myjyotish

6386786122

   whatsapp

8595527218

Whatsup
  • Login

  • Cart

  • wallet

    Wallet

विज्ञापन
विज्ञापन
Home ›   Blogs Hindi ›   Dhanteras Ethnic Wear: Traditional look to wreak havoc on Dhanteras, then Madhuri Dixit's beautiful silk saree

Dhanteras Ethnic Wear : धनतेरस पर ट्रेडिशनल लुक में बरपाना है कहर, तो माधुरी दीक्षित की खूबसूरत सिल्क की साड़

Myjyotish Expert Updated 22 Oct 2022 01:54 PM IST
Dhanteras Ethnic Wear  : धनतेरस पर ट्रेडिशनल लुक में बरपाना है कहर, तो माधुरी दीक्षित की खूबसूरत सिल
Dhanteras Ethnic Wear : धनतेरस पर ट्रेडिशनल लुक में बरपाना है कहर, तो माधुरी दीक्षित की खूबसूरत सिल - फोटो : google

Dhanteras Ethnic Wear  : धनतेरस पर ट्रेडिशनल लुक में बरपाना है कहर, तो माधुरी दीक्षित की खूबसूरत सिल्क की साड़ी है परफेक्ट ऑप्शन

भारत में साड़ी का इतिहास सिंधु घाटी सभ्यता से जुड़ा है। हमारे देश में हजारों सालों से साड़ी विभिन्न रूपों में पहनी जाती रही है। लेकिन धीरे-धीरे यह महिलाओं का मुख्य परिधान बन गया। इसके बाद कई तरह साड़ियां चलन में आ गया। 

भारतीय महिलाएं विशेष तौर पर शादी-विवाह, तीज-त्योहार के अवसरों पर सजने के लिए सुंदर साड़ियों का उपयोग करती थी। इनमें सिल्क साड़ियों का विशेष स्थान था। भारत में सिल्क साड़ियों का इतिहास रेशम की कीड़ों से जुड़ा हुआ है। 

मात्र रु99/- में पाएं देश के जानें - माने ज्योतिषियों से अपनी समस्त परेशानियों 

भारत में साड़ी का इतिहास:
आपको बता दें, इतिहास में 1800 ईसा पूर्व रिश्म के कीड़े (black worms) से धागों का निर्माण का उल्लेख मिलता है। इन्हीं रेशमी धागों से सिल्क साड़ियों का निर्माण हुआ। तब से आज तक रेशमी साड़ियों का डिमांड कभी कम नहीं हुआ। 

माधुरी दीक्षित अपने फैशन स्टाइल से अक्सर चाहने वालों का दिल जीत लेती हैं. आज हम बताएंगे कि कैसे आप एक्ट्रेस की पारंपरिक सिल्क साड़ी को कैरी कर सकती हैं.

खूबसूरत एक्ट्रेस माधुरी दीक्षित अपनी एक्टिंग के दम पर सालों से फैंस के बीच राज कर रही हैं. धक-धक गर्ल के नाम से मशहूर माधुरी डांस के अलावा अपने फैशन स्टाइल के लिए भी खास रूप से फेमस हैं. माधुरी अक्सर कुछ ऐसा ट्रेडिशनल आउटफिट कैरी करती हैं, जो हर तरफ छा जाता है. आज बताएंगे कि कैसे एक्ट्रेस की सिल्क की साड़ी को रिक्रिएट किया जा सकता है.

55 साल की माधुरी का साड़ी कलेक्शन काफी खास है. अक्सर डिफरेंट स्टाइल की साड़ी को माधुरी कैरी किए नजर आती रहती हैं. अगर धनतेरस के मौके पर कुछ खास लुक चाहती हैं, तो फिर माधुरी की ये साड़ी एक दम परफेक्ट है. ये साड़ी आपको क्लासी और सुंदर लुक देगी.

जन्मकुंडली ज्योतिषीय क्षेत्रों में बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है

एक्ट्रेस को हाल ही में एक बार फिर पारंपरिक सिल्क की साड़ी में देखा गया. यलो शेड की साड़ी में रेड शेड का बार्डर लुक दिया गया है. इस सिल्क की साड़ी को सिल्वर रंग के धागों से पूरी तरह से कंप्लीट भी किया गया है. इसके संग माधुरी ने प्लेन ब्लाउज को कैरी किया है.

अगर आप भी इस साड़ी को पहनने के मूड में हैं तो फिर आप भी माधुरी की तरह से न्यूड मेकअप करें, इसके साथ ही एक्ट्रेस की तरह से चोकर को कैरी कर सकती हैं. आज चाहें तो इस तरह की साड़ी के साथ किसी भी प्रकार की ट्रेडिशनल ज्वेलरी भी पहन सकती हैं.

इस तरह की साड़ी हर उम्र की महिला को खूबसूरत लुक देने का काम करती है. इस तरह की साड़ी को आप ऑनलाइन या फिर ऑफलाइन के माध्यम से खरीद सकती हैं. इस साड़ी को आप इस फेस्टिव सीजन में एक बार जरूर रिक्रिएट कर सकती हैं
 

ये भी पढ़ें

  • 100% Authentic
  • Payment Protection
  • Privacy Protection
  • Help & Support


फ्री टूल्स

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms and Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
X