myjyotish

6386786122

   whatsapp

6386786122

Whatsup
  • Login

  • Cart

  • wallet

    Wallet

विज्ञापन
विज्ञापन
Home ›   Blogs Hindi ›   Yearly Health Horoscope 2024 : yearly Health horoscope, varshik Health rashifal 2024

Health Horoscope 2024: पढ़े मेष से लेकर मीन तक कैसा रहने वाला है आपका स्वास्थ्य

Acharya RajRani Updated 06 Jan 2024 10:03 AM IST
Health Horoscope 2024
Health Horoscope 2024 - फोटो : my jyotish

खास बातें

Health Horoscope 2024: पढ़े मेष से लेकर मीन तक कैसा रहने वाला है आपका स्वास्थ्य 

Health Rashifal 2024 : सेहत को लेकर मेष से मीन तक के जातकों को मिलेगा विशेष असर.

सेहत राशिफल पर इस समय शनि का प्रभाव राहु केतु का गोचर असर. ये ग्रह गोचर हेल्थ पर डाल सकता है विशेष प्रभाव. आइये जान लेते हैं की कैसी रहने वाली है आपकी सेहत 
विज्ञापन
विज्ञापन

Health Horoscope 2024: पढ़े मेष से लेकर मीन तक कैसा रहने वाला है आपका स्वास्थ्य 


Health Rashifal 2024 : सेहत को लेकर मेष से मीन तक के जातकों को मिलेगा विशेष असर जिसमें कुछ को मिलेगी अच्छी सेहत तो कुछ के लिए रहेगा सावधानी से काम करने का अवसर. इस समय शनि का प्रभाव राहु केतु का गोचर आपकी हेल्थ पर डाल सकता है विशेष प्रभाव. आइये जान लेते हैं की कैसी रहने वाली है आपकी सेहत 

मेष राशि के लिए स्वास्थ्य  
आपका लग्न स्वामी साल के आरंभ में अनुकूल स्थिति में रहेगा जिसके चलते हेल्थ  नियंत्रित होगी. किंतु अपने जोश में आने की स्थिति को ध्यान में रखें और जोखिम भरे कामों से थोड़ा बचें. वाहन इत्यादि का संभल कर उपयोग करें. मंगल की प्रबलता का प्रभाव आपको दुसाहसिक बना सकता है. जिसके चलते स्वास्थ्य पर असर भी पड़ सकता है. साल के दूसरे भाग में स्थिति स्वास्थ्य को लेकर अनुकूल रहेगी. 

वृष राशि के लिए स्वास्थ्य 
आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा क्योंकि आपका लग्न स्वामी मजबूती को पाएगा. इस साल काम का दबाव रहेगा लेकिन आप इससे निपटने में सफल रहेंगे. आपको तनाव को दूर रखने के लिए काम के बीच में छोटे-छोटे ब्रेक लेने और पर्याप्त आराम करने की कोशिश करनी चाहिए. फिट रहने के लिए व्यायाम, योग और प्राणायाम का नियमित शेड्यूल बनाएं. जीवन को थोड़ा रिलैक्स होकर जिएं. 

मकरसंक्रांति पर स्वस्थ, समृद्ध और सुखद जीवन के लिए हरिद्वार में करवाएं, माँ गंगा और सूर्य की आरती 15 जनवरी 2024

मिथुन राशि के लिए स्वास्थ्य 
आपके लिए स्थिति सामान्य रुप से काम करने वाली है. आपको स्वस्थ आहार भी लेना चाहिए और जंक और तैलीय भोजन से बचना चाहिए. व्यायाम के साथ-साथ योग और प्राणायाम को भी दिनचर्या में शामिल करें. कुल मिलाकर इस साल स्वास्थ्य के मामले में आपको चिंता करने की कोई बात नहीं होगी.

कर्क राशि के लिए स्वास्थ्य 
आपको अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखना चाहिए क्योंकि आपका लग्न और आपका अष्टम भाव पाप ग्रहों से प्रभवैत होगा. अष्टमेश शनि की स्थिति स्वास्थ्य को प्रभावित कर सकती है. आपको अपने खान-पान को लेकर सावधान रहने की जरूरत है. जंक फूड और तैलीय भोजन का सेवन न करें. शराब और तंबाकू से दूर रहें.

सिंह राशि के लिए स्वास्थ्य  
आपके काम का दबाव आपके लिए अच्छा आराम करना कठिन बना सकता है, लेकिन तनाव से दूर रहने के लिए ऐसा करने के लिए समय निकालें. आपको नियमित अंतराल पर छोटे-छोटे ब्रेक भी लेने चाहिए. फिट रहने के लिए योग और प्राणायाम करें. कोई भी समस्या होने पर उचित चिकित्सा सहायता लें.

