myjyotish

6386786122

   whatsapp

8595527218

Whatsup
  • Login

  • Cart

  • wallet

    Wallet

Home ›   Blogs Hindi ›   Astrology Tips: If the distance starts increasing in married life, then make a happy life with these measures

Astrology Tips : वैवाहिक जीवन में बढ़ने लगें अगर दूरियां, तो इन उपायों से बनाएं सुखमय जीवन

Acharya RajRani Updated 24 Jan 2023 03:14 PM IST
Astrology Tips : वैवाहिक जीवन में बढ़ने लगें अगर दूरियां, तो इन उपायों से बनाएं सुखमय जीवन
Astrology Tips : वैवाहिक जीवन में बढ़ने लगें अगर दूरियां, तो इन उपायों से बनाएं सुखमय जीवन - फोटो : google

वैवाहिक जीवन में बढ़ने लगें अगर दूरियां, तो इन उपायों से बनाएं सुखमय जीवन  


शादीशुदा जिंदगी की पटरी दो लोगों की आपसी समझ और प्यार पर चलती है. लेकिन कई बार ऐसा देखा जाता है कि पति अपनी पत्नी की बातों पर ध्यान नहीं देता है, जिससे पत्नी इतनी दुखी रहती है कि वैवाहिक जीवन उसके जीवन पर बोझ लगने लगता है. वही कई बार जीवन संगिनी ही पति के प्रतो उपेक्षा का भाव रखने लगती है. तो अगर आप भी चाहते हैं कि आपका जीवन साथी आपको समझे,

आपकी बातों पर ध्यान दें तो हम आपको बता दें कि ज्योतिष शास्त्र ने इसके उपाय बताए हैं. न्यताओं में इन उपायों के बारे में बताया गया है कि कुछ ज्योतिषीय उपायों को करने से गृहस्थ जीवन की गाड़ी बेहतर तरीके से चलने लगती है और हंसी-खुशी से जीवन व्यतीत होता है.

जन्मकुंडली ज्योतिषीय क्षेत्रों में बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है

सोमवार और शनिवार को करें विशेष उपाय 
सोमवार और शनिवार के दिन किया जाने वाला ये उपाय वैवाहिक जीवन को सुखमय बनाने का आसान नुस्खा है. अपने जीवन साथी का प्रेम एवं सहयोग पाने हेतु एक और तरकीब है पैकेट के आटे की जगह स्वयं पिसा हुआ आटा इस्तेमाल करने की. गेहूं को मिल में भेजने से पहले उसमें काले चने मिला दें इसे किसी भी सोमवार या शनिवार को पीस मिल में भेज दें तो इसका उपयोग जीवन में रिश्ते को बहुत करीब लाने वाला होता है.

शुक्रवार को करें ये उपाय 

मात्र रु99/- में पाएं देश के जानें - माने ज्योतिषियों से अपनी समस्त परेशानियों

शुक्रवार का दिन वैवाहिक जीवन के सुख को पाने के लिए अत्यंत शुभ माना गया है प्रत्येक शुक्रवार को किसी कन्या को बुलाकर सफेद मिठाई खिलाएं. ऐसा शुक्ल पक्ष से शुरू करके 11-21 या 51 दिन तक करें. घर में सुख-समृद्धि और प्रेम-प्रसंग के लिए यह उपाय बहुत ही कारगर माना गया है. इस उपाय से मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होती है.

इसके अलावा कुछ उपायों को आप जब भी चाहे कर सकते हैं रात को सोते समय पति के सिरहाने सिंदूर लगाएं और कपूर को अपनी ओर रखें. अगले दिन सुबह तुलसी में सिंदूर डालें, ताकि वह पैरों को न छुए.

शाम को कपूर जलाकर घर में घुमाएं. इससे घर में सुख-शांति बनी रहेगी. गाय के गोबर का दीपक बनाएं. इस दीये में सरसों का तेल डालें, लाल रुई की बाती बनाएं. गुड़ डालकर दीपक जलाएं. लेकिन ध्यान रहे कि इस दीये को आपको घर के दरवाजे के अंदर रखना है, बाहर नहीं. और यह भी ध्यान रखें कि यह उपाय आप शनिवार के दिन करना उत्तम होता है. 
 

ये भी पढ़ें

  • 100% Authentic
  • Payment Protection
  • Privacy Protection
  • Help & Support


फ्री टूल्स

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms and Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
X