myjyotish

6386786122

   whatsapp

6386786122

Whatsup
  • Login

  • Cart

  • wallet

    Wallet

विज्ञापन
विज्ञापन
Home ›   Blogs Hindi ›   Virgo yearly horoscope सिंह kanya rashifal 2024

Virgo Yearly Horoscope 2024: कन्या राशि वालों के लिए कैसा रहेगा वर्ष 2024

Acharya Rajrani Sharma Updated 03 Jan 2024 02:29 PM IST
Virgo
Virgo - फोटो : my jyotish

खास बातें

Virgo Yearly Horoscope 2024:  कन्या राशि वालों के लिए कैसा रहेगा वर्ष 2024 

Kanya Rashifal 2024:कन्या राशि के लिए यह साल का आरंभ सकारात्मक रहेगा. साल की शुरुआत में राशि स्वामी की स्थिति अनुकूल रहने से काम बनेंगे. लेकिन राशि पर केतु का असर आपको कई चीजों में शामिल करने वाला भी होगा.

शनि के साथ तिमाही के पहले भाग में कुछ धीमी शुरुआत है  आप पर ग्रहों की कृपा रहेगी और अपने कार्यों को पूरा करने का जोश भी आप में होगा.

आंतरिक शक्ति, आत्मविश्वास अगे ले जाने के लिए सहायक होगा. इस समय केतु का गोचर राशि पर होने से अपने लक्ष्य के प्रति केंद्रित रह पाना मुश्किल भी होगा.
विज्ञापन
विज्ञापन

कन्या राशिफल 2024 

कन्या राशि के लिए यह साल का आरंभ सकारात्मक रहेगा. साल की शुरुआत में राशि स्वामी की स्थिति अनुकूल रहने से काम बनेंगे. लेकिन राशि पर केतु का असर आपको कई चीजों में शामिल करने वाला भी होगा. शनि के साथ तिमाही के पहले भाग में कुछ धीमी शुरुआत है लेकिन यह स्थिति आने वाले समय की रुपरेखा बनाने के लिए अच्छी होगी. आप पर ग्रहों की कृपा रहेगी और अपने कार्यों को पूरा करने का जोश भी आप में होगा. आंतरिक शक्ति, आत्मविश्वास अगे ले जाने के लिए सहायक होगा. इस समय केतु का गोचर राशि पर होने से अपने लक्ष्य के प्रति केंद्रित रह पाना मुश्किल भी होगा.

मकरसंक्रांति पर स्वस्थ, समृद्ध और सुखद जीवन के लिए हरिद्वार में करवाएं, माँ गंगा और सूर्य की आरती 15 जनवरी 2024

परिवार का सहयोग अथवा सदस्यों की मदद से आप अपनी परियोजनाओं को समय पर नियंत्रित करने में सक्षम होंगे. भाई-बहनों से विवाद होंगे लेकिन अपने आप सुलझ भी जाएंगे. इस समय नया घर बनाने, या नया वाहन इत्यादि का मन भी बना सकते हैं. आध्यात्मिक दृष्टिकोण से स्थिति काफी जागरुक दिखाई देने वाली है. वर्तमान समय में घर का परिवार की जिम्मेदारियों का प्रभाव भी अधिक रहने वाला है. कुछ मामलों में अपनों की ओर से चिंता भी अधिक रह सकती है. आपसी रिश्तों को इस समय अधिक ध्यान देने की जरुरत होगी. 
 

कन्या राशि के लिए करियर 

इस समय पर नई साझेदारियों के लिए कुछ मौके बन सकते हैं. आगे बढ़ने से पहले दस्तावेजों और अनुबंधों को ध्यान से पढ़ने की सलाह दी जाती है. इस समय में एकाग्रता की कमी और लापरवाही का असर जीवन को अवश्य प्रभावित करेगा. इसलिए इन बातों की ओर अधिक ध्यान देने की अश्यकता होगी.  साल के दूसरे भाग से चीजें सकारात्मक रहेंगी. आप नौकरी में कुछ पदोन्नति की उम्मीद कर सकते हैं. नौकरी के मामले में अवसर पाने के लिए किसी अन्य स्थान पर स्थानांतरित होने का प्रयास करेंगे. आपकी पद-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी, जिससे आपको आत्मविश्वास और मानसिक शांति मिलेगी.


