myjyotish

6386786122

   whatsapp

8595527218

Whatsup
  • Login

  • Cart

  • wallet

    Wallet

Home ›   Blogs Hindi ›   Vastu Tips: Keep the statue of Kamdhenu cow in the house like this, there will be no shortage of rupees

Vastu Tips : कामधेनु गाय की मूर्ति को घर में इस तरह रखें, नहीं होंगी रूपयो की कमी

MyJyotish Expert Updated 04 Jun 2022 11:21 AM IST
कामधेनु गाय की मूर्ति को घर में इस तरह रखें, नहीं होंगी रूपयो की कमी
कामधेनु गाय की मूर्ति को घर में इस तरह रखें, नहीं होंगी रूपयो की कमी - फोटो : google

कामधेनु गाय की मूर्ति को घर में इस तरह रखें, नहीं होंगी रूपयो की कमी


पौराणिक कथाओं के अनुसार कामधेनु गाय समुद्र मंथन से निकली थी।ये स्वर्ग में रहने वाली एक दिव्य गाय है।हिंदू शास्त्रों ने बताया है की ये गाय सभी मनोकामना को करती है।ये जिसके पास होती है उनको कभी भी धन धान की कमी नहीं होती है। इनको मानक के रूप में घर में सुख समृद्धि के लिए घर में रखा जाता है।इसको रखने से घर में खुशहाली बनी रहती हैं। माना जाता है की इनको घर में रखने से परिवार में सौभाग्य, प्रेम बना रहता है।

इनका घर में होना मंगलकारी होता है।इनकी भी मूर्ति घर में रखने के कई तरीके होते है जैसे जिसको संतान नहीं हो रहा है वो  बछड़े को दूध पिला रही गाय की मूर्ति रख सकती है।इससे इनको सफलता जरूर मिलेगी। इनकी प्रतिमा रखने से घर में सकारात्मक की भावना बनी रहती है। ये एक चमत्कारी, दैविक कामधेनु गाय है। जिनमे अनेकों शक्तियां विराजमान है। कहा जाता है की मंथन के दौरान जब कामधेनु गाय की उत्पत्ति हुई थी तब देवताओं में बहस हो गया की ये किसके पास रहेगा ।तो एक बार परशुराम के पिता जमदग्नि के पास गई था। ऐसे ही कुछ– कुछ दिन देवताओं के पास रही। 


ग्रह नक्षत्रों से जुड़ी परेशानियों का मिलेगा समाधान, आज ही बात करें प्रसिद्ध ज्योतिषियों से 

इस दिशा में रखें इस पवित्र मूर्ति को 
कामधेनु गाय को रखने की एक सही दिशा होती है।अगर आप सही दिशा में न रखें तो इसका उल्टा असर होता है।कामधेनु की गाय की मूर्ति ईशान कोण या उत्तर– पूर्व  दिशा में रखना चाहिए।इस तरह घर में कामधेनु गाय की प्रतिमा आप जहा– जहा रखना चाहते है वहा– वहा का एक उचित दिशा होता है।इनको घर में रखने से वास्तु दोष नहीं होता है। घर में शांति बनी रहती है। घर में गाय के साथ बछड़े की मूर्ति रखना बहुत शुभ माना जाता है।घर में हो तो घर के हर सदस्य को बीमारी से छुटकारा मिलेगा।

इस कमरे में रखें इस मूर्ति को 
हमारे हिंदू धर्म में पूजा पाठ करने वाले लोग कामधेनु गाय की मूर्ति को अपने पूजा स्थल पर भी रख देते है।हो सके तो आप अपने घर के मेन गेट पर इस मूर्ति को लगा सकते है।इससे घर में शांति और समृद्धि बनी रहेगी। घर में गाय के साथ बछड़े की फोटो या मूर्ति होनी चाहिए।

जन्मकुंडली ज्योतिषीय क्षेत्रों में बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है

इस तरह की मूर्ति घर में लाए 
कामधेनु गाय की मूर्ति सब अपने सुविधा के अनुसार रखते है। क्योंकि सब के पास नहीं हो पाता की सब चांदी या सोना की मूर्ति घर में रखें।आप चाहे तो तांबा की मूर्ति,या पीतल की भी मूर्ति रख सकते है। अगर ये भी नहीं हो सकता तो आप सिंपल फोटो या मूर्ति रख सकते हैं।आप जो भी रखो सब सुभता का प्रतीक है।इसको घर में रखने से शांति बनी र

 

ये भी पढ़ें

  • 100% Authentic
  • Payment Protection
  • Privacy Protection
  • Help & Support


फ्री टूल्स

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms and Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
X