myjyotish

6386786122

   whatsapp

8595527218

Whatsup
  • Login

  • Cart

  • wallet

    Wallet

Home ›   Blogs Hindi ›   Feng Shui: If you are facing a lack of money then these tips of Feng Shui can change your destiny

Feng Shui: धन की कमी का कर रहे हैं सामना, तो अपनाएं फेंगशुई के ये टिप्स

MyJyotish Expert Updated 27 Jun 2022 06:18 PM IST
धन की कमी का कर रहे हैं सामना, तो अपनाएं फेंगशुई के ये टिप्स
धन की कमी का कर रहे हैं सामना, तो अपनाएं फेंगशुई के ये टिप्स - फोटो : google

धन की कमी का कर रहे हैं सामना तो फेंगशुई के ये टिप्स बदल सकते हैं आपका भाग्य  


जीवन में आर्थिक रुप से स्वतंत्र रहने कि चाह हम सभी के भीतर मौजूद होती है. भौतिक सुख सुविधाओं के साथ आरामदायक जीवन जीने के लिए हम सभी अपने जीवन में परिश्रम द्वारा आर्थिक उन्नती हेतु प्रयासरत रहते हैं. जीवन में धन कई रूपों में प्राप्त किया जा सकता है जैसे वित्तीय धन, अवसर, भाग्य, मित्रता और कई तरह से हमें प्राप्त होता है. फेंग शुई जीवन को आर्थिक रुप से समृद्धशाली बनाने में हमारे लिए बहुत सहायक बनता है.

आर्थिक समृद्धि के लिए फेंग शुई द्वारा अनेकों ऎसे उपाय मौजूद हैं जो जीवन में समृद्धि के लिए उत्तरदायी बन जाते हैं. दैनिक जीवन में सर्वोत्तम परिणाम प्राप्त करने के लिए फेंग शुई उपायों का पालन करना लाभदायक होता है. फेंग शुई को ऊर्जाओं के साथ सामंजस्य स्थापित करने के रुप में तथा सकारात्मक दिशा की ओर प्रगत्ति पाता है. फेंग शुई में मौजूद कुछ उपयोगी टिप्स जीवन को अत्यंत ही शुभता देने में सहायक बनते हैं.  

आज ही करें बात देश के जानें - माने ज्योतिषियों से और पाएं अपनीहर परेशानी का हल

लाफिंग बुद्धा 

फेंग शुई में लाफिंग बुद्धा को बहुत ही शुभ प्रतीक के रुप में स्थान प्राप्त है. लाफिंग बुद्ध को एक दयालु, शक्ति, दृढ़ता का प्रतीक माना गया है, जिसके बारे में माना जाता है कि वह लोगों की परेशानियों को इकट्ठा करता है और उन्हें अपने साथ ले जाता है. यह धन को आकर्षित करता है तथा जीवन में समृद्धि को प्रदान करने वाला होता है. किसि भी बड़ी कर्ज या घाटे की स्थिति से बचाव के लिए यह लाफिंग बुद्धा बहुत ही शुभदायक रहा है. फेंग शुई लाफिंग बुद्धा जीवन में खुशियों को लाता है. लाफिंग बुद्धा के अनेक रुप मौजूद हैं जो ज्ञान, आत्मअभिव्यक्ति, संतोष, शांति एवं ऎश्वर्य के आगमन की सूचना देते हैं. 

विंड चाइम्स

विंड चाइम्स का उपयोग शुभता के साथ साथ आर्थिक उन्नती और धन को आकर्षित करने का अत्यंत प्रभावी उपाय माना गया है. विंड चाइम्स सकारात्मक वातावरण को बनाए रखने में बहुत मदद करता है. जीवन में यदि किसी भी प्रकार की धन हानि से जूझ रहे हैं तो इस से बचने के लिए इसका उपयोग बहुत अच्छा माना जाता है. विंड चाइम्स अनेक प्रकार के दोषों को शांत करने में सहायक होता है. दुर्भाग्य को दूर करने तथा भाग्य एवं समृद्धि लाने में मदद करता है है.

फेंग शुई के अनुसार, विंड चाइम्स लोगों और प्रकृति के पांच तत्वों, के बीच तालमेल स्थापित करने में मदद करता है. विंड चाइम जितनी मधुर ध्वनि उत्पन्न करती है, उतना ही इसके द्वारा घर में समृद्धि आने लगती हैं घर में रह रहे लोगों का भाग्य उदय होता है. यदि उचित नियमों के अनुसार विंड चाइम्स को सही जगह पर रखा जाए, तो वे घर में धन, स्वास्थ्य और समृद्धि को बढ़ाने में मदद करती है. 

जन्मकुंडली ज्योतिषीय क्षेत्रों में बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है

फेंग शुई 

फेंग शुई में बांस का पौद्ध एक अत्यंत ही शुभ प्रतीक होता है. बांस को समृद्धि एवं सौभगय से जुड़ा माना जाता है. फेंग शुई में इसे हाउसप्लांट के रुप में उपयोग किया जा सकता है. घरों के अंदर पौधे होने से हमें प्रकृति से दोबारा जुड़ने में मदद मिलती है. यह विकास एवं धन के आगमन का संकेत बनता है.
 

ये भी पढ़ें

  • 100% Authentic
  • Payment Protection
  • Privacy Protection
  • Help & Support


फ्री टूल्स

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms and Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
X