myjyotish

6386786122

   whatsapp

8595527218

Whatsup
  • Login

  • Cart

  • wallet

    Wallet

Home ›   Blogs Hindi ›   Vastu Remdies: Make married life special with a pinch of salt.

Vastu Remdies: चुटकी भर नमक से वैवाहिक जीवन को खास बनाए। 

Myjyotish Expert Updated 02 Jun 2022 03:15 PM IST
चुटकी भर नमक से वैवाहिक जीवन को खास बनाए। 
चुटकी भर नमक से वैवाहिक जीवन को खास बनाए।  - फोटो : google

चुटकी भर नमक से वैवाहिक जीवन को खास बनाए। 
 

पति - पत्नी के रिश्ता गाड़ी के  पहिया की तरह  होते है अगर एक निकल जाए तो गाड़ी पटरी से उतर जाती है, दूसरे पहिया  के बिना गाड़ी अपनी दिशा से भटक कर गिर जाती है, पति - पत्नी में अनबन कभी इतनी बढ़ जाती है जिसका असर पूरे परिवार पर पड़ता है, रिश्ते टूट जाने की नौबत आ जाती है। तब वास्तु (vastu) के कुछ उपायों द्वारा इन रिश्तों को टूटने से बचाया जा सकता है।

आज हम यही बताने का प्रयास कर रहे है, कैसे एक पति - पत्नी के रिश्ते में होने वाली लडाई- झगड़े को नमक के कुछ आसान उपायों से दूर किया जा सकता है।

हर परेशानी का एक ही हल, बात करें देश के प्रसिद्ध ज्योतिषियों से 

पति - पत्नी की कलह 

कभी - कभी आपसी तालमेल ना होने से पति - पत्नी के बीच दूरियां बढ़ जाती हैं और रोज घर में झगड़े होते जाते है जिसकी वजह से रिश्ते की दरार और बढ़ जाती है और बात तलाक तक पहुंच जाती है, इन झगड़े का असर पति - पत्नी दोनो के दिमाग पर भी पड़ता है और मानसिक 

शांति भंग हो जाती है,छोटा सा विवाद एक  बड़ा और भयंकर विवाद में बदल जाता है। ऐसी परिस्थिति में नमक के कुछ उपायों द्वारा लाभ उठाया जा सकता है और शांति का माहौल बना कर गाड़ी को पटरी में लाया जा सकता है।

एक पुड़िया नमक

रोज - रोज के झगड़ो को दूर करने के लिए आप अपने कमरे के किसी भी कोने में एक कागज पर सादा नमक रख दे, आप सैंधा नमक मतलब मोटा नमक भी ले सकते है ध्यान रहें वह नमक किसी अन्य या बाहरी व्यक्ति की नजरो में ना आए। एक महीने तक उस नमक को वही रहने दे, एक महीने बाद उस नमक को बदल दे, पुराने नमक को आप पानी में मिलाकर अपने घर के बाहर भी छिड़क दे या फिर घर से बाहर कर दे, ऐसा करने से वाद -  विवाद बंद हो जायेगे ओर घर में शांति बनी रहेगी।

जन्मकुंडली ज्योतिषीय क्षेत्रों में बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है

नकारात्मक ऊर्जा से बचाव

हमारे वातावरण में कुछ सकारात्मक तो कुछ नकारात्मक ऊर्जा रहती है और यदि नकारात्मक ऊर्जा घर में प्रवेश कर जाती है तो घर के सदस्यों पर बुरा असर पड़ता है,
वास्तु शास्त्र के अनुसार इससे बचने के लिए एक लाल रंग के कपड़े में नमक बांधकर पोटली बना दो और घर के मुख्य दरवाजे (मेन गेट) पर दांए या बांए किसी भी ओर बांध दो, हर तीन या चार हफ्तों में नमक बदलते रहें। इससे नकारात्मक उर्जा घर से दूर रहेगी ओर घर में शांति बनी रहेगी।

नमक से पोछा

वास्तु (vastu) अनुसार घर में हर दूसरे दिन पानी में नमक मिलाकर पोछा लगाए, ऐसा करने से पति - पत्नी और घर के सदस्यों में आपसी तालमेल बनता है और रिश्ते अच्छे होने लगते है, घर से नकारात्मक ऊर्जा भी बाहर चली जाती है। पति - पत्नी के बीच जो दूरियां आ गई है वो अब नजदीकी में बदल जाती है और जीवन मे खुशियां दोबारा से आ जाती है।

 

जानिए सुनील ग्रोवर की सेहत के बारे में क्या कहती है उनकी कुंडली
गुरु बृहस्पति होंगे मकर राशि में अस्त, इन राशिओ को मिलेगा जबर्दस्त लाभ
इस वर्ष केतु गोचर इन 4 राशियों के लिए बहुत फलदाई, जानिए क्या आपकी राशि है शामिल
इन राशियों के लोग होते है समय के बिलकुल पक्के, कभी नहीं करते टाइम बर्बाद
  • 100% Authentic
  • Payment Protection
  • Privacy Protection
  • Help & Support


फ्री टूल्स

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms and Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
X