कन्या राशि के लिए स्वास्थ्य 
इस साल आप सेहत को लेकर थोड़ा चिंता में रह सकते हैं. इसलिए आपको व्यर्थ की चिंता और तनाव को दूर रखने की जरूरत है. उचित आराम करें और संतुलित आहार लें. जंक फूड और तैलीय भोजन का सेवन न करें. बाज़ार में बहुत सारा अस्वास्थ्यकर भोजन उपलब्ध है जो नियमित सेवन के लिए अच्छा नहीं है. इससे बचने की कोशिश करें और घर का बना खाना खाएं.

मकरसंक्रांति पर कराएं 108 आदित्य हृदय स्रोत पाठ - हवन एवं ब्राह्मण भोज, होगी दीर्घायु एवं सुखद स्वास्थ्य की प्राप्ति - 15 जनवरी 2024 – शिप्रा घाट उज्जैन

तुला राशि के लिए स्वास्थ्य 
इस साल स्वास्थ्य अच्छा रहेगा. चिंता का कोई कारण नहीं है क्योंकि आपका लग्न स्वामी बेहतर स्थिति में होगा. बृहस्पति का प्रभाव सल के दूसरे भाग में होगा तब मोटापा असर दिखा सकता है.   फिट रहने के लिए व्यायाम, योग और प्राणायाम की दिनचर्या बनाएं. इस साल ग्रह सुझाव देते हैं कि आप कुल मिलाकर अच्छा स्वास्थ्य बनाए रखेंगे.

वृश्चिक राशि के लिए स्वास्थ्य 
काम का दबाव तनाव का कारण बन सकता है, इसलिए तनाव दूर करने के लिए पर्याप्त उपाय करें. याद रखें कि अपना ध्यान रखें जो आपके इलाज से बेहतर है.  इस साल आपका लग्न स्वामी जब शनि से प्रभावित होगा तब असर आपके स्वास्थ्य पर पड़ सकता है. शनि आपके स्वास्थ्य को प्रभावित करने वाला हो सकता है. आपको अपना ख्याल रखने और संतुलित आहार अपनाने की जरूरत है. 

धनु राशि के लिए स्वास्थ्य 
अपनी जीवन शैली में बदलाव के कारण कुछ हेल्थ पर असर दिखाई दे सकता है. इसलिए फास्ट फूड और तैलीय चीजों से परहेज करें. इसके बजाय घर का बना खाना खाएं. आपको अपनी आंखों का भी ख्याल रखना चाहिए. जरूरत पड़ने पर किसी विशेषज्ञ से चिकित्सीय सलाह लें. फिट और स्वस्थ रहने के लिए नियमित व्यायाम और योग और प्राणायाम करें.

मकर राशि के लिए स्वास्थ्य 
यह साल आपके स्वास्थ्य के लिए अनुकूल है. आप अपनी दैनिक गतिविधियों को ऊर्जा और उत्साह के साथ पूरा करेंगे. आपको अच्छा आहार लेना चाहिए और बाहर का भोजन नहीं खाना चाहिए. आप जिस भी बीमारी से पीड़ित थे, उससे आपको राहत मिलेगी. यदि आपने अतीत में ऐसी समस्याओं का सामना किया है तो अपने हृदय, लीवर, पीठ दर्द और जोड़ों के दर्द का ख्याल रखें.

कुंभ राशि के लिए स्वास्थ्य 
फिट रहने के लिए योग, प्राणायाम और व्यायाम को अपनी दिनचर्या में शामिल करें. लंबी सैर पर जाएं या खुद को कुछ खेल गतिविधियों में शामिल करें. आप अपनी मानसिक क्षमता का भरपूर उपयोग करें, अब कुछ शारीरिक गतिविधियों में भी शामिल होने का समय आ गया है. संतुलित आहार लें और योग व प्राणायाम के साथ नियमित व्यायाम करें. 
 
मीन राशि के लिए स्वास्थ्य 
इस साल आपको अपने स्वास्थ्य का अच्छे से ख्याल रखना चाहिए. स साल आप लापरवाह हो सकते हैं ऎसे में आपको अपने खान-पान का ध्यान रखना होगा.  रक्तचाप, मधुमेह और रक्त संबंधी अन्य बीमारियों से संबंधित किसी भी समस्या के प्रति सावधान रहें. संतुलित आहार लेने का प्रयास करें और कोई भी समस्या होने पर किसी योग्य चिकित्सक से परामर्श लेना उचित होगा.  
 
  • 100% Authentic
  • Payment Protection
  • Privacy Protection
  • Help & Support
विज्ञापन
विज्ञापन


फ्री टूल्स

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms and Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
X