myjyotish

7678508643

   whatsapp

8595527218

Whatsup
  • Login

  • Cart

  • wallet

    Wallet

Home ›   Blogs Hindi ›   t20 world cup kaun jitega best astrology prediction

T20 World Cup 2021 कौन जीतेगा ? - सर्वश्रेष्ठ ज्योतिष भविष्यवाणी

My Jyotish Expert Updated 22 Oct 2021 03:40 PM IST
T20 Cricket World Cup 2021 कौन जीतेगा?
T20 Cricket World Cup 2021 कौन जीतेगा? - फोटो : google
सबसे पहले, हमें ध्यान देना चाहिए कि टी 20 विश्व कप 5 साल बाद हो रहा है। पिछला टी20 विश्व कप 2016 में भारत में आयोजित किया गया था। यह विश्व कप भारत में भी होने वाला था लेकिन महामारी की स्थिति के कारण टूर्नामेंट को यूएई में स्थानांतरित कर दिया गया है। टूर्नामेंट 17 अक्टूबर 2021 से शुरू होगा। टीम इंडिया का पहला मैच 24 अक्टूबर 2021 को होगा। फाइनल मैच 14 नवंबर 2021 को होगा। 

T20 Cricket World Cup 2021 कौन जीतेगा?


आपके स्वभाव से लेकर भविष्य तक का हाल बताएगी आपकी जन्म कुंडली, देखिए यहाँ


अब, विराट के कोहली चार्ट को देखते हुए, राहु महादशा उनके जीवन में चल रही है जो उनके अपने खेल करियर के लिए असाधारण है क्योंकि राहु उनके जीवन में योगकारक ग्रह है जो कुंभ राशि में तीसरे घर में बैठे हैं।

लेकिन विश्व कप जीतने के लिए आपको अपनी जन्म कुंडली में सही दशा समय अवधि के साथ अतिरिक्त सामान्य संयोजन की आवश्यकता होती है जो विराट कोहली के लिए बहुत आशाजनक नहीं है। वह 30/09/2021 तक राहु की मुख्य अवधि और केतु की उप अवधि में रहेगा जब विश्व कप मैच चल रहे होंगे। हालांकि, 1/11/2021 से राहु की मुख्य अवधि और शुक्र की उप अवधि के कारण उनकी किस्मत बेहतर के लिए बदल सकती है। हालांकि, दसवें घर में शुक्र उन्हें और उनकी टीम को गौरवान्वित कर सकता है लेकिन अंतिम खिताब या विश्व कप नहीं। राहु उसे सेमीफाइनल या फाइनल में ले जा सकता है, लेकिन वह इतने करीब पहुंचने के बाद हमेशा महिमा से एक कदम दूर रह सकता है क्योंकि शुक्र चंद्रमा के साथ उसके दसवें घर में नीच का है। शुक्र की यह अवधि असंगति और उतार-चढ़ाव ला सकती है। हो सकता है कि वह और उनकी टीम नॉकआउट में अच्छा न करे।


किसी भी आईसीसी ट्रॉफी सेमीफाइनल या फाइनल के अंत में फॉर्च्यून हमेशा उन्हें परेशान करता है।

एमएस धोनी ने आगामी टी 20 विश्व कप में टीम इंडिया के मेंटर की जिम्मेदारी ली है।

सुश्री धोनी 3 बार आईसीसी ट्रॉफी विजेता कप्तान हैं, जिसमें 2007 में टी 20 विश्व कप, 2011 में 50 ओवर विश्व कप और 2013 में आईसीसी चैंपियन ट्रॉफी विजेता शामिल हैं।

अब मेंटर के तौर पर वह यूएई में टी20 वर्ल्ड कप 2021 में टीम इंडिया को अपनी सेवाएं देंगे।

धोनी 17-10-2023 तक मुख्य की बहुत अनुकूल दशा के साथ-साथ बृहस्पति की उप अवधि के तहत चल रहे हैं।

धोनी 2023 विश्व कप तक टीम इंडिया के कोच या मेंटर बने रहेंगे तो इसमें कोई आश्चर्य नहीं होगा।

उनका बृहस्पति न केवल विश्व कप 2021 में बल्कि भविष्य में भी कठिन परिस्थितियों में टीम इंडिया को भाग्य और एहसान देने में बड़ी भूमिका निभा सकता है।

उन्हें टीम इंडिया के मेंटर के रूप में जोड़ना बीसीसीआई का बहुत ही समझदारी भरा फैसला है। उनका समावेश भाग्य, उत्साह और सूक्ष्म चाल लाएगा जो टीम इंडिया को कठिन परिस्थिति में या नॉकआउट मैचों में मदद कर सकता है।

एकमात्र समस्या विराट का भाग्य है क्योंकि एक कप्तान चैंपियनशिप जीतने में अंतिम बाधा को पार करने में बहुत सहायक नहीं है.

