myjyotish

6386786122

   whatsapp

8595527218

Whatsup
  • Login

  • Cart

  • wallet

    Wallet

Home ›   Blogs Hindi ›   The setting of Mercury will change from Aries to Pisces

Budh Ast 2022: बुध का अस्त होना मेष से मीन के लिए होंगे ये बदलाव 

Myjyotish Expert Updated 12 Mar 2022 02:00 PM IST
बुध का अस्त होना मेष से मीन के लिए होंगे ये बदलाव 
बुध का अस्त होना मेष से मीन के लिए होंगे ये बदलाव  - फोटो : google

बुध का अस्त होना मेष से मीन के लिए होंगे ये बदलाव 


बुध को वह ग्रह कहा जाता है जो सभी संचार, सोच-विचार का ख्याल रखता है और तर्क, तर्कसंगतता का प्रतिनिधित्व करता है. 18 मार्च, 2022 को बुध अस्त हो रहा है. जिसका अर्थ है कि बुध की स्थिति में उसके गुणों में इस अस्त स्थिति का असर होगा. अस्त होने से लोगों के जीवन को प्रभावित करेगा. बुद्ध,  रिश्तों, व्यापार, वित्त, स्वास्थ्य आदि में बहुत अस्थिरता पैदा की है. अब जब ग्रहों का अस्त प्रभाव आता है तो ग्रहों के फल में कमी आती है लेकिन जैसे ही अस्त समाप्त होता है वैसे ही लोग राहत की सांस ले सकते हैं और चीजों के शांत होने की उम्मीद कर सकते हैं. बुध का अस्त होना भावनात्मक रूप से थका देने वाला हो सकता है. आप अपनी भाषा और अपने विचार दोनों को लेकर भ्रम में होंगे इस समय स्थिति कंट्रोल से बाहर रहती है विवाद ओर मतभेद उभर सकते हैं क्योंकि बुद्धि जब अस्त होगी तो आप फैसले कैसे ले पाएंगे. बुध का अस्त होना व्यक्तित्व पर भी अपनी छाप छोड़ता है. जातक अपने स्वभाव ओर अपनी सोच में बदलाव देख सकता है. बुध के अस्त होने का प्रभाव सभी राशियों पर पड़ता है लेकिन यदि कुछ राशियों की बात की जाए त ओ उसमें मिथुन और कन्या मुख्य रुप से प्रभावित होती हैं क्योंकि ये इनके स्वामित्व को पाती हैं:- 

मेष राशि  - बुध के अस्त होने पर हो सकता है कि इसने आपके रिश्तों और बंधनों पर कुछ असर हो. आप अपनी कार्यकुशलता में कमजोर हो सकते हैं या फिर किसी न किसी कारण आलस्य का प्रभाव परेशान कर सकता है. 

वृष राशि - यही वजह है कि चक्र का अंत आपके लिए बहुत ही मुक्तिदायक है। सब कुछ सामान्य हो जाएगा और समय के साथ, आप सभी भावनात्मक दबाव और संयम से मुक्त महसूस करेंगे।

होली पर बुरी नजर उतारने और बचाव के लिए काली पूजा - 17 मार्च 2022

सिंह राशि - बुध के प्रभाव के कारण इस समय लाभ के क्षेत्र में प्रगति कुछ धीमी रह सकती है. यात्राओं को लेकर काफी परेशानी रह सकती है. इस समय अपने वित्तिय मामलों और को लेकर सजग रहने की जरुरत होगी. 

कन्या राशि - बुध वक्री होने के साथ, रिश्तों को नियंत्रित करने वाला संकेत, दोस्ती जोखिम में डाल दी जाती है. छोटी-छोटी तकरार  गलतफहमियां बनी रहती है. अपने बड़ों के कारण आपके लिए थोड़ा सहयोग कम बना रह सकता है. 

तुला राशि - इस समय विचार अधिक तनाव दे सकता है. अपनी भौतिक विशेषताओं को लेकर थोड़ा संभल कर आगे बढ़ना चाहिए. इस समय चीजों को स्वीकार करने के लिए. सुंदरता, अनुग्रह, आकर्षण और कूटनीति का प्रतिनिधित्व करने वाला समय होगा जिसे संभल कर आगे बढ़ना होगा. 

वृश्चिक राशि - निराश और थके हुए होने की स्थिति अधिक रह सकती है. आप कुछ अधिक मुखर, आवेगी भी हो सकते हैं. अगर आगे बढ़ना चाहता है, और सारी ऊर्जा को लेकर आप तैयार रहें जल्द ही स्थिति आपके पक्ष में हो सकती है. 

धनु राशि - विकास के लिए खुद को मजबूत बनाने की आवश्यकता होगी. आलस्य का प्रभाव आपको परेशानी दे सकता है, इस समय आप शांत रहकर कर फैसले लें और अगर हो सके तो निर्णयों को लेने में थोड़ा अधिक समय लेना बहुत जरूरी होगा. 

होली पर वृंदावन बिहारी जी को चढ़ाएं गुजिया और गुलाल - 18 मार्च 2022

मकर राशि -  सट्टा जैसे दुसाहसिक निवेश से बचने की जरूरत है. यह खरीदने और बेचने या कोई व्यापार करने का अच्छा समय नहीं है इसलिए आप अभी थोड़ा समय लीजिए. मित्रों और सहयोगियों की मदद करने के लिए अपने ज्ञान और सलाहकार कौशल का उपयोग करें.

कुंभ राशि - चल संपत्ति खरीदने, बेचने या किराए पर लेने से बचने की आवश्यकता होगी. संपत्ति के मामलों को नियंत्रित करता है. कागजी कार्रवाई, पैकिंग और मूवर्स के साथ समस्याओं की ओर ध्यान रखें. परिवार के साथ पुनर्मिलन या घर पर छुट्टी का समय आप 

मीन राशि - मीन राशि के लिए ये समय कुछ मामलों में मांगलिक कार्यों में शामिल होने का समय हो सकता है. परियोजनाएं जो पूरी नहीं हुई थीं या सही ढंग से नहीं की गई थीं वह अब धीरे धीरे आगे बढ़ती हुई दिखाई देंगी. 

अधिक जानकारी के लिए, हमसे instagram पर जुड़ें ।

अधिक जानकारी के लिए आप Myjyotish के अनुभवी ज्योतिषियों से बात करें।

 
  • 100% Authentic
  • Payment Protection
  • Privacy Protection
  • Help & Support


फ्री टूल्स

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms and Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
X