कन्या राशि के लिए प्रेम 

आपसी रिश्ते में प्रेम व रिश्ते में कोई विवाद आपको परेशान कर सकता है. चीजों को धैर्य और ठंडे दिमाग से निपटाने की सलाह दी जाती है. इस समय किसी भी बहसबाजी से बचने का प्रयास करना उचित होगा. यह रिश्ते व प्रेम संबंधों को आपसी तालमेल के साथ सुलझाने की आवश्यकता होगी. इस समय आपकी शर्तों पर प्रेमी आगे न बढ़ना चाहे. आपको सलाह दी जाती है कि घरेलू स्थिति को बेहतर बनाए रखने के लिए अपने आप को नियंत्रण में रखें. आप इस समय कुछ अलगाव की स्थिति से भी प्रभावित हो सकते हैं. 

मकरसंक्रांति पर कराएं 108 आदित्य हृदय स्रोत पाठ - हवन एवं ब्राह्मण भोज, होगी दीर्घायु एवं सुखद स्वास्थ्य की प्राप्ति - 15 जनवरी 2024 – शिप्रा घाट उज्जैन

कन्या राशि के लिए विवाह 

दाम्पत्य जीवन के लिए स्थिति मिलेजुले असर दिखा सकती है राहु केतु का प्रभाव परेशानी भी दे सकता है. पर्याप्त चीजों के बावजूद कमी का अनुभव भी अधिक होगा. रिश्ते में अच्छी समझ विकसित होने में समय लगेगा. परिवार बढ़ाने के लिए समय अच्छा है. आप परिवार में एक नए सदस्य की उम्मीद कर सकते हैं. पारिवारिक सुख और आनंद पर धन खर्च होगा. जीवनसाथी मददगार और सहयोगी रहेगा लेकिन व्यर्थ के विवाद भी अपना असर दिखाएंगे. झगड़े या विवाद होने पर भी सौहार्दपूर्ण ढंग से बातचीत करने से उनका समाधान हो जाएगा.पारिवारिक जीवन बेहतर रहेगा. आपके पास करने के लिए बहुत सारे काम होंगे जिन्हें आप मन लगाकर करेंगे. कभी-कभी कुछ मनमुटाव होगा लेकिन आप शांतिपूर्ण तरीके से चीजों को संभालने में सक्षम होंगे.


कन्या राशि के लिए आर्थिक स्थिति 

इस वर्ष आर्थिक मामलों में आपकी स्थिति सामान्य रहेगी. अपने काम को विस्तार दे सकते हैं लेकिन खर्चों को निय्म्त्रित बना कर रखें. अपने व्यवसाय को बढ़ाने के लिए कोई भी बड़ा कदम उठाने से पूर्व कम लागत से काम शुरु करना बेहतर होगा. इसके अलावा इस मामले में आगे बढ़ने से पूर्व आपको अपने बड़ों या बुजुर्गों जैसे लोगों की राय लेनी चाहिए या अपने व्यावसायिक सहयोगियों की राय लेनी चाहिए. पैसों के लेन-देन को लेकर थोड़ा सतर्क रहें. लेकिन घबराने की जरूरत नहीं है, सब ठीक हो जाएगा. इस साल कारोबारियों को काफी फायदा होगा.


कन्या राशि के लिए स्वास्थ्य 

इस वर्ष आपके स्वास्थ्य में थोड़ी गिरावट देखने को मिलेगी. आप अपने परिवार के स्वास्थ्य को लेकर थोड़े चिंतित रहेंगे. छोटी-मोटी स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां जैसे सिरदर्द, गैस्ट्रिक का दर्द आदि आपको परेशान करेंगी. लेकिन समय रहते सब ठीक हो जाएगा. बाहर का खाना खाने से बचें क्योंकि इससे अच्छा है कि आप मसाले वाला खाना खाएं ताकि आप अपने परिवार के साथ हंसी-मजाक कर सकें और उनके खान-पान का भी ख्याल रख सकें. बच्चों को वेजिटेबल खिलाएं, ताकि उनका स्वास्थ्य अच्छा रहे. इस साल आपकी सेहत का राज आपकी सजगता में है.
  • 100% Authentic
  • Payment Protection
  • Privacy Protection
  • Help & Support
विज्ञापन
विज्ञापन


फ्री टूल्स

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms and Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
X