देश की कुंडली में चंद्रमा की मुख्य अवधि चल रही है। चंद्रमा अपनी राशि में तीसरे भाव में विशेष रूप से सूर्य और शुक्र के साथ विशेष रूप से 2025 तक खेल में भारत के लिए गौरव ला सकता है।

चंद्रमा, शौर्य और खेल के तीसरे घर में तीसरा स्वामी होने के कारण क्रिकेट सहित कई खेलों में भारत के लिए कई उपलब्धियां और गौरव ला सकता है।

विशेष रूप से 2021, 2022 में क्रिकेट विश्व कप जीतने की संभावना अधिक है क्योंकि चंद्रमा की मुख्य अवधि और बुध की उप अवधि तीसरे घर में एक साथ बैठे हैं।

भारत की दशा अवधि वर्तमान में चंद्रमा की मुख्य अवधि और 12 दिसंबर 2022 तक बुध की उप अवधि है।

एकमात्र समस्या कोहली का चार्ट है और वह एक कप्तान के रूप में 2021 टी 20 विश्व कप में भारत का प्रतिनिधित्व कर रहा है।

इसलिए 2021 में विश्व कप जीतने की तुलना में 2022 में भारत के लिए टी 20 विश्व कप जीतने की संभावना अलग कप्तान के तहत बहुत अच्छी है। इस विश्व कप के दौरान बृहस्पति और शनि का मकर राशि में गोचर टीम इंडिया के लिए कुछ अच्छे परिणाम ला सकता है।


वर्तमान में उनकी कुंडली में राहु की मुख्य अवधि और शुक्र की उप अवधि सितंबर 2022 तक चल रही है और फिर सूर्य की उप अवधि होगी। रोहित शर्मा के लिए उप-अवधि, शुक्र उप-अवधि और सूर्य उप-अवधि दोनों ही बहुत आशाजनक और बहुत फायदेमंद हैं। वह इन 2 उप अवधियों में उत्कृष्टता प्राप्त कर सकता है। लेकिन कप्तान के रूप में भारत के लिए कप्तानी हासिल करने या विश्व कप उठाने में राहु की मुख्य अवधि उनके जीवन में बड़ी भूमिका निभाएगी।

राहु अपने १२वें घर में १२वें स्वामी बृहस्पति के साथ विप्रीत राजयोग का कारण बनता है जो टीम इंडिया के लिए गौरव ला सकता है। यह विप्रीत राज योग क्रिकेट में सबसे निराशाजनक स्थिति से अप्रत्याशित सफलता ला सकता है, खासकर नॉकआउट में अपने भाग्य के कारण।

एक कप्तान के रूप में टीम इंडिया के लिए रोहित शर्मा के चार्ट त्रुटिहीन परिणाम हैं, लेकिन चूंकि विराट विश्व कप 2021 के लिए भारत की टी 20 टीम की कप्तानी करेंगे, परिणाम कुल मिलाकर अच्छे हो सकते हैं, लेकिन टीम इंडिया क्रंच गेम या नॉकआउट में घुट सकती है। हालांकि धोनी और रोहित की किस्मत टीम इंडिया के लिए आने वाले विश्व कप में जादुई और अप्रत्याशित नतीजे ला सकती है। 


ये भी पढ़ें-
कैसा होगा आपका भविष्य, पूछिए टैरो कार्ड रीडर से

हस्तरेखा ज्योतिषी से जानिए क्या कहती हैं आपके हाथ की रेखाएँ 

कहाँ निवेश करना होगा सिंह राशि के जातकों के लिए शुभ, जानिए यहाँ क्लिक करके


 
  • 100% Authentic
  • Payment Protection
  • Privacy Protection
  • Help & Support


फ्री टूल्स

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms and Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
X