rid Of Debts And Financial Problems

Jyotish Remedies: फिटकरी से करें ये उपाय कर्ज और आर्थिक समस्याओं से मिलेगा छुटकारा

Myjyotish Expert Updated 29 Jun 2022 12:38 PM IST
फिटकरी से करें ये उपाय आर्थिक समस्याओं से मिलेगा छुटकारा
फिटकरी से करें ये उपाय आर्थिक समस्याओं से मिलेगा छुटकारा - फोटो : google

फिटकरी से करें ये उपाय कर्ज और आर्थिक समस्याओं से मिलेगा छुटकारा


फिटकरी का प्रयोग घरेलू उपचार में तो कई बार किया जाता है, लेकिन इसके ज्योतिष या वास्तु उपाय भी बेहद कारगर सिद्ध होते है. घर में कई ऐसी चीजें हैं, जिनका उपयोग घरेलू उपचार के साथ-साथ ज्योतिष एवं वास्तु उपायों के लिए भी किया जा सकता है.इनमें फिटकरी एक ऎसी ही महत्वपूर्ण वस्तु है. फिटकरी में ऎसे गुण पाए जाते हैं हो नेगटिव उर्जा को सोख लेने और सकारात्मक ऊर्जा को देने में सहायक होती है. एक छोटी सी फिटकरी से आप अनेक लाभ प्राप्त कर पाने में सफल होते हैं. फिटकरी एक सफेद रंग का पदार्थ है जिसका उपयोग औषधि बनाने और पूजा के दौरान भी किया जाता है. जबकि कई लोग इससे जुड़े कई टोटके भी करते हैं. फिटकरी से जुड़े ये टोटके बहुत अच्छे हैं और आप विभिन्न लाभ उठाकर इन समस्याओं से छुटकारा पा सकते हैं.

देश के जाने - माने ज्योतिषी करेंगे आपकी समस्या का समाधान, आज ही बात करें 

आर्थिक लाभ पाने के लिए
फिटकरी का एक टुकड़ा तिजोरी में रखकर और फिटकरी के पानी से स्नान करने से धन लाभ हो सकता है. इसके अलावा अगर इसे काले कपड़े में बांधकर घर या दुकान के मुख्य दरवाजे पर लटका दिया जाए तो दिशाओं से लाभ प्राप्ति होती है तथा धन लाभ होने लगता है.

कर्ज से मुक्ति के लिए
अगर आप पर कर्ज है तो आपको तीन बुधवार को ये उपाय करने चाहिए. इस उपाय के तहत आप पान के पत्ते पर फिटकरी और सिंदूर लगाएं और इस पत्ते को धागे की सहायता से बांध दें. फिर बुधवार की सुबह इसे पीपल के पेड़ के नीचे दबा दें. इन उपायों से आपको जल्द ही कर्ज से मुक्ति मिल जाएगी.

नकारात्मक ऊर्जा को दूर करने के लिए
फिटकरी घर से नकारात्मक ऊर्जा को दूर करने में भी काफी फायदेमंद होती है. आप बस अपने घर के बाथरूम में फिटकरी को एक कटोरी के अंदर रख दें और इस कटोरी को ऐसे बाथरूम में रख दें जहां इस कटोरी को और कोई नहीं देख रहा हो. इन उपायों को करने से आपके घर की नकारात्मक ऊर्जा समाप्त हो जाएगी.

वास्तु दोष को दूर करने के लिए
जिन लोगों के घर में वास्तु दोष होता है, वे अपने घर के प्रत्येक कमरे में फिटकरी का एक टुकड़ा रखें. ऐसा करने से आपके घर का वास्तु दोष आपके जीवन पर नहीं पड़ेगा और घर का वास्तु दोष भी सही होगा.

बुरी नजर से बचाव के लिए
अगर किसी को बुरी नजर लग गई हो तो फिटकरी की मदद से इससे बचाव हो सकता है. इसके लिए फिटकरी के टुकड़े को जिस पर बुरी नजर लगी है उस व्यक्ति के सिर के ऊपर सात बार घुमाएं और फिर फिटकरी के टुकड़े को जला दें. फिटकरी जलाने से बुरी नजर का प्रभाव पूरी तरह से मिट जाता है. 

देश के जाने - माने ज्योतिषी करेंगे आपकी समस्या का समाधान, आज ही बात करें 

डरावने सपनों से बचाव के लिए
डर के कारण अक्सर मन अशांत हो जाता है. अगर आपको भी रात में डरावने सपने आते हैं तो आप फिटकरी को काले कपड़े में बांधकर अपने बिस्तर के नीचे रख दें. ऐसा करने से आप डरावने सपनों से दूर रहेंगे. वहीं आप फिटकरी के टुकड़े को सिर्फ मंगलवार या रविवार के दिन सिर के नीचे रख कर सोएं  ऎसा करने से भी नकारात्मक सपनों का आना बम्द हो जाता है. 

कलह कलेश खत्म करने के लिए
अगर परिवार के लोगों के बीच या बार-बार तनाव हो तो आप एक जार में पानी भरकर अपने बिस्तर के पास रख दें और रात को फिटकरी रख दें और अगली सुबह इस पानी को एक पीपल के पेड़ पर रख दें. इन उपायों को करने से घर के लोगों के संबंध सुधरते हैं और घर में शांति का माहौल बनता है. कलह कलेश शांत हो जाती है. .
 

ये भी पढ़ें

  • 100% Authentic
  • Payment Protection
  • Privacy Protection
  • Help & Support


फ्री टूल्स

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms and Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
X