myjyotish

6386786122

   whatsapp

8595527218

Whatsup
  • Login

  • Cart

  • wallet

    Wallet

Home ›   Blogs Hindi ›   Devi Lakshami: This sign seen in the house, it is going to be understood that the arrival of Goddess Lakshmi

Devi Lakshami: घर में दिखे यह संकेत, समझले होने वाला है देवी लक्ष्मी का आगमन

MyJyotish Expert Updated 20 May 2022 01:04 PM IST
घर में दिखे यह संकेत, समझले होने वाला है देवी लक्ष्मी का आगमन
घर में दिखे यह संकेत, समझले होने वाला है देवी लक्ष्मी का आगमन - फोटो : google

घर में दिखे यह संकेत, समझले होने वाला है देवी लक्ष्मी का आगमन 


देवी लक्ष्मी धन की देवी हैं और भगवान श्री हरि विष्णु की पत्नी हैं। हर मनुष्य चाहता है कि उस पर देवी लक्ष्मी की कृपा बनी रहें, जिसके लिए भक्त देवी की विधिविधान से पूजा भी करते हैं। दीपावली का त्योहार देवी लक्ष्मी को समर्पित है इस दिन देवी लक्ष्मी की पूजा अर्चना की जाती है। कहते हैं जिसपर देवी लक्ष्मी मेहरबान हो जाती हैं उसे मालामाल कर देते हैं। देवी लक्ष्मी की कृपा से सुख-सुविधा, शांति सभी की प्राप्ति होती है। जिस भी घर में देवी लक्ष्मी का वास होता है उस घर में खुशहाली बनी रहती है और उस घर के सदस्यों का जीवन बहुत ही उत्तम रहता है। आज हम आपको ऐसे कुछ संकेत बताएंगे जिनका घर में दिखने का अर्थ है कि आपके घर में देवी लक्ष्मी का वास होने वाला है। आइये जानते है क्या हैं वह संकेत-

यदि आपके घर में किसी चिड़िया ने घोंसला बना लिया है तो उसे हटाया नहीं क्योंकि घर में चिड़िया का घोंसला बनाना बहुत ही शुभ संकेत होता है।
घर में कई बार हमें छिपकली दिख जाती है परंतु हम कभी उस पर ध्यान नहीं देते हैं और उसे भगा देते हैं। लेकिन यदि अब आपको छिपकली दिखाई दे तो उस पर ध्यान दें यदि आपके घर में एक ही जगह पर तीन छिपकलियां दिखाई दे रही है तो इसका मतलब है कि देवी लक्ष्मी का आपके घर में आगमन होने वाला है। ज्योतिष शास्त्र में बताया गया है यदि दीपावली वाले दिन तुलसी के पौधे के पास छिपकली दिखाई दे तो यह एक शुभ संकेत है। वहीं यदि तुलसी के पौधे के पास कई सारी छिपकलियां दिखाई दे तो यह एक अशुभ संकेत है।

घर में अचानक से काली चींटियों का झुंड बनाकर कुछ खाने लगना यह देवी लक्ष्मी के आगमन का एक शुभ संकेत माना गया है।
यदि किसी व्यक्ति को सोते समय सपने में झाडू, उल्लू, घड़ा, हाथी, बंसी, नेवला, शंख, छिपकली, सांप, गुलाब में से किसी वस्तु का सपने में दिखाई देना धन की प्राप्ति का संकेत माना गया है।

अब हर समस्या का मिलेगा समाधान, बस एक क्लिक से करें प्रसिद्ध ज्योतिषियों से बात 

कई बार ऐसा होता है जब हम सुबह उठते हैं तो हमें अलग अलग चीजें दिखती हैं या सुनाई देती हैं। यदि आपको सुबह उठने पर शंख की आवाज़ सुनाई देती है तो यह एक बहुत ही शुभ संकेत है।

घर से किसी काम के लिए बाहर जाने पर गन्ना दिखाई देना एक शुभ संकेत माना गया है।
कहते हैं यदि किसी व्यक्ति को कई दिन तक लगातार घर से बाहर निकलते समय कोई व्यक्ति झाड़ू लगाता दिखाई दे रहा है तो इसका अर्थ है कि आपका कोई बड़ा विवाद सुलझने वाला है और आप बहुत जल्द धनवान होने वाले हैं।

कई बार ऐसा होता है जब हम घर से बाहर निकलते हैं तो कोई जानवर दिख जाता है। आपको बता दें ज्योतिष शास्त्र में बताया गया है कि यदि आप घर से बाहर निकल रहे हैं और आपको उस समय कोई कुत्ता मुँह में रोटी या फिर कोई खाने की शाकाहारी चीज़ लेजाता दिखाई देता है इसका मतलब है कि आपको धन लाभ हो सकता है।

दाहिने हाथ में लगातार खुजली होना एक ऐसा संकेत है जिसके बारे में सभी जानते हैं। कहते हैं कि यदि किसी व्यक्ति के दाहिने हाथ में लगातार खुजली होती रहती है तो इसका अर्थ है कि उसे धन की प्राप्ति होने वाली है।

ये भी पढ़ें

  • 100% Authentic
  • Payment Protection
  • Privacy Protection
  • Help & Support


फ्री टूल्स

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms and Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
X