myjyotish

7678508643

   whatsapp

8595527218

Whatsup
  • Login

  • Cart

  • wallet

    Wallet

Home ›   Astrology Services ›  

Career

करियर रिपोर्ट (Career Astrology Report)

ऑनलाइन करियर ज्योतिष रिपोर्ट के लाभ


आज के दौर में एक अच्छा करियर हर किसी के लिए सबसे अधिक महत्वपूर्ण हैं। मगर अच्छी नौकरी या व्यवसाय तभी होगा जब शिक्षा होगी। ज्योतिष रिपोर्ट के मुताबिक आप इस बात की भविष्यवाणी कर सकते है कि आप जीवन में शिक्षा, नौकरी या व्यापार के क्षेत्र में कभी सफलता हासिल कर पाएंगे या नहीं। आप किस पद पर नियुक्त होंगे , किस प्रकार कि चीज़े आपको पंसद होंगी नहीं होंगी। करियर संबंधित आपमें क्या गुण हैं। ज्योतिष के अनुसार आप जीवन में तब सफल हो पाएंगे जब आपकी करियर, शिक्षा की गुणवत्ता के मुताबिक आपकी ट्रनिंग हो।


हर बालक अपने जन्म समय की ग्रह स्थिति के अनुसार कुछ विशेष गुण, अवगुण, मनोवृत्तियाँ, योग्यतायें लेकर संसार में आता है। इन्हीं सब के आधार पर भविष्य के लिए योजनाएं बनाई जाती हैं।


शिक्षा के क्षेत्र में आप कैसे होंगे जानिए


अक्सर माँ-बाप को अपने बच्चों की पढ़ाई की चिंता लगी रहती है। मगर ज्योतिष के मुताबिक जब किसी जातक की कुंडली में भावेश सुदृण हों और नवांश में शुभ ग्रह हो तो उसके उच्च शिक्षा का योग बनता है।

  • यह योग देखने के लिए कुंडली में द्वितीय, चतुर्थ, पंचम, नवम तथा एकादश भावों की विवेचना करते हैं।

  • उच्च योग के लिए कुंडली में बुधादित्य योग, गज केसरी योग, उपाध्याय योग, हंस योग, सरस्वती योग होने चाहिए।

  • द्वितीय भाव से आर्थिक स्थिति के बारे में पता चलता हैं। जो आज के दौर में शिक्षा प्राप्त करने के लिए अति आवश्यक है। चतुर्थ भाव से शिक्षा कैसे संस्थान से होगी, पंचम भाव बताता है कि व्यक्ति कितना बुद्धिमान हैं, नवम एवं एकादश भाव उच्च शिक्षा के योगों की जानकारी देते हैं।

    ग्रहों की दृष्टि से भी जातक कि शिक्षा के लिए भविष्यवाणी की जाती है।

  • चंद्र वृश्चिक का हो तो आपकी स्मरण शक्ति काफी मज़बूत होती है। बुध ग्रह से जातक की गणितीय क्षमता, लेखन क्षमता, सहज बुद्धि का अनुमान लगाया जाता है। इसी तरह सूर्य की स्थिति से पता चलता है व्यक्ति कितना तेजसवी है।


ग्रहों के अनुसार किस क्षेत्र में शिक्षा करेंगे आप

  • सूर्य : दवा रसायन, प्रशासन, राजनीति

  • चंद्र : मत्स्य पालन, संगीत, नर्स, खेती, मनोविज्ञान

  • मंगल : सर्जरी, दवा, युद्ध विद्या

  • बुध : चार्टेड अकॉउटेंट, पत्रकारिता, गणित आर्किटेक

  • गुरु : धर्मशास्त्र, नीतिशास्त्र, समाज विज्ञान

  • शुक्र : प्रसाधन, सिनेमा, फैशन डिज़ाइनर

  • शनि : इतिहास, वनस्पति शास्त्र, ज्योतिष

  • राहु व केतु : तंत्र, ज्योतिष, विष विद्या, टेलीकम्युनिकेशन, कंप्यूटर विज्ञान


कैसे होगा आपका करियर


ज्योतिष विज्ञान के अनुसार, जन्म तिथि, समय और स्थान के आधार पर ग्रहों और नक्षत्रों का अनूठा मेल बंधन के नक्शे को जन्मकुंडली कहा जाता है। और इस जन्मकुंडली के आधार पर इंसान के जीवन में, व्यक्तित्व में तथा आदतों और व्यवहार के अनुसार करियर रिपोर्ट तैयार की जाती है।


करियर की भविष्यवाणी करने के लिए तीन मुख्य संकेतों को ध्यान में रखा जाता है। पहला है शनि ग्रह, दूसरा आपकी राशि और तीसरा है आपके शासक ग्रह का दसवा घर। जन्मपत्रिका पर लिखे कार्य को ही अगर आप अपना ले तो सफल होने का संभावना बढ़ जाती है।



FAQ


इस शिक्षा रिपोर्ट में मुझे क्या जानकारी मिलेगी?

इस शिक्षा रिपोर्ट के माध्यम से आप करियर में किस क्षेत्र में सफल होंगे इस बात की जानकारी मिलेगी। यदि हम उसी क्षेत्र में आगे बढ़ते है जिसमें हमारी मेहनत के साथ - साथ हमारा भाग्य भी हमारे साथ हो तो हमें सफलता अवश्य मिलती है।



क्या मेरा करियर ज्योतिष रिपोर्ट मेरे सपनों की नौकरी खोजने में मेरी मदद कर सकता है?

जी हां ! यह करियर रिपोर्ट आपको अपने सपनों की नौकरी खोजने सहायक होगा।  यह आपके ग्रहों के बारें में बताएंगे जो आपके हित में काम करेंगे।



नौकरी ज्योतिष रिपोर्ट के क्या लाभ हैं?

इस रिपोर्ट के माध्यम से आप उन ग्रहों एवं नक्षत्रों के बारे में जान सकते है जो की आपको अपना मनचाहा एवं सफल बनाने वाला करियर प्रदान करेंगे।



मुझे myjyotish.com करियर रिपोर्ट क्यों चुननी चाहिए?

आपको ये इस वेबसाइट के माध्यम से ही करना चाहिए क्यूंकि हम सदैव अपने ग्राहकों के लिए सबसे उत्तम सर्विस प्रदान करने की इच्छा रखते है।



क्या मैं अपने करियर को तय करने में मदद करने के लिए वैदिक ज्योतिष पर भरोसा कर सकता हूं?

जी हां ! हमारे जीवन पर वैदिक ज्योतिष का बहुत महत्वपूर्ण प्रभाव होता है इसलिए ग्रहों स्थान किसी भी निर्णय को लेते समय शुभ हो इसका होना बहुत आवश्यक है।




ये भी पढ़ें



Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms and Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
banner-image
X