myjyotish

9873405862

   whatsapp

8595527218

Whatsup
  • Login

  • Cart

  • wallet

    Wallet

Home ›  

Lucky Color Calculator

Lucky Color Calculator Online

Lucky Color Calculator

ऑनलाइन लकी कलर कैलकुलेटर कैसे काम करता है?


जैसा की हम सब जानते हैं कि प्रकाश एक ऊर्जा का बहुत सामान्य रूप है जो हमें किसी भी वस्तु को देखने योग्य बनाता है विज्ञान की वह शाखा जिसमें प्रकाश ऊर्जा ( प्रकाशमितीय ऊर्जा) को मापा जाता है प्रकाश मिति कहलाता है प्रकाश ऊर्जा का वह रूप है जिसके द्वारा दृष्टि संवेदना का अनुभव करती है।

इंद्रधनुष में 07 रंगों का क्रम होता है - लाल, नारंगी, पीला, हरा, नीला, आसमानी, बैगनी होता है।

भारत में वैदिक ज्योतिष का विकास हुआ। मिस्र, बाबुल और मय सभ्यताओं में भी यूनानी साम्राज्य में विकास हुए थे। सभी ज्योतिषीय संधियों में ज्योतिषीय उपायों के लिए रंग के महत्व पर जोर दिया गया था।

वैदिक ज्योतिष में, अनुसंधान का मूल विषय कुंडली में नवग्रहों (नौ ग्रहों) की भूमिका है जो जन्म से लेकर मृत्यु तक और उसके बाद के जन्म के पूरे जीवन को नियंत्रित करने के लिए कहा जाता है। नौ ग्रह भी अलग-अलग रंगों की किरणों के उत्सर्जक या परावर्तक हैं। परिलक्षित और उत्सर्जित रंग किरणें किसी विशेष ग्रह को विशिष्ट रूप प्रदान करती हैं। इन मामलों पर अध्ययन मिस्र, यूनानी और बेबीलोनियन ज्योतिषीय साहित्य में भी उपलब्ध हैं।

सूर्य का रंग नारंगी और लाल का संयोजन है। हालांकि, यह आमतौर पर लाल रंग में माना जाता है।

आज हम जानेगें ज्योतिष के अनुसार लकी कलर कैलकुलेटर कैसे काम करता है:

जैसा की हम सब अवगत है कि लकी नंबर कैलकुलेटर एक उपकरण है जिसमें ऑनलाइन माध्यम से नाम और जन्म तिथि का उपयोग करके व्यक्तित्व अंक का पता लगाया जाता है ठीक उसी तरह लकी कलर कैलकुलेटर का उपयोग करके हम ये जान सकते हैं कि कौन सा रंग व्यक्ति के लिए शुभ होगा।

ज्योतिषीय पूर्वानुमानों में हम अक्सर "भाग्यशाली संख्या" और "भाग्यशाली रंग" पाते हैं। हर जगह रंग की भूमिका पर ठीक से जोर दिया जाता है। किसी व्यक्ति के जीवन में संतुलन लाने के लिए कमजोर ग्रहों को मजबूत करने के उपाय ज्योतिषियों द्वारा विभिन्न साधनों के लिए सहारा लेते हुए निर्धारित किए जाते हैं। ये साधन मन्त्र, तंत्र, रत्न चिकित्सा, पूजा (पूजा), दान (दान) आदि हो सकते हैं जिनमें कुछ रंगों से संबंधित हैं।


FAQ

भाग्यशाली रंग कैलकुलेटर क्या है?

भाग्यशाली रंग कैलकुलेटर एक ऐसा माध्यम है जिसका उपयोग करके आप ये जान सकते हैं कि आपका भाग्यशाली रंग क्या है जो आपके लिए अत्यंत लाभकारी है|



मेरा भाग्यशाली रंग ज्योतिष क्या है?

आप ज्योतिष में अपनी राशि के अनुसार ये जान सकते हैं कि आपका भाग्यशाली रंग क्या है|



सौभाग्य का रंग क्या है?

वैसे तो सभी लोगों का अपना - अपना कोई पसंदीदा रंग होता है किन्तु सौभाग्य रंग वो होता है जो आपके जीवन के उतार चढ़ाव को कम करता है और आपको सही राह बताता है|



2021 का भाग्यशाली रंग क्या है?

पीला और हल्का भूरा रंग वर्ष 2021 का भाग्यशाली रंग है|



धन के लिए क्या रंग सौभाग्य है?

धन के लिए पीला रंग क्षेष्ठ माना जाता है|



व्यापार के लिए भाग्यशाली रंग क्या है?

लाल, नारंगी और बैगनी रंग को व्यापारिक कार्यों में शुभ रंग के रूप में जाना जाता हैं।



मेरा भाग्यशाली रंग कैसे पता चलेगा?

आप माय ज्योतिष डॉट कॉम की वेबसाईट पर जाकर लकी कलर कैलकुलेटर की मदद से अपना भाग्यशाली रंग मालूम कर सकते हैं जिसमें आपको केवल अपनी जन्मतिथि और नाम बताना होगा|



जन्म तिथि से भाग्यशाली रंग कैसे पाएं?

आप बिना नाम डाले भी केवल जन्म तिथि का उपयोग करके माय ज्योतिष डॉट कॉम से अपना भाग्यशाली रंग जान सकते हैं|



Terms & Conditions:
  • Lucky Color Calculator रिपोर्ट सिस्टम जनरेटेड हैं।
  • Myjyotish.com, Lucky Color Calculator रिपोर्ट की सटीकता की गारंटी नहीं लेता ।
  • उपभोक्ताओं का विवेक आपेक्षित है ।
  • रिपोर्ट्स में आने वाली किसी भी दावे के लिए myjotish.com उत्तरदायी नहीं होगा ।

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms and Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
X