myjyotish

9873405862

   whatsapp

8595527218

Whatsup
  • Login

  • Cart

  • wallet

    Wallet

Home ›   Blogs Hindi ›   Hasthrekha career astrology palmistry tips significance

हस्तरेखा से जानें कैसा रहेगा आपका करियर ?

myjyotish expert Updated 30 May 2021 12:05 PM IST
हस्तरेखा से जाने अपने करियर के बारे में
हस्तरेखा से जाने अपने करियर के बारे में - फोटो : google
हस्तरेखा से आप अपनी ज़िंदगी से जुड़े कई ऐसे राज़ जान सकते हैं, जिनको जानकर आप हैरान हो जाएंगे। हस्तरेखा ज्योतिष मात्र हाथ की रेखाएं देखकर ही आपके भविष्य से जुड़ी कई बातें बता देते हैं, जैसे विवाह, उम्र, प्रेम, करियर इत्यादि। तो आज हम बात करते हैं आपकी हथेली में स्थित करियर रेखा के बारे में। हस्तरेखा शास्त्र की माने तो हथेली की कई रेखाएं व्यक्ति के भाग्य से जुड़ी कई रोचक बातों की जानकारी प्राप्त होती है।  और हथेली की रेखाएं यह भी बताती हैं कि आपका करियर कैसा होगा, किस दिशा में करियर बनाना चाहिए, क्या करना ठीक होगा और क्या करना ठीक नहीं होगा इत्यादी जानकारी हमनें हस्तरेखाओं से मिलती है। व्यक्ति का जीवन उसके स्वभाव, व्यक्तिगत इत्यादि के अनुसार समझा जा सकता है। किंतु इसके साथ साथ आज के दौर में रोजगार भी अत्यंत आवश्यक है, और यह हमारे जीवन में एक विशेष भूमिका निभाता है। कई बार ऐसे मामले भही सामने आते है जिनमें लोग जो व्यवसाय या कोई अन्य कार्य कर रहे होते हैं, वह अपने बच्चों से भी यही अपेक्षा करते हैं कि वह भी वही काम करें, किन्तु उनकी हस्तरेखाओं में कोई और काम होता है।

क्या आपको चाहिए अनुभवी एक्सपर्ट की सलाह ?

SUBMIT


हथेली में करियर रेखा की पहचान व महत्व-
 
- कुछ व्यक्तियों की हथेली में गुरु पर्वत ऊपर की ओर उभरा हुआ होता है। तो यह स्थिति शिक्षा के क्षेत्र में विद्यार्थियों को अत्यंत लाभप्रद माना जाता है। जिस लोगों की हस्तरेखा इस प्रकार की होती है वह लोग चिकित्सा, राजनीति, प्रबंधन या सरकारी क्षेत्रों से जुड़े कार्यों में अपना करियर सुगमता पूर्वक बना सकते हैं।
 
- मध्यम उंगली के नीचे स्थित शनि पर्वत का हस्तरेखा में विशेष स्थान होता है। कुछ लोगों की हथेली में शनि पर्वत ऊपर की उभरा हुआ होता है, तो ऐसे लोगों को अपने जीवन में करियर से जुड़े मामलों में अधिक परिश्रम करना पड़ता है। इस प्रकार के लोग पुरातत्ववेदा, बागबानी या फिर ठेकेदारी के कार्यों में सफलता प्राप्त करते हैं।
 
- हथेली में सूर्य पर्वत का स्थान अनामिका उंगली के ठीक नीचे होता है। हस्तरेखा विशेषज्ञों के अनुसार जिन लोगों की हथेली में सूर्य पर्वत ऊपर की ओर उभरा हुआ होता है, ऐसे लोग चिकित्सा से जुड़े क्षेत्रों में सफलता पूर्वक अपना करियर बनाते हैं।
 
- जिन लोगों की जीवन रेखा गुरु पर्वत की ओर ऊंचाई तक जाती है, तो ऐसे लोगों सफलता सुगमता से प्राप्त होती है। ऐसे लोगों को सरकारी नौकरी में आसानी से सफलता प्राप्त होती है। अगर दोनों हथेलियों में भाग्य रेखा शनि पर्वत की ओर दिखे तो ऐसे लोगों को प्रशासनिक पद आसानी से प्राप्त हो सकते हैं।

 अधिक जानने के लिए हमारे ज्योतिषियों से संपर्क करें

- किसी किसी की हथेली में शुक्र पर्वत ऊपर की ओर उभरा हुआ होता है, तो ऐसे लोग फैशन से जुड़े क्षेत्रों में अपना करियर बनाते हैं और अपने काम के मध्यम से प्रसिद्धि प्राप्त करते हैं।
 
- यदि किसी व्यक्ति की हथेली में चन्द्रमा ऊपर की ओर उभरा हुआ होता है, तो ऐसे लोग साहित्य, कला, लेखन एवं पत्रकारिता में अपना बेहतरीन करियर बनाते हैं और अपना व अपनों का नाम रौशन करते हैं।
 
- यदि किसी की हथेली में मणिबंध से सीधी रेखा निकलकर  शनि पर्वत से मिलती है तो  ऐसे व्यक्ति अपने जीवन में किसी उच्चाधिकारी का पद हासिल करते हैं।

यह भी पढ़े:
जानें वह कौन सी तीन आदतें हैं जिससे घर में होता है क्लेश,गरुड़ पुराण में भी है

हमारे घर के वास्तु पर ये चीज़ें करती हैं असर।।सुमन कोहली

दैनिक टैरो राशिफल 29-05-2021: टैरो कार्ड से जाने कैसा रहेगा आज आपका दिन



 
  • 100% Authentic
  • Payment Protection
  • Privacy Protection
  • Help & Support


फ्री टूल्स

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms and Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
X