myjyotish

6386786122

   whatsapp

8595527218

Whatsup
  • Login

  • Cart

  • wallet

    Wallet

विज्ञापन
विज्ञापन
Home ›   Blogs Hindi ›   taurus yearly horoscope 2024 vrshabh varshik rashifal 2024

Taurus Yearly Horoscope 2024: जानें कैसा रहेगा वृषभ राशि वालों के लिए वर्ष 2024

Acharya Rajrani Sharma Updated 18 Jan 2024 02:13 PM IST
taurus
taurus - फोटो : my jyotish

खास बातें

Taurus Yearly Horoscope 2024: जानें कैसा रहेगा वृषभ राशि वालों के लिए वर्ष 2024

Taurus sign horoscope 2024 वर्ष की शुरुआत में, स्थिति कई मायनों में बदलाव का संकेत देगी. अभी शुरु किए जाने वाले प्रयास आने वाले समय को बेहतर बना सकते हैं. राशि स्वामी की स्थिति इस समय नए संबंधों की शुरुआत के लिए अनुकूल है.

वृषभ राशि 2024 राशिफल 

Taurus sign horoscope 2024 : वर्ष की शुरुआत में, स्थिति कई मायनों में बदलाव का संकेत देगी. अभी शुरु किए जाने वाले प्रयास आने वाले समय को बेहतर बना सकते हैं. राशि स्वामी की स्थिति इस समय नए संबंधों की शुरुआत के लिए अनुकूल है. कुछ मिलेजुले परिणाम भी सामने दिखाई दे सकते हैं. जो आने वाले साल में उम्मीद होगी वह पूरी भी होगी. धन के मामले में स्थिरता देखी जाएगी. आय बेहतर होगी और नई चीजों से जुड़ने का समय होगा. इच्छाओं को नियंत्रण में रख पाएंगे. इस साल बैंक बैलेंस की स्थिति सकारात्मक होगी. परिवार के लिए ख़ुशी के पलों को पाने में सफल रहेंगे. 

मकरसंक्रांति पर स्वस्थ, समृद्ध और सुखद जीवन के लिए हरिद्वार में करवाएं, माँ गंगा और सूर्य की आरती 15 जनवरी 2024

छात्र एवं काम में लगे लोगों को बहुत अधिक अपेक्षाओं से बचने की जरूरत है. स्थिति के अनुसार सामंजस्य बनाए रखने के लिए नियमित कार्यों में बहस से बचना उचित होगा. व्यवसाय अच्छा रहेगा. साल के दूसरे भाग में आध्यात्मिक कार्यों में शामिल हो पाएंगे. शनि और गुरु का प्रभाव नई चीजों से जोड़ने वाला होगा. जीवन में नए मुकाम प्राप्त कर पाएंगे. इस समय अपने व्यवहार में जिद्द से बचने का प्रयास करना चाहिए. कुछ मामलों को लेकर कानूनी कार्यवाही हो सकती है. नौकरी करने वाले जातकों को साल के दूसरे भाग में पदोन्नति मिलने की संभावना है. स्वास्थ्य अच्छा रहेगा, लेकिन छाती, पैर और आंखों से संबंधित समस्याओं के मामले में सावधान रहने की आवश्यकता होगी


वृष राशि के लिए करियर 

इस वर्ष कुछ नई स्थिति का समय होगा. करियर में आगे बढ़ पाएंगे. साल के आरंभ में अधिक मेहनत कर पाएंगे. ऊर्जा का स्तर आपको आत्मविश्वासी और अपने लक्ष्यों के प्रति दृढ़ महसूस कराएगा.  साल की दूसरी तिमाही के दौरान कुछ नए काम शुरु करने का समय होगा. कारोबार में विस्तार दे सकते हैं. भागदौड़ के कारण व्यस्त रह सकते हैं. अगर आप कारोबार को लेकर लंभी दूरी की यात्रा करने का सोच रहे हैं तो मौके मिलेंगे. साल के पहले भाग में आपको सावधान रहना होगा. धैर्य रखें और वांछित परिणाम पाने के लिए अपनी कड़ी मेहनत जारी रखें. 

