myjyotish

6386786122

   whatsapp

8595527218

Whatsup
  • Login

  • Cart

  • wallet

    Wallet

Home ›   Blogs Hindi ›   Tulsi Vaastu Tips: Even if you are not even ignoring these signs of dry basil, there can be big trouble.

Tulsi Vaastu Tips: कहीं आप भी तो नहीं कर रहे हैं सूखी तुलसी के इन संकेतों को अनदेखा, हो सकती है बड़ी परेशानी।

Myjyotish Expert Updated 15 Mar 2022 04:42 PM IST
कहीं आप भी तो नहीं कर रहे हैं सूखी तुलसी के इन संकेतों को अनदेखा,  बन सकते हैं बड़ी परेशानी का कारण
कहीं आप भी तो नहीं कर रहे हैं सूखी तुलसी के इन संकेतों को अनदेखा,  बन सकते हैं बड़ी परेशानी का कारण - फोटो : google

कहीं आप भी तो नहीं कर रहे हैं सूखी तुलसी के इन संकेतों को अनदेखा,  बन सकते हैं बड़ी परेशानी का कारण


हिंदू धर्म में तुलसी के पौधे की काफी मान्यता है। हर घर में एक तुलसी का पौधा अवश्य होता है। कहते हैं तुलसी का पौधा घर में होने से सदा सकारात्मक ऊर्जा बनी रहती है। तुलसी का पौधा सबसे पवित्र माना गया है। हिंदू धर्म में कई ऐसे देवी देवता हैं जिनकी पूजा में तुलसी का पौधा चढ़ाया जाता है वही कई ऐसे देवी देवता भी है जिन्हें तुलसी के पौधे के पत्ते नहीं चढ़ाए जाते हैं। विष्णु भगवान की पूजा में तुलसी का पत्ता यदि नहीं होता है तो पूजा अधूरी मानी जाती है वही प्रथम पूज्य भगवान श्रीगणेश की पूजा में तुलसी का पत्ता चढ़ाना वर्जित है।
तुलसी का पत्ता कई रोगों को नष्ट करता है।  तुलसी का पत्ता कई प्रकार की औषधियों बनाने में भी उपयोग होता है। कहते हैं तुलसी का पौधा हमेशा घर के आंगन में लगाना चाहिए इससे परिवार में सकारात्मक ऊर्जा बनी रहती है।  आज हम आपको इस लेख में बताएंगे की तुलसी का पौधा सूखने पर किस बात का संकेत देता है।

होली पर वृंदावन बिहारी जी को चढ़ाएं गुजिया और गुलाल - 18 मार्च 2022


सर्दियों के मौसम में सभी पौधे सूखते हैं लेकिन कई बार ऐसा होता है की काफी देखरेख के बाद भी यदि आपका तुलसी का पौधा बार बार सूख रहा है तो आपको इस पर ध्यान देने की जरूरत है। तुलसी के पौधे का संबंध बुद्ध ग्रह से माना गया है तुलसी के पौधे को छत पर रखने से बुध ग्रह कमजोर होता है इसी कारण से तुलसी के पौधे को छत पर रखने के लिए मना किया जाता है।

आप घर में तुलसी का नया पौधा लाए हैं उसके कुछ दिन बाद ही यदि आप का पौधा सुख जाता है तो यह पितृदोष का कारण है। वास्तु शास्त्र के अनुसार बार बार तुलसी के पौधे का सूखना घर में पितृ दोष का संकेत देता है।
वास्तु शास्त्र के ज्ञाता बताते हैं की ठंड के मौसम में या फिर ज्यादा पानी देने से आप का पौधा सूखता है तो यह चिंता का कारण नहीं है परन्तु काफी देखरेख के बाद भी आपका पौधा सूख रहा है तो यह जीवन में आने वाली कठिनाइयों की ओर इशारा करता है।

होली पर बुरी नजर उतारने और बचाव के लिए काली पूजा - 17 मार्च 

कहते हैं यदि तुलसी का पौधा सूखता है तो इससे बुध ग्रह कमजोर होता है और अपने बुरे प्रभाव दिखाता है। जैसा कि आप जानते हैं तुलसी के पौधों का सूखना पितृदोष भी एक कारण माना गया है। पितृदोष के कारण परिवार के सदस्यों में मनमुटाव रहता है और परिवार मे सदा क्लेश बना रहता है।

तुलसी दो प्रकार की होती है। रामा तुलसी और श्यामा तुलसी कहते हैं रामा तुलसी रामजी और सीता जी के पदचिन्हों से बनी है वहीं श्यामा तुलसी कृष्ण जी और राधा जी के पदचिन्हों से बनी । घर में दोनों ही तुलसी लगाना शुभ है। परन्तु रामा तुलसी को ज्यादा शुभ माना गया है आप चाहे तो घर में दोनों ही तुलसी लगा सकते हैं और उसकी पूरी तरीके से देखभाल करें ताकि वह सूखे नही और आपके जीवन में सदा सकारात्मक ऊर्जा बनी रहे।

अधिक जानकारी के लिए, हमसे instagram पर जुड़ें ।

अधिक जानकारी के लिए आप Myjyotish के अनुभवी ज्योतिषियों से बात करें।

 
  • 100% Authentic
  • Payment Protection
  • Privacy Protection
  • Help & Support


फ्री टूल्स

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms and Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
X