myjyotish

6386786122

   whatsapp

8595527218

Whatsup
  • Login

  • Cart

  • wallet

    Wallet

Home ›   Blogs Hindi ›   Stone Astrology: Know which gemstones can be used to get rid of debt

Stone Astrology: जाने किन रत्नों के उपयोग से मिल सकती है कर्ज से मुक्ति

MyJyotish Expert Updated 10 Jun 2022 01:36 PM IST
जाने किन रत्नों के उपयोग से मिल सकती है आपको कर्ज से मुक्ति 
जाने किन रत्नों के उपयोग से मिल सकती है आपको कर्ज से मुक्ति  - फोटो : google

जाने किन रत्नों के उपयोग से मिल सकती है आपको कर्ज से मुक्ति 


ज्योतिष शास्त्र में जिस प्रकार पूजा पाठ एवं मंत्रों का महत्व उपायों हेतु अत्यंत अग्रीण स्थान रखता है उसी प्रकार रत्न का प्रभाव भी व्यक्ति के जीवन में उसे परेशानियों से बचाने हेतु अत्यंत उपयोगी माना जाता है. रत्न न सिर्फ एक आकर्षक वस्तु है अपितु यह जीवन में सुख समृद्धि के मार्ग को भी सुनिश्चित करने का साधन बनता है. यह एक बेहद कारगर उपकरण की भूमिका निभा सकते हैं और वित्तीय लाभ बढ़ाने में मदद कर सकते हैं. जीवन में आर्थिक संकटों से मुक्ति हेतु धन प्राप्ति के लिए रत्नों के प्रभाव की शक्ति का उल्लेख प्राचीन वैदिक ग्रंथों में मिलता है. 

रत्नों में केंद्रित ऊर्जाएं होती हैं कुछ इस प्रकार काम करती हैं जो उन ग्रहों और नक्षत्रों को प्रभावित करती हैं जिनसे यह रत्न जुड़ा हुआ होता है. इन रत्नों को अपने पास रखने, धारण करने अथवा रत्नों की माला इत्यादि को अपने घर या कार्यालय में रखने से आर्थिक लाभ मजबूत हो सकता है. रत्न को अपने पर्स में रखने या अपनी अलमारी अथवा तिजोरी स्थान, गल्ले में रखने से भी यह आर्थिक लाभ दिलाने में मदद करता है. रत्न स्वाभाविक रूप से ऊर्जा का संचालन करने के लिए ही बने होते हैं और इसलिए आपके धन  प्राप्ति के लक्ष्यों को पूरा करने के लिए यह ऊर्जाएं बहुत प्रभावी रुप से काम करती हैं. 

हर परेशानी का एक ही हल, बात करें देश के प्रसिद्ध ज्योतिषियों से 

धन को आकर्षित करने और कर्ज को समाप्त करने में ये रत्न हो सकते हैं आपके लिए मददगार 

ग्रीन एवेंट्यूरिन रत्न 
माना जाता है कि ग्रीन एवेंट्यूरिन, हृदय चक्र से जुड़ा रत्न माना जाता है और यह गलत निर्णय लेने से यदि आपके द्वारा धन खो गया है धन में घाटा हुआ है तो खोए गए धन को वापस लाने के लिए यह उपयुक्त रत्न होता है. जो लोग ध्यान केन्द्रित करने का अभ्यास करना चाहते हैं उन्हें ध्यान क्रिया करते समय इस रत्न को अपने हृदय चक्र के पास रखने की सलाह दी जाती है. यदि आप कोई नया उद्यम या नया काम शुरू कर रहे हैं तो यह एक बेहतरीन रत्न के रूप में काम कर सकता है. जैसा कि इसके नाम 'भाग्य ताबीज' से पता चलता है, यह फल देता है.

सिट्रीन रत्न 
सिट्रीन, जिसे 'द लक मर्चेंट स्टोन' के रूप में भी जाना जाता है, यह सुनेहला रुप में पीले रंग का नरम पारदर्शक रत्न होता है जो पुखराज के उपरत्न के रुप में भी उपयोग में लाया जाता है. इस रत्न को सहस्रार चक्र अंग्रेजी में क्राउन चक्र को सक्रिय करने का रत्न भी माना जाता है, इस रत्न का उपयोग आर्थिक लाभ और धन प्राप्त करने के लिए किया जाता है. इस रत्न को व्यवसायियों के नकदी के स्थान, दराज या पर्स में रखने की सलाह दी जाती है.

जन्मकुंडली ज्योतिषीय क्षेत्रों में बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है

पाइराइट रत्न 
पाइराइट जिसका हिंदी नाम माक्षिक है और इसे जिसे मूर्खों का सोना भी कहा जाता है. इस रत्न के द्वारा को भाग्य, समृद्धि और धन प्राप्ति का योग निर्मित होता है. इस रत्न द्वारा धन को आकर्षित किया जा सकता है क्योंकि यह आपको अधिक से अधिक धन लाभ लाने के लिए सकारात्मक ऊर्जा को प्रवाहित करता है. इसलिए इसे पास में रखने से अच्छे लाभ की प्राप्ति के योग बनते हैं अचानक से धन लाभ होता है या किसी तरह से भी संपत्ति इत्यादि के रुप में भी लाभ प्राप्ति हो सकती है.
 

ये भी पढ़ें

  • 100% Authentic
  • Payment Protection
  • Privacy Protection
  • Help & Support


फ्री टूल्स

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms and Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
X