myjyotish

9873405862

   whatsapp

8595527218

Whatsup
  • Login

  • Cart

  • wallet

    Wallet

Home ›   Blogs Hindi ›   year 2020 zodiac signs effects shani sade saati

इन पांच राशियों पर साल 2020 में रहेगा शनि साढ़े - साती का अशुभ प्रभाव

Myjyotish Expert Updated 26 Jul 2020 04:50 PM IST
शनि साढ़े - साती का अशुभ प्रभाव
शनि साढ़े - साती का अशुभ प्रभाव - फोटो : Myjyotish

कुम्भ राशि

वर्ष 2020 में साढ़े - साती  के पहले चरण के दौरान, कुंभ मूल निवासी जगह में बदलाव का अनुभव करेंगे और विदेश में संभावनाएं उनके लिए बहुत उज्ज्वल दिख रही हैं, हालांकि अचानक जनवरी के महीनों में खर्च अधिक होगा और उन्हें भुगतान करना पड़ सकता है कई चीजों के लिए जो भविष्य के लिए मिनी निवेश की तरह होंगे।उनकी नींद के साथ समस्याएं हो सकती हैं और वह कई तरह के सपने देख सकते हैं जो असामान्य होंगे हालांकि फरवरी महीने तक सपनों की घटना कम होगी और मार्च तक आप इससे बाहर हो जाएंगे।उन्हें अपने स्वास्थ्य और खर्चों पर ध्यान देना होगा और ऐसे समय आ सकते हैं जब पैसा तेजी से खर्च किया जाएगा, हालांकि वह बेहतर दर पर पैसा कमा रहे होंगे, और वह खर्चों का पता लगाने में सक्षम होंगे।

क्या आपको चाहिए अनुभवी एक्सपर्ट की सलाह ?

SUBMIT


सावन माह में बुक करें शिव का रुद्राभिषेक , होंगी समस्त विपदाएं दूर  

मकर राशि

मकर राशि स्वयं शनि ग्रह की निशानी है और आमतौर पर उनके लिए विशेष रूप से दूसरे और तीसरे चरण में बुरा प्रभाव नहीं लाती है। लेकिन मकर राशी के लिए साढ़े - साती के पहले चरण से जुड़े कुछ नकारात्मक परिणाम हैं जो अब समाप्त हो गए हैं।
 
साढ़े - साती का दूसरा चरण उन्हें निम्नलिखित तरीकों से प्रभावित कर सकता है:
 
  • नौकरी में रुचि की कमी।
  • स्वास्थ खराब होना।
  • उचित नींद का अभाव।
  • अनावश्यक खर्च।
  • जीवनसाथी से शारीरिक दूरी।
 
धनु राशि
 
एक नया अवसर होगा और पदोन्नति पाने की संभावना भी अधिक है, खासकर सितंबर 2020 के बाद कार्यस्थल पर कुछ संकेत मिलेंगे जिससे आपका प्लेसमेंट विदेश में हो जाएगा। इसलिए करियर में सुधार होगा और वह अब पैसे बचाने में सक्षम होंगे और साढ़े - साती के पिछले दो चरणों की तरह अब ज्यादा खर्च नहीं होंगे।जीवनसाथी के साथ भी संबंध अब बेहतर होंगे, हालांकि  2020 के दौरान आपके जीवनसाथी के लिए कुछ स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं हो सकती हैं। घर पर कुछ त्रासदी हो सकती है जैसे कि आपके परिवार के कुछ बूढ़े व्यक्ति स्वास्थ्य संबंधी गंभीर समस्याओं का सामना कर सकते हैं और यह आपके दैनिक कार्यक्रम को परेशान कर सकता है।

वृश्चिक राशि

इस राशि में साढ़े साती का चरण अब समाप्त होने वाला है।  जिसके बाद यह बेहतर महसूस कर रहे हैं और सभी मुद्दे और समस्याएं जो पहले उनकी साढ़े -साती की अवधि में आई थीं अब दूर हो जाएंगी। करियर में उठा पटक शुरू होगी, स्वास्थ्य बेहतर रहेगा और उनके मन में शांति का भाव रहेगा।

शनि त्रयोदशी पर कोकिलावन शनि धाम में कराएं शनि देव का पूजन
 
वृषभ
 
यह शनि की साढ़े साती का आरंभ काल है। यह आमतौर पर वित्तीय नुकसान, छिपे हुए दुश्मनों द्वारा समस्याओं, लक्ष्यहीन यात्रा, विवादों और गरीबी को इंगित करता है। इस अवधि के दौरान, आपको अपने छिपे हुए शत्रुओं द्वारा बनाई गई समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। आपके सहकर्मियों के साथ संबंध काफी अच्छे नहीं होंगे और वह आपके काम के माहौल में समस्याएं पैदा करेंगे। आपको अपने घरेलू मोर्चे पर भी चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। इससे दबाव और तनाव पैदा हो सकता है। आपको अपने खर्च पर नियंत्रण रखने की आवश्यकता है अन्यथा यह बड़ी वित्तीय समस्याओं का कारण बन सकता है। इस अवधि के दौरान लंबी दूरी की यात्रा फलदायी नहीं हो सकती है। शनि की प्रकृति देरी और आपत्ति की है, लेकिन आम तौर पर आपको परिणाम अंततः मिलेंगे, इसलिए धैर्य रखें और अपनी बारी की प्रतीक्षा करें। इस अवधि को सीखने की अवधि के रूप में लें, अपनी मेहनत डालें और चीजें जगह में गिर जाएंगी। आपको सलाह दी जाती है कि इस अवधि में व्यावसायिक मामलों में उच्च जोखिम न लें।
 

यह भी पढ़े :-

वित्तीय समस्याओं को दूर करने के लिए ज्योतिष उपाय

साढ़े - साती के प्रकोप से बचाव हेतु सावन में करें यह सरल उपाय

Sawan 2020: जाने सावन माह से जुड़ी यह 3 मान्यताएं

  • 100% Authentic
  • Payment Protection
  • Privacy Protection
  • Help & Support


फ्री टूल्स

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms and Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
X