 
वृष राशि के लिए प्रेम 

प्रेम संबंधों के लिए स्थिति अनुकूल होने वाली है. शुरुआती साल में नए रिश्ते जीवन में प्रवेश कर सकते हैं. आप अपने संबंधों में उत्साहित होंगे तथा रिश्ते में आने वाली बाधाओं को दूर करने की हर संभव कोशिश भी करेंगे. साथी की ओर से सहयोग मिलेगा. यदि आप अपने रिश्ते को आगे बढ़ाने की सोच रहे हैं तो यह वास्तव में बेहतर होगा. जुलाई से पूर्व का समय प्रेम को आगे बढ़ाने वाला होगा. साल की तीसरी तीमाही में थोड़ा उथल पुथल प्रेम पर पड़ सकती है. इस समय सोच विचार व शांति के साथ काम करना अनुकूल होगा. ये समय प्यार के मामले में थोड़े कठिन हो सकते हैं लेकिन आप जल्द ही ठीक हो जाएंगे और साल के अंतिम भाग में स्थिति पुन: अनुकूल होने लगेगी.

मकरसंक्रांति पर कराएं 108 आदित्य हृदय स्रोत पाठ - हवन एवं ब्राह्मण भोज, होगी दीर्घायु एवं सुखद स्वास्थ्य की प्राप्ति - 15 जनवरी 2024 – शिप्रा घाट उज्जैन

वृष राशि के लिए विवाह 

इस वर्ष आपके वैवाहिक जीवन को मिलेजुले रुप में प्रभावित करने वाला होगा. साल के शुरुआती समय में आने वाली स्थिति थोड़ी दूरी दे सकती है. आपको अपनी समस्याओं से आसानी से कोई रास्ता नहीं मिलेगा पर फिर भी फली तिमाही के अंतिम दौर में धीरे-धीरे आप अपने रिश्ते से संबंधित मुद्दों को हल करने के लिए किसी का सहयोग भी पाएंगे. दांपत्य जीवन में इस समय एक दूसरे का सहयोग ही रिश्ते को मजबूती देने वाला होगा. खर्च एवं आवश्यकताओं की अधिकता कुछ चिंता देगी लेकिन फिर भी साथी की ओर से सहयोग होने से सहायता मिलेगी.  इस वर्ष जिनके रिश्ते की बात हो रही है वह विवाह बंधन में बंध सकते हैं. 


वृष राशि के लिए आर्थिक स्थिति

आर्थिक स्थिति में बेहतरी की तलाश कर रहे लोगों को एक नया दृष्टिकोण मिलेगा और इससे उन्हें इस धन का क्षेत्र वृद्धि पाएगा. नए साल में अच्छे अवसर खोजने में मदद मिलेगी. निवेश के मौके भी लाभ की स्थिति को बेहतर करने में सक्षम होंगे. किसी वरिष्ठ का सहयोग मिल सकता है. वित्तीय सहायता प्राप्त करना कठिन होगा आरंभिक समय में लेकिन जल्द ही लाभ का संकेत होगा. कारोबार में लाभ का अवसर मिलेगा. जीवन साथी की ओर से लाभ की प्राप्ति साल के दूसरे भाग में प्राप्त होगी.  स्वास्थ्य को लेकर सावधान रहना होगा इस पर भी खर्च बनेगा. बच्चों की पढ़ाई और स्वयं हेतु धन खर्च बना रहने वाला है. 


वृष राशि के लिए स्वास्थ्य 

स्वास्थ्य की स्थिति सामान्य रहने वाली है. शुरुआति समय में मौसम के बदलाव के चलते दिक्कतें अधिक रह सकती हैं. खान पान में लापरवाही परेशानी दे सकती है. साल की तिमाही का दूसरा भाग थकान को बढ़ा सकता है. इस समय बच्चों को लेकर अधिक सावधान रहने की अश्यकता है. साल के दूसरे भाग में जीवन साथी के स्वास्थ्य को लेकर चिंता हो सकती है. इस समय भागदौड़ भी अधिक थका सकती है. साल के दूसरे भाग में स्थिति मिलेजुले रुप में सामने होगी तो सेहत का ध्यान रखना अधिक आवश्यक है. 
  • 100% Authentic
  • Payment Protection
  • Privacy Protection
  • Help & Support


फ्री टूल्स

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms and Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
X