myjyotish

6386786122

   whatsapp

8595527218

Whatsup
  • Login

  • Cart

  • wallet

    Wallet

Home ›   Blogs Hindi ›   Chaitra Navratri 2022: In Navratri, all the wishes will be fulfilled by just one way.

Chaitra Navratri 2022: नवरात्रि में मात्र एक उपाय से होंगी सभी मनोकामनाएं पूरी

Myjyotish Expert Updated 29 Mar 2022 12:32 PM IST
नवरात्रि में मात्र एक उपाय से होंगी सभी मनोकामनाएं पूरी
नवरात्रि में मात्र एक उपाय से होंगी सभी मनोकामनाएं पूरी - फोटो : google

नवरात्रि में मात्र एक उपाय से होंगी सभी मनोकामनाएं पूरी
 

चैत्र नवरात्रि का पर्व इस बार 2 अप्रैल से आरंभ हो रहा है इसी के साथ हिंदू नववर्ष का भी आरंभ होता है। इन नौ दिनों में माँ दुर्गा के नौ स्वरूपों की पूजा की जाती है। जो भी भक्त पूरी श्रद्धा और भक्ति के साथ माता की आराधना करता है उसकी सभी मनोकामनाएं पूरी होती है। वही कुछ खास मनोकामनाओं के लिए इन नौ दिनों में ज्योतिषीय उपाय करना अत्यंत शुभ फलदायी होता है। आज हम आपको ऐसे ही कुछ ज्योतिषी उपायों के बारे में बताएंगे।

इस नवरात्रि कराएं कामाख्या बगलामुखी कवच का पाठ व हवन। 

 यदि आप नौकरी की तलाश में है और आप चाहते हैं कि आपको एक बेहतर नौकरी मिले तो आपको नवरात्रि के 9 दिन सुबह उठकर स्नान कर स्वच्छ वस्त्र धारण करने चाहिए। उसके बाद माता का पूजन करें और आप अपनी मनोकामना माता से कहें साथ ही स्फटिक की माला लेकरॐ ह्रीं वाग्वादिनी भगवती मम कार्य सिद्धि कुरु कुरु फट् स्वाहा मंत्र का 9 दिन तक 108 बार प्रतिदिन जप करें। इस उपाय को करने से आपका काम अवश्य बनेगा।

आपकी किस्मत नहीं दे रही है आपका साथ, रहती है घर में गरीबी तो चैत्र नवरात्रि की अष्टमी के दिन आपको यह ज्योतिषी उपाय करना चाहिए। ऐसा व्यक्ति अष्टमी के दिन घर के पूजागृह में उत्तर दिशा की ओर मुँह करके पूजा करने बैठे। अपने सामने एक चावल की ढेरी बना लें और उस पर श्रीयंत्र रखें। श्रीयंत्र स्थापित करने के बाद उसके समक्ष सरसों के तेल के नौ दीपक जलाये और साथ ही माता रानी के नौ स्वरूपों का ध्यान करें। माता रानी का ध्यान करते हुए उन्हें अपनी समस्या बताएं और उनसे अपनी समस्या दूर करने की प्रार्थना करें। पूजा करने के बाद पूजा में इस्तेमाल किए चावलों को नदी में बहा दें और श्रीयंत्र को अपनी तिजोरी में रख लें। इस उपाय को करने के बाद थोड़े ही समय में आपके घर में धन आने के रास्ते खुलने लगेंगे और आर्थिक समस्याएं दूर होने लगेंगी।

अधिक जानकारी के लिए आप Myjyotish के अनुभवी ज्योतिषियों से बात करें।

कई बार ऐसा होता है कि हम जरूरत पड़ने पर कर्जा ले तो देते हैं परंतु कितनी ही मेहनत और कोशिशों के बाद कर्ज से मुक्ति मीलती नहीं मिल पाती है। जिसके चलते व्यक्ति को कई बार बहुत ज्यादा मानसिक तनाव का भी सामना करना पड़ता है। ऐसे में आज हम आपको नवरात्रि में करने वाला एक ज्योतिषी उपाय बताएंगे जिससे कि आप कर्ज से मुक्ति पा सकते हैं। जो व्यक्ति कर्ज से मुक्ति चाहता है वह नवरात्रि के प्रथम दिन मां दुर्गा की पूजा अर्चना करें और उनके समक्ष अपनी समस्या रखें और साथ ही नियमित रूप से सर्व मंगल मांगल्ये शिवे सर्वार्थ साधिके शरण्ये त्रयंम्बके गौरी नारायणी नमोस्तुते मंत्र का प्रतिदिन कम से कम एक माला जप करें। प्रथम दिन से अष्टमी तक मंत्र का जप नियमित रूप से करें और नवमी वाले दिन माँ भगवती के चरणों में 108 गुलाब के पुष्प अर्पित करें। इसके बाद आपको सवा किलो साबुत लाल मसूर लेकर उसे लाल कपड़े में बांधकर अपने सामने रखना है और घी का दीपक जलाना है फिर आपको एक माला मंत्र का जाप करना है उसके बाद पूजा में रखी मसूर की दाल को अपने ऊपर से सात बार उतारकर किसी सफाई करने वाले कर्मचारी को दान में दे देना हे।

अष्टमी पर माता वैष्णों को चढ़ाएं भेंट, प्रसाद पूरी होगी हर मुराद

कई बार होता है कि हमारी कोई खास मनोकामना होती है जिसे हम चाहते हैं कि वह पूरी हो जाए तो ऐसे में चैत्र नवरात्रि के दिन अत्यंत शुभ होते है। आप भी कोई खास मनोकामना रखते हैं तो उसके लिए आप 9 दिन तक सुबह स्नान कर स्वच्छ वस्त्र धारण कर के मंदिर जाएं और शिव जी को पांच चीजें दूध, दही, घी, शहद और शक्कर अर्पित करें उसके बाद उन्हें शुद्ध जल से स्नान करवाएं फिर चंदन पुष्प अर्पित करें और धूप दीप से उनकी पूजा अर्चना करें। आपको 9 दिन तक मंदिर की सफाई करनी है और फिर नवमी वाले दिन हवन करे और उसमें ॐ नमः शिवाय मंत्र की 108 आहूति देनी है। यह करने के बाद आपको 40 दिन तक कम से कम इस मंत्र की पांच माला का जप करना है। जिससे आपकी जल्द ही मनोकामना पूरी होगी।

अधिक जानकारी के लिए, हमसे instagram पर जुड़ें ।

अधिक जानकारी के लिए आप Myjyotish के अनुभवी ज्योतिषियों से बात करें।

  • 100% Authentic
  • Payment Protection
  • Privacy Protection
  • Help & Support


फ्री टूल्स

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms and Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
X