myjyotish

6386786122

   whatsapp

8595527218

Whatsup
  • Login

  • Cart

  • wallet

    Wallet

विज्ञापन
विज्ञापन
Home ›   Blogs Hindi ›   Surya Gochar 2023: Sun will soon move into Sagittarius, due to this the special condition of these 3 zodiac si

Surya Gochar 2023: सूर्य जल्द ही चलेंगे धनु राशि में अपनी चाल, इससे इन 3 राशियों का विशेष हाल

my jyotish expert Updated 14 Dec 2023 10:13 AM IST
Surya Gochar 2023
Surya Gochar 2023 - फोटो : my jyotish

खास बातें

Surya Gochar 2023: सूर्य जल्द ही चलेंगे धनु राशि में अपनी चाल, इससे इन 3 राशियों का विशेष हाल


surya ka dhanu rashi me gochar:ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सभी ग्रह एक निश्चित समयावधि में अपनी राशि बदलते हैं. इस समय सूर्य धनु राशि में गोचर करने वाला है. राशि परिवर्तन के साथ ही ग्रह का सभी राशियों पर असर पड़ेगा. ज्योतिष शास्त्र में सभी ग्रहों में सूर्य का स्थान बहुत विशेष बताया गया है.
 

Surya Gochar 2023: सूर्य जल्द ही चलेंगे धनु राशि में अपनी चाल, इससे इन 3 राशियों का विशेष हाल

 

surya ka dhanu rashi me gochar:

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सभी ग्रह एक निश्चित समयावधि में अपनी राशि बदलते हैं. इस समय सूर्य धनु राशि में गोचर करने वाला है. राशि परिवर्तन के साथ ही ग्रह का सभी राशियों पर असर पड़ेगा. ज्योतिष शास्त्र में सभी ग्रहों में सूर्य का स्थान बहुत विशेष बताया गया है.

मोक्षदा एकादशी पर सोई हुई किस्मत जगाने का समय -लक्ष्मी नारायण मंदिर, दिल्ली : 22 से 23 दिसंबर -2023

sun in sagittarius sign

सूर्य का गोचर विशेष रूप से महत्वपूर्ण है. सभी ग्रहों में सूर्य ही एकमात्र ऐसा ग्रह है जो आत्मा का कारक है. बेहद प्रभावशाली परिणाम देने की क्षमता रखता है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सूर्य के प्रभाव से लोगों को वाणी, स्वभाव और व्यापार में कई तरह के सुनहरे मौके मिलते हैं. जब जिन लोगों की कुंडली पर इसका शुभ प्रभाव पड़ता है उनके जीवन में सुख-समृद्धि आने लगती है. 


सूर्य का धनु राशि प्रवेश समय  


सूर्य का संक्रान्ति का दिन शनिवार को 16 दिसम्बर 2023 को मनाया जाएगा. सूर्य 16 दिसंबर, 2023 को धनु राशि में 16:09 पर प्रवेश करेंगे. 
 

मेष राशि 

मेष राशि वालों के लिए खर्च की स्थिति सामान्य रहने वाली है. अनावश्यक धन खर्च होगा और स्वास्थ्य पर भी प्रतिकूल प्रभाव पड़ेगा. कार्यस्थल पर आपके विरोधी लगातार आपको नुकसान पहुंचाने की कोशिश करेंगे. आपके बॉस का रवैया आपके लिए कुछ ठीक नहीं लग रहा है. अशांति पैदा कर सकती है, परिवार के सदस्यों के बीच आपसी मतभेद होंगे. इस अवधि में उधार लेने से बचें और अनावश्यक खर्च से बचें. इस दौरान ध्यान से ही खर्च करें अन्यथा आपको आर्थिक परेशानी का सामना करना पड़ सकता है.  

अनुभवी ज्योतिषाचार्यों द्वारा पाएं जीवन से जुड़ी विभिन्न परेशानियों का सटीक निवारण
 

सिंह राशि

सिंह राशि वालों के लिए मिलाजुला रहने वाला है. इस अवधि में आपके खर्चे बढ़ेंगे और आपको आर्थिक तंगी का सामना भी करना पड़ सकता है.  इस समय आपको किसी पर भी आंख मूंदकर भरोसा नहीं करना चाहिए. अगर आप नौकरी बदलना चाहते हैं तो कोई अच्छा मौका मिल सकता है.

इस दौरान आपका आर्थिक पक्ष बिगड़ने वाला है और न चाहते हुए भी आपको कई ऐसे खर्चों का सामना करना पड़ेगा जहां आपको बेवजह पैसे खर्च करने पड़ेंगे. आपके परिवार में किसी नए सदस्य का आगमन हो सकता है. 
 

धनु राशि 

अभी इस समय धनु राशि में अग्नि तत्व सूर्य के आने के प्रभाव से आपको गुस्सा आएगा और आपकी बातें लोगों को बुरी लग सकती हैं. आपके परिवार के सदस्य कहीं भ्रमण के लिए जा सकते हैं और आपको भी इस यात्रा का सुख मिल सकता है.

इस दौरान अपने पिता से अच्छे संबंध बनाए रखें और कोई भी बड़ा काम करने से पहले बड़ों की सलाह जरूर लें. इस दौरान आपका करियर, आर्थिक स्थिति और बच्चों के साथ आपके रिश्ते खराब हो सकते हैं. इस अवधि में माता-पिता से अलग रहने की स्थिति भी उत्पन्न हो सकती है.
 
  • 100% Authentic
  • Payment Protection
  • Privacy Protection
  • Help & Support


फ्री टूल्स

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms and Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
X