myjyotish

6386786122

   whatsapp

6386786122

Whatsup
  • Login

  • Cart

  • wallet

    Wallet

विज्ञापन
विज्ञापन
Home ›   Blogs Hindi ›   Grah Gochar 2022: Trigrahi Yoga in Sagittarius, know which zodiac signs will be benefited and who will be harm

Grah Gochar 2022: धनु राशि में त्रिग्रही योग, से जानिये किन राशियों को होगा लाभ और किसे होगा नुकसान

Myjyotish Expert Updated 15 Dec 2022 11:23 AM IST
Grah Gochar 2022: धनु राशि में त्रिग्रही योग, से जानिये किन राशियों को होगा लाभ और किसे होगा नुकसान
Grah Gochar 2022: धनु राशि में त्रिग्रही योग, से जानिये किन राशियों को होगा लाभ और किसे होगा नुकसान - फोटो : google
विज्ञापन
विज्ञापन

Grah Gochar 2022: धनु राशि में त्रिग्रही योग, से जानिये किन राशियों को होगा लाभ और किसे होगा नुकसान 


ग्रहों का गोचर प्रभाव अभी एक बार फिर से कुछ नए रुप में दिखाई देगा. इस समय धनु राशि में त्रिग्रही योग बनने से कई सारे विशेष परिणाम देखने को मिल सकता है. ये समय कुछ राशियों के लिए ये समय विशेष रह सकता है तो कुछ के लिए इसके कारण उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकते हैं. त्रिग्रही योग का प्रभाव अब विशेष प्रभाव देने वाला होगा. 

अब गोचर में में 16 दिसंबर को सूर्य देव धनु राशि में प्रवेश करेंगे. वहीं इस राशि में बुध और शुक्र पहले से ही मौजूद हैं. ऐसे में इन ग्रहों के धनु राशि में मिलने से त्रिग्रही योग बन रहा है. तीन ग्रही योग होने से इस समय पर धनु राशि वालों के लिए समय काफी महत्वपूर्ण हो सकता है. आइए जानते हैं कि इस योग के बनने वाले इस माह में किन राशि के जातकों को धन आदि लाभ मिल सकता है.

मात्र रु99/- में पाएं देश के जानें - माने ज्योतिषियों से अपनी समस्त परेशानियों 

त्रिग्रही योग के द्वारा करियर आदि में जातकों को सफलता मिल सकती है. इस माह में कई ग्रहों का गोचर होगा, जिससे कई राशियों के जातकों को फायदा हो सकता है तो कुछ के लिए संघर्शः को दिखा सकता है. प्रतिस्पर्धा भी अधिक बढ़ सकती है. ग्रहों की स्थिति में परिवर्तन के कारण धनु राशि में त्रिग्रही योग बन रहा है, जो कई राशियों के जातकों के लिए अच्छा साबित हो सकता है.

त्रिग्रही योग का प्रभाव
मेष राशि पर इसका प्रभाव आर्थिक रुप से तथा मांगलिक कार्यों में व्यस्तता को दिखाता है. धनु राशि में बनने वाले त्रिग्रही योग के कारण मेष राशि के जातकों को सूर्य, बुध और शुक्र का साथ मिल सकता है. जातक के घर में खुशियों का आगमन हो सकता है. उच्च शिक्षा प्राप्त करने की योजना बनाने वालों को सफलता मिल सकती है. जीवन में आगे बढ़ने के कई मौके आपको मिल सकते हैं. इस अवधि में परिवार के सदस्यों का सहयोग मिल सकता है.

वृष राशि वालों को त्रिग्रही योग का मिला-जुला परिणाम मिल सकता है. धनु राशि में इन तीनों ग्रहों का गोचर इस समय सकारात्मक और नकारात्मक दोनों तरह के परिणाम दे सकता है. आर्थिक समय अच्छा रह सकता है और धन की बचत भी कर सकते हैं. साथ ही आपको अपने स्वास्थ्य के प्रति सावधान रहना होगा, स्वास्थ्य को लेकर थोड़ा सजग रहने की आवश्यकता होगी. 

जन्मकुंडली ज्योतिषीय क्षेत्रों में बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है

कर्क राशि वालों के लिए ये समय मिलेजुले प्रभाव देखा सकता है. छठे घर का असर बढ़ सकता है. इस राशि के जातकों के लिए यह समय थोड़ा प्रतिकूल हो सकता है. सेहत खराब हो सकती है. पैसों के मामले में आपको थोड़ा सावधान रहना होगा, आर्थिक नुकसान के योग बन रहे हैं. हालांकि प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे जातकों के लिए समय अच्छा हो सकता है. परीक्षा का परिणाम इनके पक्ष में आ सकता है. 

धनु राशि वालों के लिए ये समय विशेष होगा. इस समय के दौरान काम में व्यस्तता अधिक रह सकती है. काम में अधिकारियों की ओर से मिलने वाले दिशा निर्देश पर उचित रुप काम करना सही होगा. लापरवाही से बच्ना होगा तथा क्रोध पर नियंत्रण बनाए रखना उचित होगा. 

 

ये भी पढ़ें

  • 100% Authentic
  • Payment Protection
  • Privacy Protection
  • Help & Support
विज्ञापन
विज्ञापन


फ्री टूल्स

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms and Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
X